दिलचस्प

ये है दुनिया की 5 आश्चर्यजनक शादियाँ, तस्वीरें देख कर आप भी ज़रूर चकित हो जाएंगे

शादी एक ऐसी परंपरा है, जो लगभग हर देश में निभाई जाती है. ऐसे में शादी के बाद पति और पत्नी हमेशा के लिए एक दुसरे के साथ पवित्र बंधन में बंध जाते हैं. आपने आज तक बहुत सी शादियाँ होते हुए देखी होंगी. लकिन आज के इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसी अजब गजब शादियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके बारे में पढ़ कर आप एक बार सोचने को मजबूर हो जाएंगे कि भला ऐसा भी हो सकता है क्या? जहाँ, लड़के और लड़की की एक ख़ास उम्र के बाद शादी करवा दी जाती है, वही  आज के बदलते समय के साथ लोगों के शौंक भी बदलते नजर आ रहे हैं. अब के नये समय में कोई लड़का लड़के से ही शादी कर रहा है तो कोई अपने कुत्ते से. ऐसे अजीबो गरीब शौंक सच में चौंका देने वाले हैं. चलिए जानते हैं कुछ ऐसी ही शादियों के बारे में –

सांप से की शादी 

साँपों और इंसान का रिश्ता एक डर का रिश्ता है. भले सांप ज़हरीला ना भी हो लेकिन, इंसान उसको देख कर डर ही जाते हैं. साँपों की देहशत सबसे अधिक होती है. लेकिन, बिम्बाला दास नामक एक औरत ने साल 2016 में कोबरा सांप से शादी रचा ली थी. महीले के अनुसार जब भी उसकी अपने पति की याद आती थी तो वह उसके बिल के बाहर दूध का कटोरा रख देती थी जिसको पीने के लिए उसका सांप पति बिल से बाहर आ जाता था.

 पिज़्ज़ा से की शादी 

आज की यूथ जनरेशन को फ़ास्ट फ़ूड काफी पसंद आता है. ऐसे में पिज़्ज़ा बर्गर लगभग हर किसी की पहली पसंद हैं. लेकिन रूस के एक व्यक्ति का पिज़्ज़ा से कुछ ख़ास ही लगाव था. वह अपने अकेलेपन से काफी तंग आ चूका था इसलिए उसने साउथ एशिया के सेन्ट्रल स्टोर जा कर पिज़्ज़ा से शादी कर . इतना  नहीं बल्कि, उसने इस शादी को पूरी रस्मों के साथ अंजाम दिया.

अपनी तस्वीर से की शादी 

हर किसी व्यक्ति को अपने आप से काफी प्यार होता है. परंतु क्या आपने कभी इंसान को अपने ही चेहरे के पीछे पागल होते हुए देखा है? दरअसल, इस शक्स को अपना आप इतना पसंद था कि उसने खुद की तस्वीर को एक गत्ते पर बना लिया और उसी तस्वीर से पूरे रीति रिवाज़ के अनुसार शादी कर ली.

बूढ़े की 17 वर्ष की लड़की से शादी 

सोमालिया के रहने वाले 112 वर्षीय अहमद को बुढापे में जवानी का सुरूर छाया हुआ था. इसी के चलते उसने 17 साल की नाबालिग लड़की साफिया से शादी कर ली. दोनों की इस शादी के बाद लोगों ने “लंगूर के साथ हूर” की कहावत का अच्छा ख़ासा उपयोग किया.

8 वर्षीय बच्चे के साथ शादी 

तस्वीर में दिखने वाली 61 वर्षीय महिला की शादी पहले से हो चुकी थी. मगर किसी कारण से उसने 8 वर्षीय बच्चे से दोबारा शादी कर ली. हालांकि उनकी इस शादी से दोनों के घरवाले काफी खुश हैं.

Back to top button