विशेष

अमीरी में बिल गेट्स को भी पीछे छोड़ कर ये शक्स बना दुनिया का सबसे अमीर आदमी, जानिए इनकी कमाई

इस दुनिया में पैसा कमाने के लिए हर कोई रात दिन मेहनत करने में लगा हुआ है. मगर इसके बावजूद भी अमीरी हासिल करना साधारण इंसान का सबसे हसीन ख्वाब बन कर रह जाता है. जहाँ कुछ लोग जी तोड़ मेहनत करके पैसे की इस रेस में दौड़ रहे हैं, वहीँ बहुत से लोग शार्टकट या क्राइम एक्टिविटीज में हिस्सा लेकर अमीर बनने की कोशिश में लगे हुए हैं. अगर एशिया की बात करें तो मुकेश अंबानी को भारत का सबसे अमीर उद्योगपति माना जाता है. वहीँ आये दिन दुनिया में कोई ना कोई व्यक्ति पैसा कमा कर अपनी अलग पहचान बनाने में लगा है.

आप सभी ने दुनिया के सबसे अमीर इंसान बिल गेट्स का नाम तो सुना ही होगा. बिल गेट्स को कंप्यूटर का किंग माना जाता है. लेकिन, अब बिल गेट्स की अमीरी का टैग किसी अन्य व्यक्ति ने हासिल कर लिया है. दरअसल, इतने सालों से “मोस्ट रिचेस्ट पर्सन” का टाइटल हासिल करने वाले बिल गेट्स की अमीरी को अब एक व्यक्ति ने कड़ी टक्कर दे दी है. वर्षों से अमीरी का टैग पाने वाला इंसान अब बदल चुका है.

खबरों के अनुसार बिल गेट्स के बाद अब दुनिया की सबसे बड़ी ई कॉमर्स कंपनी का सीईओ दुनिया का सबसे अमीर इंसान बन चूका है. इनकी वेबसाइट का नाम आज हर बच्चा बच्चा जानता है. मगर आप इनके नाम से शायद वाकिफ नही होंगे. दरसल, इनका नाम जेफ़ बेजोस है. आपको हम बता दें कि जेफ़ “Amazon” के करता धर्ता यानि सीईओ हैं.

आप सबने घर के छोटे मोटे सामान से लेकर बड़े बड़े इलेक्ट्रॉनिकस प्रोडक्ट अमेज़न से खरीदे होंगे लेकिन आप सब इनके मालिक से वाकिफ नहीं होंगे. तो आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि जेफ़ बेजोस की कुल संपत्ति में हाल ही में 90 करोड़ डॉलर की बढ़ोतरी पाई गई है. जिसके कारण रातों रात जेफ़ ने बिल गेट्स को पीछे छोड़ कर एक नया रिकॉर्ड कायम कर लिया है. फोर्ब्स के मुताबिक जेफ बेजस संपति के मामले में सबसे आगे हैं.

अभी तक लोग Amazon को उसकी कंपनी के नाम से ही जानते थे. मगर अब इस के सीईओ जेफ बेजोस को दुनिया का सबसे बड़ा बिजनेस टाइकून बताया जा रहा है. एक रिसर्च के मुताबिक बिल गेट्स की कुल संपत्ति जेफ बेजोस की संपत्ति से काफी गुणा कम है. जानकारी अनुसार बिल गेट्स की संपत्ति करीब 90.1 अरब डॉलर है जबकि 53 साल के जेफ बेजोस की संपत्ति में इस साल 6.7 फ़ीसदी वृद्धि हुई है. जब इस बार साल में दूसरी बार दुनिया के सबसे अमीर इंसान बने हैं.

सब की कामयाबी का राज Amazon कंपनी है जिस पर कई सालों से लोगों का विश्वास बना हुआ है. अमीरी के इस खेल में कोई ना कोई ऊपर नीचे आता ही रहता है. जहां आज चेक नंबर वन पर आ चुके हैं हो सकता है कुछ महीनों में बिल गेट्स की कंपनी में फिर से उछाल आए और मैं दोबारा से सबसे अमीर इंसान का खिताब हासिल कर ले.

दोस्तों, आप को हमारा ये आर्टिकल कैसा लगा अपनी राय दें और अगर पसंद आया हो तो ज़रूर शेयर करें, धन्यवाद

Back to top button