धोनी की नकल करते हुए पाकिस्तानी कप्तान का फट गया पजामा, क्रिकेट फैंस ने लिए ऐसे मजे

कहते हैं नकल करने के लिए भी अकल चाहिए वर्ना नकल भी भारी पड़ जाती है ऐसा ही कुछ हुआ पाकिस्तान के कप्तान सरफराज़ अहमद के साथ, जिसकी वजह से उन्हें आजकल सोशल मीडिया पर ख़ूब ट्रोल किया जा रहा है.. दरअसल न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मैच के दौरान बल्लेबाज़ी कर रहे सरफराज़ ने स्टंपिंग से बचने के लिए अपनो दोनो पैर फैलाकर ठीक कुछ वैसी ही कोशिश की जैसा कुछ समय पहले भारतीय खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी ने की थी.. लेकिन सरफराज़ धोनी की तरह अपना विकेट नहीं बचा सके और साथ ही उनका पाजामा भी फट गया .. ऐसे में धोनी के फैंस सरफराज़ की इस हरकत का जमकर मजे ले रहे हैं।

दरअसल ये वाक्या पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले टी-20 मैच के दौरान हुआ है जहां पाकिस्तान के शुरुआती बल्लेबाज़ जल्द ही आउट हो गए थे.. ऐसे में बड़ा स्कोर खड़ा करने के लिए कप्तान सफराज़ अहमद पर पूरी ज़िम्मेदारी थी.. लेकिन वो न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के गेंदबाज मिशेल सैंटनर की एक बॉल को ठीक से समझ नहीं पाए और बॉल टर्न लेते हुए विकेटकीपर के हाथ में आ गई जबकि सरफराज़ बाहर निकल आए.. ऐसे में क्रीज़ उनसे काफी दूर थी लेकिन उन्होंने धोनी स्टाइल में क्रीज़ पर पैर रखकर अपना विकेट बचाने की कोशिश की लेकिन वो उसमें सफल नहीं रहे। ऐसे में सरफराज़ ने धोनी की नकल कर अपना मजाक बना लिया क्योंकि भारत के स्टार खिलाड़ी धोनी कई बार ऐसे रिस्क लेते हैं और सफल भी होते हैं।

दरअसल ऐसा कुछ धोनी ने 2017 में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ एक टी-20 मैच दौरान ही किया था.. जहां एक गेंद उनसे मिस हो गई जबकि वो क्रीज़ से बाहर निकल आए थे.. ऐसे में उन्होनें स्टम्पिंग से बचने के लिए जितना हो सकता था, अपना पैर पीछे धकेल दिया और अपना विकेट बचा लिया .. इसके बाद धोनी की ये ट्रिक खूब वायरल हुई थी । शायद यही देख पाकिस्तानी कप्तान भी ने भी इसे आजमाने की कोशिश की लेकिन उसमें वो बुरी तरह असफल रहे।

इस वाक्ये के बाद क्रिकेट फैन्स सोशल मीडिया पर सरफराज़ को खूब ट्रोल खूब ट्रोल कर रहे हैं ।  धोनी के फैंस ने सरफराज़ का मज़ाक उड़ाते हुए कहा कि  ‘हर कोई धोनी नहीं होता’। लोगों का कहना है कि सिर्फ ऐसा तब होता है, जब आप किसी प्रोफेशनल के स्टंट्स की नकल करने की कोशिश करते हैं।

सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग के साथ ही सरफराज़ को पाकिस्तानी क्रिकेट फैन्स के गुस्से का भी शिकार होना पड़ रह है, क्योंकि पाकिस्तान की टीम इस टूर पर लगातार हार रही है । अब आखिर में इस टूर पर सिर्फ दो टी-20 मैच बचे हुए हैं.. ऐसे में मॉरल विक्ट्री के लिए पाकिस्तान को ये दोनो मैच जीतने ही पड़ेंग। गौरतलब है कि पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले टी-20 मैच में पाकिस्तान सिर्फ 105 रन ही बना पाया जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 4 ओवर रहते हैं जीत हासिल कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.