‘लाभ का पद’ मामलें में विश्वास का केजरी पर निशाना, विधायकों की कुर्सी जाना तय

नई दिल्ली: ‘लाभ का पद’ मामलें में केजरीवाल पर कुमार विश्वास ने साधा निशाना। जी हां, केजरीवाल के कभी विश्वास पात्र रहे कुमार विश्वास ने केजरीवाल को आड़े हाथ लिया है। बताते चलें कि कुमार विश्वास इन दिनों केजरीवाल से बागी चल रहे हैं। ऐसे में कुमार विश्वास ने केजरीवाल पर बड़ा आरोप लगाया है।

बता दें कि लाभ का पद मामलें में विश्वास ने दुख जताते हुए कहा कि केजरीवाल से मैंने पहले ही कहा था लेकिन उन्होंंने कहा था कि मेरा विशेषाधिकार है, आप इसमें दखल न दें। दरअसल, मुख्यमंत्री के पास विशेषाधिकार होता है कि वो अपने इच्छानुसार किसी को भी सदस्य बना सकते हैं, बशर्ते वो पार्टी का मेंबर हो।

कुमार विश्वास ने अपने बयान में कहा कि ये विधायक मेरे भाई बहन जैसे हैं, ऐसे में मुझे इस बात का बहुत दुख है। हालांकि, जो भी कुमार विश्वास पूरी तरह से बगावत की राह पर चल चुके हैं। अब देखना ये होगा कि राष्ट्रपति कोविंद इस पर क्या फैसला लेतें है। बता दें कि आप पार्टी ने इंटरनल सर्वे कराया है, जिसमें 20 में से 11 विधायको पर रेड अलर्ट जारी है। मतलब साफ है कि पार्टी यह खुद ही स्वीकार करती है कि इन विधायकों पर लाभ का पद मामला सही है।

बताते चले कि सोमवार को इस मामलें में हाईकोर्ट सुनवाई करेगा, इससे पहले यह देखना दिलचस्प रहेगा कि क्या राष्ट्रपति फैसला सोमवार से पहले लेंगे या कोर्ट के आदेश के बाद। दरअसल, राष्ट्रपति के पास यह विशेषाधिकार होता है कि वो चुनाव आयोग के कहने पर किसी भी सदस्य की सदस्यता खारिज कर सकता है।

खैर, जो भी हो, लेकिन एक बात तो तय है कि आप के इन विधायको की कुर्सी जाना लगभग तय हो चुका है। ऐसे में केजरीवाल सरकार पर कोई आंच नहीं आने वाली है क्योंंकि उनके पास पर्याप्त मात्रा में बहुमत है।

Share this

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.