धर्म बदलकर नाज़िया बनी निहारिका, बोली- इस्लामिक बंदिशों से थी परेशान, अब जपूंगी राम का नाम

ठाकुरद्वारा(मुरादाबाद): आज की युवा पीढ़ी प्यार के लिए किसी भी हद को पार करने के लिए तैयार रहती है. यहां तक कि आज की युवा पीढ़ी प्यार में धर्म और जात पात में भी भेदभाव महसूस नहीं करती. अभी हाल ही में कुछ ऐसा ही मामला हमारे सामने आया है. जहां मुरादाबाद के कोतवाली क्षेत्र में रिवर्स लव जिहाद का अजीबो गरीब मामला लोगों की जुबान पर है. यहां के थाने में 35 दिन पहले अगवा की गई युवती हाल ही में अपने पती के  पुलिस के सामने आई है. 35 दिन पहले उसका नाम और धर्म दोनों ही अलग थे परंतु अब वह नाजिया खातून से निहारिका यादव बन चुकी है. मिली जानकारी के अनुसार इन 35 दिनों में युवती ने अपना धर्म बदलकर प्रेमी गांव ख्वाजपुर धन कला निवासी रोहिताश यादव के साथ सात फेरे ले लिए. जब लड़की के घरवालों को इस बात की भनक लगी तो उन्होंने लड़के को अपनाने से इंकार कर दिया. फिलहाल, यह मामला कोर्ट तक पहुंच चुका है जहां कोर्ट ने इस प्रेमी जोड़े को साथ रहने की इजाजत दे दी है.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि धनतला के निवासी रोहिताश यादव का पिछले कई सालों से नाजिया खातून के साथ अफेयर चल रहा था. वही लड़के के मां बाप ने हाल ही में उसकी शादी कहीं और तय कर दी थी जिसके बाद लड़के ने लगन से पहले ही रिश्ता तोड़ दिया था. वहीं दूसरी और लड़की के मां बाप ने रोहिताश से मिलने से उसको सख्त मना कर दिया. मिली जानकारी के अनुसार 20 दिसंबर 2017 को युवती घर से अचानक गायब हो गई. जिसके बाद उसके परिजनों ने 6 लोगों के खिलाफ किडनैपिंग का मुकदमा दर्ज करवा दिया. फिलहाल नाजिया ने रोहिताश से शादी करने के बाद अपना नाम निहारिका यादव रख लिया है. वही अदालत ने सुनवाई के बाद युवती को उसके प्रेमी के खुद कर दिया.

वहीं दूसरी और RSS यानी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े एक संगठन ने “लव जिहाद” के खात्मे के लिए मुस्लिम लड़कियों की हिंदू लड़कों से शादी करवाने का जिम्मा उठा लिया है. वही हिंदू जागरण मंच ने “बेटी बचाओ बहू लाओ” के तहत 2100 मुस्लिम लड़कियों और हिन्दू लड़कों की शादी कराने में सहायता करने की घोषणा जारी कर दी है. ऐसे बच्चों को सुरक्षा मुहैया करवाने के लिए सरकार भी सामाजिक और आर्थिक तौर पर सहायता करने के कदम उठा रही है.

एक रिपोर्ट के अनुसार हिंदू जागरण मंच ने घोषित किया है कि हिंदू लड़का और मुस्लिम लड़कियों की शादी है पूरे रीति रिवाज से करवाई जाएगी. इन रस्मों में हिंदू रीति-रिवाज अपनाए जाएंगे. इसके इलावा सरकार ने ऐलान किया है कि लड़कियों को अब अपना धर्म बदलने की कोई जरूरत नहीं रहेगी. वहीं दूसरी और हिंदू जागरण मंच के प्रमुख अज्जू चौहान ने बताया कि उन्होंने रिवर्स लव जिहाद की प्रक्रिया शुरू कर दी है. अज्जू ने बताया कि लव जिहाद में मुस्लिम लड़के हिंदू लड़कियों को अपना निशाना बनाते हैं और अपनी असली पहचान छुपाकर, हाथ में कलावा बांध कर और माथे पर तिलक लगाकर घूमते हैं. इसके इलावा बहुत सारे मुस्लिम लोग हैं हनुमान चालीसा का पाठ करते भी नजर आते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.