ब्रेकिंग न्यूज़

योगी ने की पीएम मोदी से मुलाकात, कैबिनेट में बड़े फेरबदल के आसार

नई दिल्ली: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात की, जिसके बाद सी अटकलें तेज हो गई हैं। मोदी-योगी की ये मुलाकात यूंही नहीं हो सकती है, इसके पीछे बड़े फैसले हो सकते हैं। जी हां, सीएम योगी को मिलने के बाद से ही सियासी गलियारोंं में हलचलेंं मच गई हैं। आइये जानते हैं कि हमारी इस रिपोर्ट में खास क्या है?

उत्तर प्रदेश की सियासत में जल्दी ही बड़ा फेरबदल देखने को मिल सकता है। जी हां, योगी अपने कैबिनेट में फेरबदल करने का मूड बना चुकें हैं, यही वजह हो सकती है कि पीएम मोदी से मिलने दिल्ली आएं। बता दें कि इसके पीछे कासगंज हिंसा भी बड़ी वजह मानी जा रही है, जाहिर सी बात है कि प्रदेश में नाजुक हालात है, ऐसे में योगी का पीएम मोदी से मिलना इस तरफ भी इशारा कर रहा है कि योगी ने पीएम मोदी से कासगंज के मुद्दे पर भी जरूर बात की होगी।

बता दें कि सूबे में बीजेपी की सरकार को एक साल होने वाले हैं, ऐसे में कयास ये लगाएं जा रहे हैं कि मंत्रिमंडल में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। सूत्रों की माने तो मत्रिमंडल से पहले संगठन में बदलाव हो सकता है, क्योंकि संगठन में कई पद खाली है, जिसकी वजह से पहले इन पदों को भरा जाएगा। साथ ही पीएम मोदी की तरह योगी भी अपनी कैबिनेट में कामकाज के आधार पर मंत्रियों को मार्क्स देंगे। मार्क्स से मतलब ये है कि कामकाज के आधार पर ही किसी मंत्री से उसका मंत्रालय छीन सकता है, तो किसी को प्रमोशन भी मिल सकता है, इसके अलावा नये चेहरों को भी जगह मिल सकती है।

याद दिला दें कि 19 मार्च, 2017 को योगी ने सीएम पद की शपथ ली थी। मतलब मार्च में योगी सरकार को एक साल हो जाएगा, जिसकी वजह से योगी अपनी मंत्रिमंडल में बदलाव करने के मूड में दिख रहे हैं। बता दें कि योगी और पीएम मोदी की इस मुलाकात को आगामी लोकसभा के तौर पर भी देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि योगी सरकार कैबिनेट में जातीय समीकरण को बरकरार रखते हुई ही फेरबदल करेगी ताकि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी यूपी में पिछले लोकसभा से अच्छा प्रदर्शन कर सके।

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button
Close