राशिफल

इन 5 राशी के लोगों से रहिएगा बच कर, गुस्से में हैं ये सबके बाप

इंसान को गुस्सा आना स्वाभाविक है. बहुत कम लोगों का अपने गुस्से पर कंट्रोल रहता है. बाकी अन्य लोग ऐसी परिस्थितियों में खुद पर से काबू खो बैठते हैं. इस दुनिया में ऐसा कोई इंसान नहीं जिसको गुस्सा नहीं आता होगा. कुछ लोगों को हद से ज्यादा गुस्सा आता है और कुछ लोगों के गुस्से का पता ही नहीं चल पाता. इस बात में कोई दो राय नहीं कि हर इंसान का गुस्सा करने का तरीका अलग अलग होता है.

अक्सर आपने देखा होगा कि कुछ लोग गुस्से में घर सिर पर उठा लेते हैं जबकि कुछ लोग चुपचाप मुंह फुला कर बैठ जाते हैं. इसके इलावा जो गुस्से के ज्यादा तेज होते हैं वह घर की चीजों को तोड़ने तोड़ने में भी यकीन रखते हैं. गुस्सा इंसान को किसी का कत्ल करने पर भी मजबूर कर सकता है. आज के इस आर्टिकल में हम आपको 5 ऐसी राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका गुस्सा हमारी सोच से भी कहीं गुणा ज्यादा होता है. तो चलिए जानते हैं उन राशियों के बारे में…

वृषभ राशि

गुस्से के मामले में वृषभ राशि के लोग काफी हिंसक होते हैं. इनका स्वभाव काफी जिद्दी रहता है और अपनी जिद को मनवाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. अगर कोई शख्स इनकी बात मानने को आनाकानी करता है तो यह गुस्से में लाल हो जाते हैं और उस शख्स पर बरस पड़ते हैं. हालांकि इनके गुस्से की वजह बिल्कुल सही और जायज होती है. लेकिन फिर भी इनका गुस्सा सब पर भारी पड़ता है.

ऐसे करें सामना

अगर आपको वृषभ राशि के लोगों का गुस्सा सहना पड़ रहा है, तो आप इनका विरोध करने की जगह इन से दूरी बनाए रखें. क्योंकि इनके सब्र में कमी होती है इसलिए इन्हें अकेला छोड़ देना ही बेहतर रहता है.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोगों को भी गुस्सा काफी आता है. परंतु यह अपने गुस्से पर काबू करना जानते हैं और किसी को जाहिर नहीं करते. लेकिन समय आने पर यह किसी को बेइज्जत करना भी अच्छे से जानते हैं.

ऐसे करें डील

जब इनको गुस्सा आता है तो आप इनके साथ लड़ाई करने की जगह इन्हें शांत करने का प्रयास करें. यह अपना गुस्सा शांत होने के बाद अपने गुस्से की वजह आपको जरूर बताएंगे.

सिंह राशि

सिंह राशि के लोग अपने अधिकार को जताने के लिए गुस्सा करते हैं. इनके गुस्से के आगे सब को चुप रहना पड़ता है. यह अपने आप को ऊंचा साबित करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. कई बार यह गुस्से में ही चीख चिल्ला कर पूरा घर सिर पर उठा लेते हैं.

ऐसे दे जवाब

सिंह राशि के लोग एक्टिंग में लाजवाब होते हैं. परंतु आप इनका गुस्सा खुद पर हावी मत होने दें. आप इनकी गलतियां और खामियां इन्हे गिना सकते हैं. अगर आप अपनी जगह ठीक है तो सच साबित करने में कोई हर्ज नहीं.

धनु राशि

धनु राशि के लोग गुस्से में कहर ढाते हैं. यह गुस्से में किसी का भी दिल दुखा सकते हैं. इन्हें इंसान से हैवान बनने में ज्यादा समय नहीं लगता. यह किसी को नीचा दिखाने के लिए कुछ भी बुरा बोल सकते हैं.

अपनाएं यह तरीका

जब यह आप पर गुस्सा हो तो आप ही नहीं शांत करने का प्रयास. इनमें यह पॉजिटिव पॉइंट है कि इन्हें अपनी गलती का जल्द ही एहसास हो जाता है. इसलिए गुस्सा शांत होने के बाद यह आपसे माफी मांगने से भी झिजक महसूस नहीं करते.

मकर राशि

मकर राशि के लोग अधिकतर शांत रहते हैं परंतु जब भी ने गुस्सा आता है तो वह जानलेवा सिद्ध होता है. यह किसी को छोटा साबित करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं.

करें इनकी सहायता

वैसे तो मकर राशि के लोग काफी जिम्मेदार होते हैं परंतु इनका गुस्सा इनकी सबसे बड़ी कमजोरी सिद्ध होता है. ऐसे में आप इनका गुस्सा शांत करने में इनकी मदद करें और इन्हे मैडिटेशन करने की सलाह दें.

Back to top button