राशिफल

इस राशि की लड़की बनती है सब से बेस्ट वाइफ , जानिये कौन से राशि का क्रम क्या है?

अपने भावी जीवनसाथी को लेकर हर किसी के मन में ढ़ेरों सपने पलते हैं.. हर व्यक्ति ये चाहता है कि उसका लाइफ पार्टनर ऐसा हो जिसके साथ वो अपना पूरा जीवन अच्छे से बिता सके .. इसीलिए जब बात जीवनसाथी के चुनाव की आती है तो अक्सर लोग काफी कन्फ्यूज हो जाते हैं और सोच नहीं पाते कि कैसे और किस आधार पर बेहतर साथी का चुनाव किया जाए.. क्योंकि सिर्फ कुछ मुलाकातों के जरिए किसी इंसान को जाना और समझा तो नहीं जा सकता.. अगर आपके साथ भी कुछ ऐसी समस्या है और आप अपने लिए बेहतर जीवनसाथी की तलाश में हैं पर उसका चुनाव नहीं कर पा रहे हैं तो आज हम आपके इस समस्या का समाधान बताने जा रहे हैं .. दरअसल हम आपको राशियों के अनुसार ये बताने वाले हैं कि कौन से राशि की महिला कितनी बेहतर वाइफ होती है।

जिन महिलाओं का जन्म 21जून  से लेकर 22  जुलाई की तारीख के बीच होता है वो कर्क राशि की जातक होती हैं और आपको बता दें ज्योंतिष की माने तो कर्क राशि की महिलाएं सबसे बेहतर जीवनसाथी साबित होती हैं। ऐसी महिलाएं अपने घर-परिवार को बहुत तवज्जों देती हैं और हर अच्छे-बुरे हालातों में अपने पति का पूरा सहयोग देती हैं। साथ ही कर्क राशि की महिलाएं स्वभाव से भी आदर्श होती हैं और जीवन में कभी भी झूठ नहीं बोलती हैं।

19 फरवरी से लेकर 20 मार्च के बीच जन्मी महिलाएं मीन राशि की जातक होती हैं और आपको बता दें कि मीन राशि की महिलाएं भी रिश्ते निभाने के मामले काफी ईमानदार और सजग होती हैं.. ये अच्छी तरह से जानती है कि किस तरह घर-परिवार और अपने प्रियजनों का ख्याल रखा जाता है। साथ ही अपने जीवनसाथी से भी अटूट प्रेम करती हैं।

वहीं जिन महिलाओं का जन्म 23 सितम्बर से लेकर 23 अक्टूबर के बीच होता है वो तुला राशि की जातक होती हैं । ऐसी महिलाएं स्वभाव से बहुत ही अच्छी होती है जो कि जीवन में दिल और दिमाग के बीच संतुलन बनाकार चलती हैं। आपको बता दें तुला राशि की महिलाएं कभी भी अपने पार्टनर को धोखा नहीं दे सकती हैं। साथ ही इस राशि की महिलाओं को लव, सेक्स और रोमांस में हमेशा कुछ अलग करना अच्छा लगता है।

20 अप्रैल से लेकर 20 मई के बीच जन्मी महिलाएं वृषभ राशि की जातक होती हैं और जीवनसाथी के रूप में ये भी अच्छा साथ निभाती हैं। इनके बारे में कहा जाता है कि ये अपने पति का किसी भी मुसीबत में पूरा साथ देती हैं और हर परिस्थिति का डटकर सामना करती हैं। साथ ही आपको ये भी बता दें कि अगर आप वृषभ राशि की महिला को जीवनसाथी के रूप चनुते हैं इसमें सबसे अच्छी बात ये रहेगी कि आप अपने जीवनसाथी से ना सिर्फ शारीरिक रूप से बल्कि मानसिक रूप से भी जुड़ सकेंगे.. क्योंकि इस राशि की महिलाएं काफी समझदार और बुद्धिमान होती है। ये एक अच्छी पत्नी होने के साथ एक अच्छ मां भी साबित होती हैं।

