बॉलीवुड

बॉलीवुड के ये चेहरे हैं इंसानियत की मिसाल, दूसरो को ख़ुशी देने में बिता दी अपनी जिंदगी

नई दिल्ली: इस दुनिया में हर इंसान कोई ना कोई दुःख अपने साथ लेकर आता ही है. भले कोई कितना भी सुखी क्यूँ ना हो लेकिन फिर भी कोई एक ऐसा दुःख उसको घेरे रहता है, जो उसकी जिंदगी नर्क से बदतर बना देता है. इस दुनिया में शायद ही कोई ऐसा शक्स होगा, जिसको भगवान ने एक भी दुःख ना दिया हो. यहाँ तक कि बहुत सारे माँ बाप अपने बच्चों को जन्म के बाद ही किन्ही कारणों से ठुकरा कर सड़क पर मरने के लिए फेंक देते हैं. बहुत सारे लोग लड़कियों को बोझ मानते हैं इसलिए वह उन्हें जन्म से ही मारने को तैयार हो जाते हैं. ऐसे में दुनिया में अनाथ बच्चों की संख्या दिनों दिन बढती नज़र आ रही है. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे स्टार्स से मिलवाने जा रहे हैं, जिन्होंने इंसानियत की नई उदाहरण पेश की.

दरअसल, बॉलीवुड में कुछ लोग ऐसे हैं, जिन्होंने अनाथ बच्चों की जिंदगी बदल दी. इनमे से कुछ स्टार्स ने बच्चों को कूड़े के ढेर से उठा कर गोद लिया है तो कुछ ने अनाथ आश्रम से. ऐसे महान लोगों की हम जितनी तारीफ करें उतनी ही कम है. इन्होने बच्चे गोद लिए इसका मतलब ये नहीं कि ये कभी माँ बाप नहीं बन सकते थे, बल्कि इन्होने दूसरों के बच्चों की जिंदगी सवारने के लिए ऐसा कदम उठाया. इनकी इंसानियत और जिंदा दिली की हम दिल से रेस्पेक्ट करते हैं. चलिए जानते हैं कुछ ऐसे ही स्टार्स के बारे में जिन्होंने इस नेक काम को अंजाम दिया.

सनी लियॉन 

सनी लियॉन को भला कौन नहीं जानता. एडल्ट फिल्मों से बॉलीवुड में कदम रख कर इन्होने अपनी एक अलग पहचान हासिल कर ली. एडल्ट फिल्मों में काम करने वाली सनी के पति डेनियल ने उन्हें हर कदम पर सपोर्ट किया. अभी पिछले साल ही सनी और डेनियल ने मिल कर एक बच्ची को गोद लिया है. आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इस बच्ची का नाम दिशा कौर है. इसके इलावा हम आपको बता दें कि ये बच्ची दिखने में बहुत ही प्यारी है और फिलहाल अपने नए मम्मा पापा के साथ काफी खुश है.

सुष्मिता सेन 

एक समय में मिस यूनिवर्स  रह चुकी सुष्मिता सेन ने बॉलीवुड में अच्छा ख़ासा नाम कमाया. इसके इलावा सुष्मिता की मुस्कान पर पूरा भारत फ़िदा है. आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि सुष्मिता ने दो बच्चियों को गोद लिया था. अब उनकी बच्चियां काफी बड़ी हो चुकी हैं. इसके इलावा दोनों के नाम रेने और अलीशा हैं.

सलीम खान 

सलमान खान के पिता भी जिन्दा दिली की एक मिसाल हैं. भरे पूरे परिवार होने के बावजूद भी इन्होने एक लड़की को गोद लिया था. सलमान खान और बाकी दोनों भाईयों ने इस लड़की को अपनी सगी बहन से बढ़ कर माना. आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इस लड़की का नाम अर्पिता है और फिलहाल इनकी शादी हो चुकी है और वह अपनी ज़िन्दगी से काफी खुश हैं.

मिथुन चक्रवर्ती 

मिथुन दा बॉलीवुड के डिस्को डांसर हैं. दरअसल, मिथुन को एक छोटी बच्ची कचरे के डिब्बे में मिली थी. इस लड़की को उन्होंने गोद लिया और अच्छे से पालन पोषण किया. इन्होने इस लड़की का नाम दिशानी रखा जो कि अब बड़ी हो चुकी हैं और काफी सुंदर दिखती हैं.

रवीना टंडन

रवीना टंडन एक समय में बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल थी. इन्होने महज 21 साल की उम्र में दो बच्चियों को गोद लिया था. इनमे से एक का नाम छाया और दूसरी का नाम पूजा है. छाया की शादी हाल ही में गोवा में की गई थी.

Back to top button