25 जनवरी को रिलीज़ होने वाली फिल्म ‘पैडमैन’ का इंतज़ार सभी कर रहे हैं. सोशल कॉज पर बेस्ड अक्षय की ये दूसरी फिल्म है. इससे पहले सामाजिक मुद्दे पर आधारित फिल्म ‘टॉयलेट- एक प्रेम कथा’ में अक्षय नज़र आ चुके हैं. उनकी यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. इस फिल्म में उनके साथ एक्ट्रेस भूमी पेडनेकर मुख्य भूमिका में थीं. बात करें अक्षय की पर्सनल लाइफ की तो उनकी शादी को 17 साल पूरे हो चुके हैं. 17 जनवरी, 2001 को अक्षय ट्विंकल खन्ना के संग शादी के इस पवित्र बंधन में बंधे थे. लेकिन एक बार अक्षय ने खुद बताया था कि ट्विंकल से शादी करना उनके लिए इतना आसान नहीं था. उन्होंने ट्विंकल से शादी करने के लिए काफी पापड़ बेले हैं. उन्होंने बताया कि ट्विंकल की मां और उनकी सास यानी डिंपल कपाड़िया को पहले लगता था कि अक्षय ‘गे’ हैं. यह शक उन्हें क्यों हुआ चलिए आपको बताते हैं.

करण जौहर के चैट शो ‘कॉफ़ी विद करण’ में जब ये हॉट कपल पहुंचा तब उन्होंने अपने रिश्तों को लेकर ढेर सारे खुलासे किये थे. अपनी जिंदगी के कई राज़ इस कपल ने इस शो पर खोले थे. शो के दौरान ट्विंकल ने एक ऐसा खुलासा किया जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया. ट्विंकल ने बताया कि पहले उनकी मां को अक्षय के सेक्सुअल ओरिएंटेशन पर शक था. उन्हें लगता था कि अक्षय ‘गे’ हैं. दरअसल, डिंपल कपाड़िया की एक जर्नलिस्ट फ्रेंड ने उन्हें बताया था कि अक्षय कुमार गे हैं. उसके बाद इस बात की सच्चाई का पता लगाने के लिए डिंपल ने काफी जांच पड़ताल करवाई. आप जानकर चौंक जाएंगे कि डिंपल ने अक्षय को यही नहीं छोड़ा. डिंपल को इस बात पर शक था कि अक्षय शादी के बाद शायद बच्चा पैदा करने के काबिल नहीं हैं इसलिए उन्होंने अक्षय का जेनेटिक चेक भी करवाया था.

शो में आगे खुलासा करते हुए ट्विंकल ने बताया कि अक्षय को चेक करने के लिए कि वह एक बॉयफ्रेंड के तौर पर कैसे हैं उन्होंने अक्षय को केवल 15 दिन का बॉयफ्रेंड बनाया था. जब इस टेस्ट में अक्षय पास हुए तब उनके सामने शादी के लिए एक शर्त रख दी गई. दरअसल, जब अक्षय ने ट्विंकल को प्रपोज किया तब उनकी फिल्म ‘मेला’ रिलीज़ होने वाली थी. ट्विंकल ने फिल्म के हिट होने की आस लगायी थी. इसलिए उन्होंने शर्त रखी कि यदि फिल्म फ्लॉप हो जाती है तो वह अक्षय से शादी कर लेंगी. फिल्म रिलीज़ हुई और सुपर फ्लॉप साबित हुई. शर्त के मुताबिक ट्विंकल को अक्षय से शादी करनी पड़ी.

सिर्फ ट्विंकल नहीं मां डिंपल ने भी अक्षय के सामने एक शर्त रखी थी. डिंपल चाहती थीं कि अक्षय 1 साल के लिए ट्विंकल के साथ लिव इन में रहें. उसके बाद ही शादी का फैसला लिया जाएगा. हालांकि लिव इन में एक साल रहने के बाद दोनों की शादी हो गई थी. आज अक्षय और ट्विंकल बॉलीवुड के सक्सेसफुल कपल्स में से एक हैं और एक खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.