राशिफल

सपने में सफेद गाय दिखे तो होती है धन की प्राप्ति, जानिये चितकबरी गाय दिखने का क्या है मतलब

हिंदू धर्म में गाय को माता का दर्जा दिया गया है. इस धर्म में लोग गाय को अपनी माता मानते हैं. इसकी पूजा भारत में लोग किसी देवी की तरह करते हैं. गाय को माता मानने के पीछे केवल आस्था नहीं बल्कि कुछ अन्य वैज्ञानिक कारण भी हैं. वैज्ञानिक दृष्टि से देखा जाए तो गाय से जितने भी उत्पाद प्राप्त होते हैं सभी औषधीय गुणों से युक्त होते हैं. यहां तक कि गाय के गोबर और मूत्र का भी अपना एक औषधीय महत्व होता है. आपको जानकर हैरानी होगी कि कई प्रकार की दवाइयों में भी गाय के मूत्र का इस्तेमाल किया जाता है. गाय हर तरह से मनुष्य के मदद आती है इसलिए पूर्वज के टाइम से लोग इसे मां का दर्जा देते आये हैं. मान्यता है कि सुबह के समय देखा गया सपना सच होता है. इसके अलावा यदि आप सपने में किसी को मरता हुए देख लें तो उस व्यक्ति की उम्र बहुत लंबी होती है. इस तरह की अनेकों बातों का ज्योतिष शास्त्र में जिक्र है. लेकिन आज हम सपने में दिखने वाली गाय की बात करेंगे. ज्योतिष शास्त्र में हर रंग की गाय का अपना एक महत्व है.

सपने में गाय दिखने का ये होता है मतलब   

  • यदि आप अपने सपने में सफेद रंग की गाय देखते हैं तो इसका मतलब आपको सफेद चीजों के कारोबार में लाभ मिलने वाला है. मान लीजिये यदि आप दूध, चीनी, रुई या फिर ऐसा कोई कारोबार करते हैं जिसका संबंध सफेद रंग से है तो उसमें आपको फायदा मिल सकता है.

  • इसके अलावा यदि आपको अपने सपने में चितकबरी रंग की गाय दिखे तो इसका सीधा संबंध पैसों की लेन-देन से होता है. सपने में चितकबरी गाय देखना शुभ माना गया है. सपने में आपको चितकबरी गाय दिखे तो समझ जाइये कि कहीं निवेश किये हुए पैसों से आपको लाभ मिल सकता है.

  • यदि आप सपने में देखते हैं कि आप खुद किसी गाय का दूध निकाल रहें हैं तो यह आपके लिए एक शुभ संकेत है. सपने में खुद को गाय का दूध निकालते हुए देखने का मतलब आपको धन संपत्ति का लाभ मिलने वाला है.

  • इतना ही नहीं, ज्योतिष शास्त्र में सपने में गाय के बछड़े को दूध पीते हुए देखना भी शुभ माना गया है. इस प्रकार के सपने को धन संबंधी मामले में अच्छा शगुन माना जाता है. यदि आप सपने में बछड़े को दूध पीता हुआ देखें तो इसका मतलब आपको जल्द ही कहीं से धन की प्राप्ति होने वाली है.

  • ये तो रही सपनों की बात, एक और मान्यता की मानें तो सोते समय गाय की आवाज सुनाई देना भी बहुत शुभ होता है. यदि आप सोते समय किसी गाय की आवाज सुन लें तो समझ जाएं कि आने वाले दिनों में आपको फायदा होने वाला है और आप सुखी रहने वाले हैं.

तो ये थे गाय से जुड़े कुछ तथ्य जिनका जिक्र ज्योतिष शास्त्र में किया गया है. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि गाय माता हमारे लिए हर प्रकार से शुभ होती हैं. दोस्तों, यदि आपको हमारा ये आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें.

Back to top button