बॉलीवुड

विवादों के बाद भी पद्मावत ने तोड़े कमाई के सारे रिकॉर्ड,1 सप्ताह का कलेक्शन जानकर चकित रह जाएंगे

मुंबई: बॉलीवुड और विवादों का बहुत ही गहरा रिश्ता है। आम जिंदगी में अगर कोई व्यक्ति विवादों से घिर जाता है तो हर जगह उसकी काफी बदनामी होती है और लोग उससे दूर होने लगते हैं। लेकिन बॉलीवुड के साथ, इसका उल्टा है। अगर कोई अभिनेता या अभिनेत्री विवादों से घिर गयी तो उसे और पब्लिसिटी मिलती है। ज्यादा से ज्यादा लोग उसके बारे में जानने लगते हैं और ज्यादा से ज्यादा लोग उसके बारे में जानना भी चाहते हैं।

बॉलीवुड की हालिया रिलीज फिल्म पद्मावत के बारे में किसी को कुछ भी बताने की जरुरत नहीं है। फिल्म की शूटिंग शुरू होने से लेकर रिलीज तक इस फिल्म को कई सारे विवादों का सामना करना पड़ा। जब इस फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली अपने क्रू मेंबर के साथ फिल्म की शूटिंग राजस्थान में कर रहे थे तो राजपूत संगठन करणी सेना के लोगों ने फिल्म के सेट पर तोड़-फोड़ की और संजय लीला भंसाली को थप्पड़ भी मार दिया था। उसके बाद फिल्म को राजस्थान की जगह कहीं और शूट किया गया।

एक बार शुरू हुआ फिल्म का विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा था। इसी बीच गुजरात चुनाव के दौरान जमकर फिल्म के नाम पर राजनीती की गयी। करणी सेना और कुछ बीजेपी नेताओं का कहना है कि इस फिल्म में इतिहास के साथ छेड़छाड़ की गयी है। फिल्म में वो चीजें दिखाई गयी हैं, जो कभी हुई ही नहीं थीं। इस फिल्म में भारतीय महिला की इज्जत के साथ खिलवाड़ किया गया है। इसी वजह से फिल्म का पुरे देश में जमकर विरोध किया गया। फिल्म का नाम पद्मावती से बदलकर पद्मावत कर दिया गया। इस फिल्म को सुप्रीम कोर्ट से मंजूरी मिलने के बाद पुरे देश में रिलीज किया गया।

हालाँकि इस दौरान मध्यप्रदेश, गुजरात और राजस्थान की सरकार ने इस फिल्म पर बैन जारी रखा। इस वजह से ये फिल्म इन राज्यों में रिलीज नहीं की गयी। आपको जानकर काफी हैरानी होगी कि इतने विवादों के बाद रिलीज हुई पद्मावत कमाई के नए-नए रिकॉर्ड बना रही है। इस फिल्म ने पहले वीकेंड तक घरेलु बॉक्स ऑफिस पर 115 करोड़ का शानदार कलेक्शन किया। वीकडे पर भी इस फिल्म का परफॉरमेंस बेहतर रहा। ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के अनुसार इस फिल्म ने शुरूआती 6 दिनों में ही 143 करोड़ रूपये की कमाई कर डाली।

प्रोडक्शन कंपनी वायकॉम 18 के अनुसार फिल्म ने पहले वीकेंड पर 176 करोड़ रूपये का ग्रॉस कलेक्शन पुरे देश में किया। पुरे विश्व में मिलकर फिल्म की कमाई253 करोड़ रूपये है। फिल्म देश के तीन राज्यों गुजरात, मध्यप्रदेश और राजस्थान में रिलीज ना होने के बाद भी जबरदस्त कमाई कर रही है। फिल्म की जबरदस्त कमाई देखने के बाद फिल्म का विरोध करने वालों के मुंह पर ताला लग गया है। आपको बता दें पद्मावत ने पेड प्रीव्यू की वजह से 5 करोड़, गुरुवार के दिन 19 करोड़, शुक्रवार को 23 करोड़, शनिवार के दिन 27 करोड़, रविवार के दिन 31 करोड़, सोमवार को 15 करोड़ और मंगलवार को इसकी कमाई 14 करोड़ रूपये रही। ‘पद्मावत’ ने अपनी रिलीज के पहले दिन 19 करोड़ रुपये कमाए. रणवीर की पिछली फिल्म ‘गुंडे’ ने पहले दिन 16.12 करोड़ रुपये की कमाई की थी और ‘गोलियों की रासलीला राम-लीला’ ने 16 करोड़ रुपये कमाए थे.

Back to top button
?>