समाचार

पद्मावत विवाद पर वसुंधरा सरकार निभाएगी ‘फिल्म बैन’ करने का वादा

राजस्थान: फिल्म पद्मावत को लेकर जारी विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। जी हां, भंसाली की उम्मीदों पर राजस्थान की वसुंधरा सरकार पानी फेरने के फिराक में है। बता दें कि राजस्थान की सीएम साहिबा वसुंधरा राजे ने कहा है कि वो अपना वादा निभाएंगी। अब देखना यह होगा कि आखिर सीएम वसुंधरा अपना वादा कैसे निभाएगी?

बता दें कि फिल्म पद्मावत को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुना दिया था, जिसके आधार पर किसी राज्य में फिल्म को बैन नहीं किया जा सकता है। जी हां, कोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि फिल्म देखना है या नहीं, ये लोगों की आजादी है, ऐसे में बैन लगाकर आजादी को नहीं छीना जा सकता है। लेकिन कोर्ट के आदेश के बावजूद फिल्म को लेकर जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है।

राजस्थान की वसंधुरा सरकार से जब राजपूत समाज फिल्म बैन करने के बारे में बात कर रहे थे तब सीएम वसंधुरा ने कहा कि वो फिल्म को बैन करने की दलील पहले से ही करती आई है, ऐसे में उन्होंने राजपूत समाज को दिलासा दिलाया है कि वो फिल्म बैन करने का वादा जरूर निभाएगी। बताते चले कि वसुंधरा ने कहा है कि अब कुछ ऐसा सोचना होगा कि कोर्ट के आदेश का पालन भी हो जाए और फिल्म भी बैन कर दिया जाए।

जी हां, राजस्थान की सीएम वसंधुरा जब अजमेर पहुंची तो फिल्म का विरोध करने वाली संगठनों से कहा कि वो शांत रहे है, फिल्म को जरूर बैन किया जाएगा। खैर, वसंधुरा चाहे जो कुछ भी कहे, लेकिन अगर फिल्म बैन होती है तो सुप्रीम कोर्ट के फैसले का अपमान माना जाएगा। इससे पहले यह बड़ा सवाल खड़ा होता है कि आखिर जब सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म को आजादी से जोड़ा है तो क्या वाकई प्रदेश की सरकार जनता की आजादी का हनन करने पर तुली हुई है?

बहरहाल, अब देखना यह होगा कि आखिर वसुंधरा फिल्म को रोकने के लिए अगला कदम क्या उठाती हैं? ऐसे में हम आपको बता दें कि भंसाली की पद्मावत 25 जनवरी को रिलीज होगी।

Back to top button