बॉलीवुड

जिसे आजतक हम एक छोटा-मोटा एक्टर मानते थे, वो निकला मशहूर अभिनेता कादर खान का बेटा…

मुम्बई – बॉलीवुड का हमेशा से ये दस्तूर रहा है कि एक एक्टर का बेटा एक्टर ही बनता है। स्टार पेरेंट्स अपने बच्चों को फिल्मों में लॉन्च करने के लिए सब कुछ करते हैं। लेकिन, आपको जानकर हैरानी होगी की बॉलीवुड में एक ऐसा भी स्टार रहे हैं जिसे अपने बच्चों में हीरो बनने वाला टैलेंट ही नजर नहीं आया और उन्होंने कभी भी अपने बच्चों को फिल्मों में नहीं आने दिया। लेकिन, इस स्टार के बच्चों(Kader Khan Son Sarfaraz Khan) में भी एक स्टार का ही खून दौड़ता है और उन्होंने खुद को एक स्टार साबित भी कर दिया। हम बात कर रहे हैं अपनी शानदार एक्टिंग से दशकों तक हमारे मनोरंजन करने वाले मशहूए एक्टर कादर खान की।

Kader Khan Son Sarfaraz Khan

कादर खान के बेटे सरफराज खान (Kadar Khan’s son Sarfaraz Khan)

शायद ही ऐसा कोई होगा जिसने कादर खान को एक्टिंग करते न देखा हो। कादर खान बॉलीवुड के एक ऐसे एक्टर रहे हैं जो जब भी पर्दे पर आये दर्शकों के चेहरे पर मुस्‍कान आ गई। लेकिन, आज हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के मशहूर एक्टर और डायलॉग राइटर कादर खान के बेटे सरफराज खान की। स्टार किड्स होने के कारण कादर खान के बेटे सरफराज खान हमेशा से एक्टिंग के माहौल में रहे हैं। पिता को एक्टिंग करते देख सरफराज खान बचपन से ही एक एक्टर बनना चाहते थे।

Kader Khan Son Sarfaraz Khan

आपको बता दें कि सरफराज खान कादर खान के बेटे हैं(kader khan son sarfaraz khan)। सरफराज खान की मां यानि कादर खान की पत्नी का नाम अजरा खान है। कादर खान के तीन बेटे हैं। पिता बन गये। लेकिन, आपको यह जानकर हैरानी होगी की कादर खान ने एक स्टार होते हुए भी अपने बच्चों को फिल्मों में आने से रोके रखा।

Kader Khan Son Sarfaraz Khan

खबर के मुताबिक, कादर खान को अपने बच्चो में वो वाली बात नज़र नहीम आती थी। कादर खान का मानना था कि उनके बच्चों में एक स्टार या एक्टर बनने की काबिलियत नही है। कादर खान कभी भी नहीं चाहते थे कि उनके बच्‍चे फिल्‍मों में आये।

Kader Khan Son Sarfaraz Khan

सरफराज खान एक्टिंग करियर

कहा जाता है कि कादर खान के बेटे सरफराज खान(Sarfaraz khan kader khan’s son) ने जब अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद उनसे एक्टिंग को अपना करियर बनाने की बात कही तो कादर खान नाराज हो गए और तुरंत मना भी कर दिया। कादर खान ने बेटे सरफराज खान से कहा कि मैं बाकी एक्‍टरों की तरह अपने बच्‍चों पर बिना मतलब पैसे नही लगा सकता। हालांकि, सरफराज खान को पिता से ऐसी बाते सुनकर काफी दुख हुआ और वो खुद को अपने पिता की नज़रो में साबित करना चाहते थे। कादर खान के मना करने के बाद उन्होंने काफी मेहनत की और कुछ फिल्‍मो में काम भी किया।

Kader Khan Son Sarfaraz Khan

सरफराज खान को आपने बॉलीवुड के स्टार एक्टर सलमान खान की सुपरहिट फिल्‍म तेरे नाम में देखा होगा। सरफराज खान ने फिल्म तेरे नाम में सलमान खान के दोस्त की भूमिका निभाई थी। इसके बाद सरफराज खान एक बार फिर से सलमान खान के साथ ही नज़र आये। फिल्म का नाम था वांटेड, जो सलमान खान की एक और बड़ी हिट फिल्‍म थी। इस फिल्म में भी सरफराज खान ने सलमान खान के दोस्ती की भूमिका में नज़र आये। इन दो फिल्मों से सरफराज ने साबित कर दिया कि वो भी अपने पिता कादर खान के जैसे ही टैलेंटेड हैं।

Back to top button