वहीं जिन महिलाओं का जन्म 20 जनवरी से लेकर 18 फरवरी के बीच होता है वो कुंभ राशि की जातक होती हैं और ऐसी महिलाएं स्वभाव से मजबूत होने के साथ स्वतंत्र मिजाज की होती है। जीवनसाथी के रूप में ये काफी आकर्षक होती हैं जो कभी भी अपने पार्टनर को बोर नहीं होने देती है। साथ ही ये हमेशा अपने पति के अच्छे बुरे में साथ रहती हैं ।

जिन महिलाओं का जन्म 22 दिसम्बर से लेकर 19 जनवरी के बीच होता है वो मकर राशि की जातक होती हैं और ऐसी स्त्री घर-परिवार और बाहर के काम-काज सबके बीच बेहतर सामंजस्य बिठाने में माहिर होती है। ऐसी महिलाओं के लिए चाहे वो घर का काम हो या फिर बिजनस सम्भानलना हो या बच्चों को ही देखना हो इन सारे कामों के व्यस्तता के बावजूद परिवार में खुशियों को कैसे मैंटेन रखना बहुत अच्छी तरह आता है।

21 मई से लेकर 20 जून के बीच जन्मी महिलाएं मिथुन राशि की जातक होती हैं और आपको बता दें कि अगर आप को एक होनहार और आर्कषक महिला की तलाश है तो आपके लिए मिथुन राशि की महिला परफेक्ट मैच है। दरअसल इस राशि की महिलाएं बहुत ही सर्पोटिव होती है।

23 अक्टूबर से लेकर 21 नवम्बर के बीच जन्मी महिलाएं वृश्चिक राशि की जातक होती हैं और ऐसी महिलाएं जीवन साथी के रुप में अपने पार्टनर की छिपी हुई प्रतिभा ढूंढने में मदद करती हैं। पर इनके साथ दिक्कत ये होती है कि आप इनके लिए कितना भी कर दें ये कभी संतुष्ट नहीं रहती हैं। असल में इनकी सोच ये रहती है कि आप जितनी कोशिश कर रहे हैं उससे आपको कहीं ज्यालदा मिलें। साथ ही इस राशि की महिलाएं सेक्स लाइफ में काफी वाइल्ड होती हैं।

23 अगस्त से लेकर 22 सितम्बमर के बीच जन्मी महिलाएँ कन्या राशि की जातक होती हैं । ऐसी महिलाएं में विवेकक्षमता काफी अच्छी होती हैं.. उन्हें सही और गलत के बीच अंतर मालूम होता है।

23 जुलाई से 22 अगस्त के बीच जन्मी महिलाएं सिंह राशि की जातक होती हैं.. ऐसी महिलाएं रिश्ते में अपना सब कुछ देने के लिए तैयार रहती है.. इनमें आत्म-सम्मान की भावना काफी अधिक होती है लेकिन साथ ही बहुत मूडी भी होती हैं। इन्हें अगर कोई चीज चाहिए होती है तो उसके लिए ये किसी भी हद तक जा सकती है।

जिन महिलाओं का जन्म 21 मार्च से लेकर 19 अप्रैल के बीच होता है वो मेष राशि की जातक होती हैं। ऐसी महिलाएं काफी सुंदर और आकर्षक होती हैं ऐसे में इनसे प्यार हो जाना तो बेहद आसान है। जीवनसाथी के तौर पर भी ये भी ईमानदार होती है पर साथ ही इन्हें अपने ईमानदारी के लिए कुछ न कुछ ईनाम हमेशा चाहिए होता है। वहीं आपको ये भी बता दें कि ये अपने फायदे के लिए पार्टनर को छोड़ भी सकती है।

जिन महिलाओं का जन्म 22 नवम्बर से लेकर 21 दिसम्बंर के बीच हुआ है वो धनु राशि का जातक होती हैं । अगर आप शादी के बाद एक सीधी और सरल लाइफ जीना चाहते है तो इस राशि की महिला आपके लिए परफेक्ट च्वॉइस हो सकती है। असल में ये महिलाएं अच्छी तरह जानती है कि उन्हें लाइफ से क्या चाहिए।

Back to top button