शिव सेना ने सलमान खान को दी धमकी, कहा पाकिस्तान जाओ: सलमान ने पाकिस्तानी कलाकारों का किया था समर्थन

पाकिस्तानी कलाकारों के पक्ष में बोलने वाले सलमान खान को महाराष्ट्र की पार्टी शिवसेना ने धमकी दी है। शिवसेना ने सलमान खान की इस हरकत से काफ़ी खफा है और उन्हें पाकिस्तान चले जाने को कहा है। पार्टी की एक नेता मनीषा कायंदे ने कहा कि “सलमान खान को अब सबक सिखाने की जरूरत है, अगर उन्हें पाकिस्तानी के कलाकारों से इतना ज्यादा प्यार है तो उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए।”

आपको याद होगा कि उरी हमले के बाद से शिवसेना बहुत नाराज है, पाकिस्तानी कलाकारों से। शिवसेना ने भारत में काम कर रहे सभी पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी। राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने पाकिस्तानी कलाकारों 48 घंटे में भारत को छोड़ने की चेतावनी दी थी। इस मामले के बारे में जब सलमान खान से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि “कला और आतंकवाद दोनों अलग विषय हैं। कलाकार अपने देश से वीजा लेकर यहाँ काम करने आते हैं, और भारत की सरकार ने उन्हें परमिट दिया है।” उनके इस बयान पर शिवसेना भड़क गई और उसने आपत्ति जताई है और उन्हें भी पाकिस्तान चले जाने के लिए कहा है।

सुभाष देसाई महाराष्ट्र के उद्योग मंत्री और वरिष्ठ शिवसेना के नेता भी हैं। उन्होंने सलमान को अपने पिता सलीम खान मशहूर पटकथा लेखक (Script Writer) से राष्ट्रीय गौरव क्या होता है, यहाँ जानने के लिए कहा है। सुभाष देसाई कहा, “पाकिस्तान भारत का दुश्मन है, वह हमारे जवानों को हमारे देश में घुसकर मरते हैं। ऐसे में सलमान पाकिस्तानी कलाकारों का समर्थन करना एक शर्मनाक हरकत है।“ पाकिस्तान के साथ क्रिकेट संबंधों का शिवसेना हमेशा से ही विरोध करती रही है। देसाई ने कहा कि हमारी पार्टी का मानना है कि, जब पूरा देश पाकिस्तानी के आतंकी हमलों को लेकर ‘कड़ी’ प्रतिक्रियाएँ दे रहे हैं ऐसे में दोनों देशों के बीच किसी भी प्रकार का सांस्कृतिक संबंध नहीं होने चाहिए।

हमले के बाद से ही दोनों देशों के बीच बढ़ते विवाद को देखकर फिल्म निर्माताओं ने एक कड़ा फैसला लिया था। फिल्म निर्माताओं के संगठन ‘इंडियन मोशन पिक्चर्स एसेसिएशन’ (IMPPA) ने पाकिस्तानी कलाकरों पर बॉलीवुड में काम करने से रोक लगा दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.