कभी उधार की किट मांग कर सड़कों पर खेलते थे ये युवक, अब खेलने जा रहे हैं IPL क्रिकेट

इस दुनिया में हर व्यक्ति में कोई न कोई टैलेंट जरुर होता ही है. अगर समय पर किसी व्यक्ति को अपने टैलेंट की परख हो जाए तो वह सबसे कामयाब इंसान बनने में देर नहीं लगाता.बजुर्गों का कहना है कि, ” जिन लोगों में कुछ कर दिखाने का जूनून और हौंसला होता है, वह किस्मत या वक़्त के मोहताज़ नहीं होते”. अगर कोई व्यक्ति अपने हालातों से तंग आकर या दुखी होकर रोने में वक्त की बर्बादी करता है तो वह कभी भी अपनी मंजिल नहीं पा सकता. कामयाब वही होते हैं, जो हर हालात में खुद को ढालना अच्छे से जानते हैं. इस साल होने वाले आईपीएल में कुछ ऐसे ही जांबाज़ खिलाड़ी चुने गए हैं, जिन्होंने अपनी लगातार मेहनत और कोशिशों से अपनी किस्मत की काया पलट दी.

आज के इस आर्टिकल में हम आपको क्रिकेट के कुछ धुरंधरों की अनटोल्ड स्टोरीज बताने जा रहे हैं, जिनसे शायद आप वाकिफ नहीं होंगे. तो चलिए मिलते हैं करोड़ों रूपये कमाने वाले क्रिकेटर्स में शामिल हुए नए चेहरों से.

खलील अहमद

जयपुर के खलील अहमद अंडर-19 वर्ल्ड कप में खेल चुके हैं. इनकी कामयाबी की स्टोरी काफी दिलचस्प है. दरअसल खलील के पिता एक कंपाउंडर थे और वह उन्हें एक प्रसिद्ध डॉक्टर बनाना चाहते थे. खलील के पिता कई बार उन्हें क्रिकेट खेलने की वजह से मारा पीटा करते थे. परंतु क्रिकेट खलील के लिए एक पैशन और जुनून था जिसको उन्होंने कभी नहीं छोड़ा और उनकी मेहनत आखिरकार रंग लाई. इस आईपीएल में उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा 3 करोड रुपए में खरीदा गया है.

धुरंधर मुजीब

मुजीब ने अफगानिस्तान को एशिया कप में जीत दिलवाई थी. इनकी उम्र अभी केवल 16 वर्ष है. इसके बावजूद भी किंग्स इलेवन पंजाब ने इन्हें 4 करोड रुपए में खरीदा है. एक रिपोर्ट के अनुसार मुजीब की कमाई उनके सीनियर खिलाड़ियों से कई गुना अधिक है.

राहुल चाहर

बीसीसीआई टीम ने राहुल के चचेरे भाई दीपक को न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में खेलने का मौका प्रदान किया था. उसके बाद से ही राहुल काफी चर्चा बटोर रहे हैं. अपने करियर में मुश्ताक अली ट्रॉफी में उन्होंने 6 विकेट अपने नाम किए. इस बार के IPL में मुंबई इंडियंस ने उन्हें 1 करोड़ 90 लाख रुपए में खरीदा है.

कृष्णाप्पा

कृष्णाप्पा बेंगलुरु के ऑलराउंडर खिलाड़ी के नाम से जाने जाते हैं. ज्यादातर इन्हें कर्नाटक की तरह खेलने का मौका मिला. पिछले साल इन्हें मुंबई इंडियंस ने 2 करोड रुपए में खरीदा था परंतु मैच खेलने का मौका नहीं मिलने के कारण इस बार राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 6 करोड़ 20 लाख रुपए में खरीद लिया है.

वाशिंगटन सुंदर

क्रिकेट के जांबाज़ वॉशिंगटन सुंदर केवल एक ही कान से सुन सकते हैं. हालांकि अंडर-19 वर्ल्ड कप में इनका प्रदर्शन कुछ खास अच्छा नहीं रहा परंतु इस बार उन्हें रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने 3 करोड़ 20 लाख रुपए में खरीद लिया है.

शिवम मावी

शिवम अभी नोएडा के सेक्टर 71 में रहने वाले हैं. इनका फ्लैट काफी छोटा है और उसमें केवल दो ही कमरे हैं. अपने करियर की शुरुआत के दौरान मावी के पास क्रिकेट की किट खरीदने के पैसे भी नहीं थे जिसके कारण वह अक्सर अपने दोस्तों से उधार लेकर खेला करते थे. माफी ऑलराउंडर गेंदबाज है और इन्होंने 4 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 8 विकेट लिए हैं. इस बार उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने 3 करोड रुपए में खरीदा है.

इशान किशन

पटना के रहने वाले शाम को लोग “बिहार के लाला” के नाम से जानते हैं. महेंद्र सिंह धोनी की तरह यह बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग में एक्सपर्ट हैं. इस बार मुंबई इंडियंस ने उन्हें 6 करोड़ 20 लाख रुपए में खरीदा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.