रिलेशनशिप्स

इशारों को समझिये जनाब,ये इशारे बताते हैं कि बेस्ट फ्रेंड करने लगा है आपसे प्यार, जानें वो इशारे

हर किसी को कभी न कभी किसी न किसी से प्यार ज़रूर होता है. यह सबके जीवन का एक महत्वपूर्ण भाग है. बहुत कम लोग ही ऐसे होंगे जिन्हें कभी किसी से प्यार न हुआ हो. प्यार के अनेकों रूप होते हैं. जरूरी नहीं कि एक प्रेमी और प्रेमिका के बीच ही प्यार संभव है. प्यार एक मां अपने बेटे से भी करती है और एक बेटी अपने पिता से. प्यार एक बहन पने भाई से भी करती है और एक दोस्त अपने दोस्त से. प्यार की कोई परिभाषा नहीं होती. यह एक ऐसा एहसास है जो बिना कुछ बोले ही अपनी मौजूदगी दर्ज करवा देता है. आज हम एक लड़के और लड़की के बीच होने वाले प्यार की बात करेंगे. कहते हैं कि अपोजिट सेक्स का दोस्त आपको बेहतर समझता है. कई लड़कियों का मानना है कि लड़के दोस्त उन्हें लड़कियों की बजाय बेहतर समझते हैं और वहीं लड़के कहते हैं कि लड़कियां दोस्त उन्हें लड़कों की तुलना में बेहतर समझती हैं.

एक लड़का और एक लड़की एक-दूसरे के सबसे अच्छे दोस्त साबित हो सकते हैं. लेकिन कभी-कभी ये दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में भी तब्दील होने लगती है और आपको अंदाज़ा भी नहीं होता. कई बार लोग आपके दोस्त को देखकर बता देते हैं कि वह आपको पसंद करते हैं लेकिन आपको इस बात पर यकीन नहीं होता और आप सामने जाकर उनसे पूछने में कतराते हैं. यदि आपके साथ भी ऐसी कोई सिचुएशन है तो अब घबराने की जरुरत नहीं है. यदि आप अपने किसी दोस्त को लेकर कंफ्यूजन में है तो नीचे बताये गए तरीकों से आप उन्हें आसानी से जज कर सकती हैं. इन तरीकों से आप पता कर पाएंगी कि वह आपसे प्यार करने लगा है या नहीं.

इन तरीकों से जानें आपका बेस्ट फ्रेंड करने लगा है आपसे प्यार  

  • यदि कोई किसी से प्यार करने लगता है तो वह हर वक़्त उसके आस-पास रहना चाहता है. यदि आपको भी ऐसा लगता है कि आपका दोस्त हमेशा आपके इर्द-गिर्द रहना चाहता है, आपसे बात करने के नए-नए बहाने ढूंढता है और आपकी लगभग हर बात मानता है तो समझ जाइये कि वह आपको पसंद करते हैं. उनकी पसंद धीरे-धीरे प्यार में बदल रही है. कन्फर्म करने के लिए उनकी बातों और इशारों को ऑबजर्व करने की कोशिश करें.

  • जब कोई आपसे सच्चा प्यार करेगा तो वह आपकी हर हाल में मदद करने को तैयार रहेगा. वह आपकी मदद के लिए पहले से तय प्लान को भी चेंज कर सकता है

  • जब वह खुद की अहमियत का एहसास आपको फोन या मैसेज करके करवाने लगे तो समझ जाइये कि उन्हें आपसे प्यार होने लगा है. वह रोज आपसे मिलने की कोशिश करेगा और आपके जीवन में अपनी इम्पोर्टेंस जानने की कोशिश करेगा.

  • ध्यान रखें कि लड़के उन्हीं लड़कियों के साथ अपने फ्यूचर प्लान्स शेयर करते हैं जिन्हें वह पसंद करते हैं. इन सब के बारे में वह बस उन्हीं लड़की से बात करते हैं जिनसे वह प्यार करते हैं. यदि आपका भी दोस्त आपके साथ ऐसा करता है तो समझ जाइये कि उन्हें आपसे प्यार हो गया है.

Back to top button