बॉलीवुड

बाहुबली में खौफनाक दिखने वाला यह विलेन असल जिंदगी में दिखता है ऐसा, देखकर नहीं होगा यकीन

साउथ फिल्म इंडस्ट्री की सारी फिल्में बहुत धमाकेदार बनती हैं. साउथ की फिल्मों में ऐसे-ऐसे कारनामे हो जाते हैं जो असल जिंदगी में कभी नहीं हो सकते. साउथ की फिल्मों में जो होता है वह केवल हम कल्पना में ही सोच सकते हैं. बाहुबली उन्हीं फिल्मों में से एक है. फिल्म बाहुबली जितना नाम और पैसा अब तक किसी फिल्म में नहीं कमाया है. बाहुबली फिल्म का नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज हो चुका है. यह फिल्म यूं ही सुपरहिट साबित नहीं हुई थी. इसे सुपरहिट बनाने के लिए फिल्म के कलाकारों ने बहुत मेहनत की थी. इन कलाकारों की मेहनत ने ही फिल्म को सुपरहिट बनाया. खासकर इस फिल्म का विलेन जो अजीब भाषा में बात करता था बहुत फेमस हुआ था. यह फिल्म दर्शकों द्वारा बहुत पसंद की गई थी. आज हम आपको इस फिल्म में विलेन (कालकेय) का किरदार निभाने वाले प्रभाकर के बारे में बताने जा रहे हैं. आज हम आपको उनके वास्तविक जीवन से रूबरू करवाएंगे. उनकी कुछ ऐसी तस्वीरें दिखाएंगे जिसे देखकर आप यकीन नहीं करेंगे पाएंगे कि ये वही खतरनाक विलेन हैं जिसे देखकर बच्चे और बड़े थर-थर कांपने लगते थे.

प्रभाकर महबूब नगर जिले के गांव कोंडगल के रहने वाले हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि खलनायक का किरदार निभाने वाले प्राभाकर असल जिंदगी में बहुत शर्मीले हैं. प्रभार क्रिकेट के बहुत शौक़ीन हैं. उन्हें जब भी मौका मिलता है वह क्रिकेट देखना नहीं छोड़ते. फिल्मों में आने से पहले प्रभाकर हैदराबाद नौकरी करने आये थे. दरअसल, उस समय राजस्थान में फिल्म ‘मगधीरा’ की शूटिंग चल रही थी और फिल्म के डायरेक्टर एस एस राजामौली को प्रभाकर की तरह दिखने वाले इंसान की ज़रुरत थी. प्रभाकर का एक दोस्त डायरेक्टर का जानने वाला था और उसने ही प्रभाकर की मुलाकात डायरेक्टर से करवाई. डायरेक्टर से मुलाकात के बाद प्रभाकर वापस हैदराबाद आ गए और नौकरी की तलाश में जुट गए. कुछ दिनों बाद उन्हें डायरेक्टर के असिस्टेंट का फोन आया और उसने प्रभाकर को बताया कि डायरेक्टर उन्हें ‘मर्यादा रमन्ना’ फिल्म के लिए सेलेक्ट करना चाहते हैं. इसके बाद प्रभाकर ने फिल्म के लिए हां कर दी और वह इस फिल्म में नज़र आये.

प्रभाकर की मानें तो उनका फिल्मों में काम करने का कोई इरादा नहीं था. उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था कि वह कभी फिल्मों में अभिनय करेंगे. अभिनय भी ऐसा जो दर्शकों के दिल और दिमाग पर एक अलग छाप छोड़ जाए. उनकी मानें तो उनकी जिंदगी डायरेक्टर एस एस राजामौली के कारण ही बदली है. फिल्मों में सबसे बड़ा ब्रेक उन्हें राजामौली ने ही दिया था. वह आज भी राजामौली का शुक्रिया अदा करने से पीछे नहीं हटते. बता दें कि बाहुबली तामिल और तेलुगू भाषा  में बनी एक भारतीय फिल्म है. इसकी डबिंग हिंदी, मलयालम व कुछ अन्य भाषाओँ में भी की गई है. एस एस राजामौली द्वारा निर्देशित यह फिल्म 10 जुलाई 2015 को पहली बार दर्शकों के सामने आई थी. इस फिल्म में प्रभास, राणा डगुबती, अनुष्का शेट्टी और तमन्ना भाटिया मुख्य किरदारों में हैं. बाहुबली की आपार सफलता के बाद ‘बाहुबली 2’ बनाई गई और वह भी सुपरहिट साबित हुई. देखिये प्रभाकर की कुछ तस्वीरें. देखें-

Back to top button