राशिफल

आज ही घर पर रखें ये 5 चीजें, बरसेगा इतना पैसा की गिन नहीं पाएंगे

कई बार देखा जाता है कि कुछ लोग चाहे कितनी भी मेहनत कर लें, लेकिन फिर भी उनके हाथ में आया पैसा रुकता नहीं है। या फिर उन्हें हमेशा पैसे की कमी ही रहती है। अगर आप भी उन लोगों में से है कि जिसका कमाया पैसा पानी की तरह बह रहा है या पैसे की कमी है, तो हम आपको आज ऐसा कुछ बताना जा रहे हैं जो आपको इस समस्या से निजात दिलायेगा।

अक्सर ऐसा महसूस करते हैं, कि हम चाहे जितना पैसा कमा ले, वो पलक झपकते ही खर्च हो जाता है। तो इसका समाधान भारतीय परंपराओं में बताया गया है जिनको करने से किसी भी मनुष्य को काफी फायदा हो सकता है। भारतीय प्राचीन परंपराओं के मुताबिक, कुछ ऐसे काम हैं, जिन्हें करने से मनुष्य कि किस्मत उसका साथ देने लगती है और भाग्य से जुड़ी बाधाएं दूर हो जाती हैं। इन छोटी मगर इन जरुरी चीजों को घर में रखने से किसी भी कार्य में सफलता मिलने के योग बनते हैं और घर में सुख-समृद्धि होती है।

कुबेर यंत्र की ऐसा यंत्र है जिसका नाम शायद आपने भी सुना हो। कुबेर जी की सारे संसार के धन के रक्षक हैं। इसलिए अगर आप अपने घर पर कुबेर यंत्र रखते हैं तो आपपर धन के देवता कुबेर की कृपा बनी रहती है। इसलिए इस यंत्र को खरीदने और इसकी साधना करने से धन-संपत्ति और मान सम्मान बढ़ता है। लेकिन, कुबेर यंत्र को घर में स्थापित करने से पहले आवश्यक साफ सफाई का ख्याल रखें।

श्री यंत्र को यंत्रराज यानि यंत्रों का राजा माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि इस यंत्र को घर के पूजा घर में स्थापित करने से कर्ज से छुटकारा मिल जाता है और घर में लक्ष्मी का वास होता है। अगर आपके घर में घन का अभाव है तो एक बार इसे आमजा कर जरुर देखें।

मां लक्ष्मी धन की देवी हैं। इसलिए मां देवी के घर में वास के लिए उनकी चरण पादुकाएं रखे। ऐसा इसलिए माना जाता है क्योंकि, मां लक्ष्मी अपने पैरों से चलकर ही घर में आती हैं। मां की चरण पादुकाएं रखने से आपके ऊपर धन वर्षा होगी और गरीबी दूर होगी।

यह नारियल आम नारियल की अपेक्षा छोटा होता है। इसके बारे में शास्त्रों में वर्णन किया गया है। अगर आपने इसके बारे में नहीं सुना तो आपको बता दें कि इसे श्रीफल भी कहा जाता है।

हालांकि, मोती शंख का मिलना थोड़ा मुश्किल है। इसके बावजूद अगर यह आपको कहीं से मिल जाये तो यह आपकी किस्मत बदल सकता है। शास्त्रों में इसे विशेष महत्व दिया गया है।

कौड़ी समुद्र में पायी जाती है। इसका घर और पर्स में रखा जाना शुभ माना गया है। शास्त्रों के मुताबिक, कौड़ी धन आकर्षित करती है।

कमल गट्टा कमल के फुल से निकलने वाला बीज है। माँ लक्ष्मी चूँकि कमल के फुल पर ही विराजमान होती हैं। इसलिए कमल गट्टा को बेहद प्रभावशाली व चमत्कारी माना जाता है। इसलिए एक बार इन चीजों को जरुर आजमाएं।

Back to top button