दिलचस्प

इजरायल फौज की इन महिला सैनिकों को देखकर चौंक जाएंगे आप, बड़े बड़े आतंकवादी भी खाते हैं खौफ..

इजराइज एक ऐसा देश जिसकी गिनती दुनिया के सबसे ताकतवर देशों में होती हैं। अपने मजबूत डिफेंस सिस्टम की बदौलत इजरायल आज सबसे शक्तिशाली देशों में शुमार है। चारों तरफ से दुश्मन देशों से घिरा होने के बावजूद भी किसी की इतनी हिम्मत नहीं की वो इजरायल पर हमला कर सकें। किसी भी दुश्मन देश को इजरायल पर हमला करने से पहले सौ बार सोचना पड़ता है। अपने घातक टैंकों और मजबूत एंटी बैलिस्टिक मिसाइल सिस्टम से इजरायल ने दुनिया में अलग पहचान बनाई है।

अगर बात करें इजरायली सेना की तो इसमें पुरूषों के साथ साथ महिला सैनिकों ने भी अपना दबदबा कायम किया है। इजरायल की महिला सैनिक देखने में किसी हिरोइन से कम नहीं लगती, लेकिन जितनी ये देखने में सुंदर लगती है उस से कई गुना खतरनाक भी है। बड़े बड़े आतंकवादी इन महिला सैनिकों से थर थर कांपते है।

आज हम आपको इजराइल की कुछ ऐसी ही महिला सिपाहियों की तस्वीरें दिखा रहे हैं जिनकी खूबसूरती देख आप भी उनके दिवाने हो जाएंगे। इजरायली सेना की इन खूबसूरत और खतरनाक महिला सैनिकों को देखकर एक बात तो बिल्कुल साफ हो जाती है कि आज के समय में महिलाएं किसी भी मामले में अब पुरुषों से पीछे नहीं है।

इजरायल की सेना में लड़कियों के शामिल होने के पीछे कई वजह है। इजराइल में एक कानून हैं जो कि वहां के रहने वाले हर एक व्यक्ति को मानना पड़ता हैं दरअसल, इजराइल में नियम यह है कि वहां रहने वाले हर परिवार में से 1 सदस्य को आर्मी में आना जरुरी होता है। वहां महिलाओं को 18 साल की उम्र में कम से कम दो साल के लिए अनिवार्य तौर पर मिलिट्री में शामिल होना पड़ता है, महिलाओं के आर्मी में ज्वाइन होने के पीछे एक वजह यह भी है। इसके अलावा काफी लड़कियां सेना में शामिल होकर खुद को खुशनसीब समझती हैं। इजरायल कभी अपने देश की सुरक्षा के साथ समझौता नहीं करता यहीं वजह है कि इजराइल की सुरक्षा व्यवस्था काफी मजबूत है।

इजरायलकी खुफिया एजेंसी मोसाद पूरी दुनिया की सबसे खतरनाक खुफिया एजेंसियों में से एक है जिससे हर दुश्मन कांपता है। मोसाद में भी महिलाओं की हिस्सेदारी 40 फिसदी है इस खुफिया एजेंसी में ऐसी ऐसी खूबसूरत महिलाएं हैं जो फ्लर्ट करके दुश्मन से सारे

खुफिया राज उगलवा लेती हैं। इजरायल में महिला सैनिकों को स्पेशल ट्रेनिंग दी जाती है। इसके अलावा ये महिला सोल्जर सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती है और कई महिला सोल्जर इंटरनेट पर अपनी तस्वीरें पोस्ट करती रहती है और मस्ती करते हुए उनकी ग्लैमरस फोटोज भी काफी वायरल होती है। पिछले कुछ सालों में इजरायली सेना की लड़ाकू इकाइयों में भी कई महिला योद्धाएं शामिल हुई हैं। इजरायल में ही नहीं हमारे देश भारत में भी पिछले कुछ सालों से सेना में महिलाओं की भागीदारी में बढ़ी है।

Back to top button