केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ‘पद्मावती’ के गाने पर डांस कर रही हैं? वायरल हो रहा है यह वीडियो

मुम्बई कोर्ट द्वारा फिल्म पद्मावती को रिलीज करने का फैसला देने के बावजूद विवाद खत्म होना बंद नहीं हो रहा है। आपको बता दें कि कोर्ट ने फिल्म को 25 जनवरी को रिलीज करने का आदेश दिया है, इसके बावजूद करणी सेना और अन्य संगठनों का विरोध-प्रदर्शन अभी भी जारी है। पहले संजय लीला भंसाली की यह फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज होनी थी, लेकिन अब इसे 25 तारीख को  रिलीज करने की बात चल रही है। लेकिन, करणी सेना ने कहा है कि अगर यह फिल्म रिलीज होती हैं तो वो सिनेमाघर जला सकते हैं। इसी बीच मशहूर उद्योगपति और आरपीजी इंटरप्राइज के चैयरमैन हर्ष गोयनका ने एक वीडियो ट्वीट करके एक नया विवाद खड़ा कर दिया है।

दरअसल, इस वीडियो को गोयनका ने इसलिए ट्वीट किया है क्योंकि इस वीडियो में स्मृति ईरानी और हरसिमरत कौर पद्मावती फिल्म के घूमर सॉन्ग पर डांस करते हुए नज़र आ रही हैं। यह वीडियो ट्वीट करने के बाद हालांकि, जल्द ही अपनी गलती का पता चल गया और हर्ष गोयनका ने अपना ये ट्वीट डिलीट कर दिया। गौरतलब है कि संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती का बीजेपी शासित राज्यों में भारी विरोध जारी है। गुजरात, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान और मध्यप्रदेश की बीजेपी सरकारों ने इस फिल्म को रिलीज़ करने से रोक दिया है।

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक स्मृति ईरानी और हरसिमरत कौर डांस करते हुए नज़र आ रही हैं। सच्चाई यह है कि यह वीडियो साल 2015 में पंजाब के मुक्तसर में एक गर्ल्स कॉलेज के फंक्शन का है। जिसमं स्मृति ईरानी और हरसिमरत कौर ने डांस किया था। बस इसी बात की जानकारी न होने पर मशहूर उद्योगपति और आरपीजी इंटरप्राइज के चैयरमैन हर्ष गोयनका ने यह बड़ी गलती कर दी। हालांकि, उन्होंने यह वीडियो तुरंत हटा भी लिया।

आपको बता दें कि पद्मावती में कहा जा रहा है कि अलाउद्दीन खिलजी का गुणगान किया गया है, इसलिए इस फिल्म पर बवाल मचा है। करणी सेना का कहना है कि फिल्म में खिलजी और रानी पद्मिनी के बीच ड्रीम सीक्वेंस फिल्माया गया है। रानी पद्मावती को उस तरह दिखाया गया जैसा राजपूत या राजपरिवारों में नहीं होता। घूमर डांस के बारे में कहा जा रहा है कि पुरुषों के सामने रानियां डांस नहीं किया करती थी। इतिहास में ऐसा कहीं जिक्र नहीं है कि पद्यावती और खिलजी के बीच कोई संबंध था। यह फिल्म इतिहास का अपमान है। इसी गलत सीन की वजह से लोग सड़कों पर उतरकर इसका विरोध कर रहे हैं। देखें वीडियो –

Leave a Reply

Your email address will not be published.