ये है दुनिया की सबसे खतरनाक और खूबसूरत शादी, वीडियो देख रोंगटे खड़े हो जाएंगे

आजकल डेस्टिनेशन वेडिंग का चलन है ऐसे में आपने भी कई सारी शादियां ऐसी देखी होंगी, जहां अपने शहर या देश से दूर किसी लोकेशन पर शादी का आयोजन रखा गया हो या फिर विराट-अनुष्का की तरह सात समुंदर पार किसी शानदार पैलेस में शादी रचाई हो… पर आज हम आपको ऐसी शादी की दिखा रहे हैं जैसी आपने पहले कभी नहीं देखा होगा.. जीं हां, अगर आप ये सोच रहे हैं ऐसा क्या अनोखा है इसमे तो आपको बता दें ये शादी अब तक की सबसे खतरनाक और खूबसूरत शादी मानी जा रही है.. तो चलिए जानते हैं हैरतंगज शादी के बारे में और साथ ही देखते हैं इसका बेहद रोमांचक वीडियो..

दर कोई चाहता है कि उसकी शादी हमेशा के लिए यादगार बन जाए .. इसके लिए अलग-अलग तरह के प्लान  भी बनाते हैं पर जो प्लान इस जोड़े न बनाया वो तो वाकई हैरान करने वाला है ।दरअसल इस शादी में दुल्हा-दुल्हन ने किसी खूबसूरत पैलेस में नहीं बल्कि जंमीन से 400 फूट की उंचाई पर हवा में एक दूसरे के साथ जीवन भर रहने की कसमे खाई और हमेशा के लिए एक दूज के हो गए।

कैलिफोर्निया के कपल रयान जेन्क्स और किमबर्ले वेगलिन की पहली मुलाकात उथाह शहर के मोआब नाम के रेगिस्तान पर हुई थी और इस पहली ही मुलाकात में दोनों एक दूसरे को दिल बैठे थे। ऐसे में जब उनकी शादी की बात चली तो दोनों ने ये तय किया कि वो शादी वहीं करेंगे जहां वो पहली बार इक दूसरे से मिले थे।

लेकिन फिर जब इसमें भी मजा नहीं आया, तो फिर उन्होने रेगिस्तान का वो हिस्सा अपनी शादी के लिए चुना, जो जमीन से तकरीबन 400 फीट ऊंचाई पर था।

ऐसे में सबके तैयार होने के बाद एक मंडप सजवाया गया जो कि चारो ओर चट्टानों के बीचो बीच जाल और रस्सियों से बनी हुई थी। हवा में झूलते इस मंडप पर दूल्हा रयान जेन्क्स और दुल्हन किमबर्ले वेगलिन ने एक-दूसरे रिंग पहनाई और जीवन भर साथ रहने की कस्मे खाई।

वैसे आपको बता दें कि ये शादी में पूरे इंतजाम के साथ हुई.. जिसमे बकाएदे डांस और ग्रुप फोटो सेशन के साथ आसमान से दुल्हा-दुल्हन पर फूल भी बरसाए गए।साथ ही इस तुफानी शादी में रयान जेन्क्स और किमबर्ले वेगलिन के परिजनो के साथ उनके जानने वाले बहुत से लोग भी शामिल हुए । यही वजह है कि लोग इसे दुनिया की सबसे खूबसूरत और खतरनाक शादी मान रहे हैं। वैसे तस्वीरे देख आप भी यही कहेगें वाकई में ये शादी अनोखी है .. पर बात तो ये है कि ऐसी शादी के लिए जिगर भी होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.