समाचार

JIO के हर ग्राहक को फिर मिला फ्री ऑफर, कीमत इतनी कम की बाकी ऑपरेटर की हुई सिट्टीपिट्टी ग़ुम

नई दिल्ली करीब एक साल पहले देश की सबसे सस्ती मोबाइल इंटरनेट सर्विस शुरुकर रिलायंस जिओ ने तहलका मचा दिया था। जियो के लांच के बाद वेलकम ऑफर के तहत करीब एक साल तक फ्री सर्विस देकर टेलिकॉम इडस्ट्री की बाकी कंपनियों को भी अपनी कीमतें कम करने के लिए मजबुर कर दिया। शायद आपको याद हो की एक ऑफर के तहत रिलाइंस की ओर से जिओ सिम यूजर्स को लगभग एक साल तक फ्री सर्विस दी गई थी। Reliance jio new plan for customer. यानि हम कह सकते हैं कि जियो ने आते ही अपने सभी यूजर्स को बेहतरीन सेवाएं दी हैं।

आपको बता दें कि जिओ के आने की वजह से ही जो डेटा पहले हमें करीब 300 रुपए में 1 जीबी मिलता था अब वो करीब 1 जीबी प्रतिदिन मिलता है और इसके लिए 70 दिनों के लिए केवल 300 रुपये देने पड़ते हैं। रिलायंस जियो ने एक बार फिर से ऐसा ही कुछ किया है। ये बात तो हम सभी जानते हैं कि जियो ने अपने हर प्लान पर फ्री कॉलिंग और फ्री डेटा देती है। लांच होने के बाद से ही जियो लगातार नए नए प्लान लॉन्च कर रहा है। इसी तरह का एक प्लान रिलायंस जियो ने गणतंत्र दिवस के मौके पर भी दिया है।

दरअसल, गणतंत्र दिवस के मौके पर रिलायंस जियो ने ‘रिपब्लिक डे ऑफर’ पेश किया है। यह ऑफर मात्र 49 रुपए में शुरु किया गया है। यह देश का सबसे सस्ता ऑफर है। इस 49 रुपए के पैक में महीने भर अनलिमिटेड 4G डाटा डेटा मिलेगा। जियो ने केवल 49 रुपये में अपने सभी कस्टमर्स को 28 दिन तक अनलिमिटेड डाटा दिया है। अनलिमिटेड डाटा के साथ ही इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और फ्री रोमिंग भी है। लेकिन, इस 49 रुपए के प्लान में एक शर्त भी छिपी हुई है।

दरअसल, यह प्लान उन लोगों के लिए है जो जियोफोन का इस्तेमाल करते हैं। यानि अगर आप जिया का फोन नहीं बल्कि कोई और फोन इस्तेमाल करते हैं तो आप इश ऑफर का लाभ नहीं ले सकते। लेकिन, अगर आप रिलायंस के जियो फोन इस्तेमाल करते हैं तो यह आपके लिए सबसे सस्ता ऑफर है। 49 रुपये के प्लान में 28 दिन के लिए 1GB डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग तथा फ्री रोमिंग मिलेगा। बाकी सारे प्लान की तरह ही इस पैक का डाटा खत्म होने के बाद भी इंटरनेट सर्विस बंद नहीं होगी और नेट की स्पीड 64kbps हो जाएगी।

अगर आप जियोफोन यूज नही करते हैं तो आपके लिए रिलायंस जियो ने इस बार अपने 4 प्लान्स की कीमत में 50 रुपये की छूट दी है। साथ ही अब आपको प्रतिदिन 1 जीबी डेटा के बजाय 1.5 जीबी डाटा प्रति दिन मिलेगा। यानि आपको पहले वाली कीमत पर ही ज्यादा डाटा मिलेगा। अगर आप ये रिचार्ज My Jio ऐप से 399 या उससे अधिक का करते हैं तो आपको कैशबैक मिलेगा। लेकिन, इस कैशबैक में कुछ शर्ते भी हैं। जैसे आपको जियो ऐप 50 रु के 8 कूपन मिलेंगे। जो आप अलग अलग रिचार्ज पर इस्तेमाल कर सकते हैं। यानि जियो ने जियोफोन यूजर्स और नॉन यूजर्स दोनों के लिए बेहद सस्ता ऑफर दिया है।

आर्टिकल अगर पसंद आया हो तो ज़रूर शेयर करें

Back to top button