बॉलीवुड

अजय देवगन के भाई पर्सनालिटी में नहीं हैं उनसे कम, लुक देख कर दंग रह जाएंगे

अजय देवगन का नाम आते ही हम सबके दिमाग में एक शांत, गंभीर और बेहतरीन एक्टर की छवि बनती है. आज उन्हें इंडस्ट्री में आये 26 साल हो चुके हैं. वह आज जितने अच्छे कलाकार हैं उतने ही अच्छे कलाकार वह बचपन में भी थे. अजय देवगन ने इतना नाम कमाया है कि उनकी फैन फॉलोइंग भारत के साथ-साथ दुनियाभर के देशों में है. आज दुनियाभर में उनके करोड़ों फैन हैं. बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार हैं जो बतौर बाल कलाकार अपने करियर की शुरुवात कर चुके हैं. अजय देवगन भी उनमें से एक हैं. उन्होंने बचपन में ही अपनी अदाकारी से सबको हैरान कर दिया था. बचपन में ही इनकी एक्टिंग देखकर दर्शक समझ गए थे कि बड़ा होकर यह बॉलीवुड में बहुत नाम कमायेगा. लेकिन आज हम अजय देवगन की नहीं बल्कि उनके भाई की बात करने जा रहे हैं.

बहुत कम लोगों को पता होगा कि अजय देवगन का एक भाई भी है जिनका नाम अनिल देवगन है. अनिल देवगन भी पर्सनालिटी के मामले में अजय से कम नहीं हैं. लेकिन भाई की तरह उन्हें एक्टिंग में कोई दिलचस्पी नहीं है. आपको बता दें कि अनिल देवगन एक निर्देशक और साथ ही स्क्रिप्ट राइटर भी हैं. अजय देवगन की फिल्म ‘राजू चाचा’ और ‘ब्लैकमेल’ का निर्देशन अनिल देवगन ने ही किया था. अजय देवगन की तरह अनिल देवगन ने भी बॉलीवुड में एक अलग पहचान बनायी है. लेकिन बहुत कम लोगों को ही उनके बारे में जानकारी है. अनिल देवगन सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं.

बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर में शुमार अजय देवगन की कमाई के बारे में आप सबको अंदाज़ा तो होगा ही. साल 2017 की सबसे बड़ी हिट ‘Golmaal Again’ अजय देवगन के खाते में ही आई थी. जी हां, Golmaal Again ने सारी फिल्मों को पछाड़ते हुए साल 2017 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में अपना नाम दर्ज करवा लिया है. 90 के दशक में अजय देवगन ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुवात की थी. एक्शन फिल्में ज्यादा करने की वजह से वह एक्शन हीरो के रूप में मशहूर हो गए थे. लेकिन जब अजय देवगन ने कॉमेडी में अपना हाथ आजमाया तब समझ आया कि ये बॉलीवुड में सबके गुरु हैं. अब तक अजय देवगन ने अनेकों हिट फिल्में दी हैं. बतौर एक्टर उनकी पहली फिल्म ‘फूल और कांटे’ थी. दृश्यम, सिंघम, गंगाजल, दिलवाले, अपहरण, शिवाय, आदि उनकी हिट फिल्मों में शुमार है.

Ajay devgn contribute income family martyr Jawans uri attack

बता दें कि अजय देवगन ने पहली बार फिल्म ‘प्यारी बहना’ में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया था. रिपोर्ट्स की मानें तो आज अजय देवगन एक फिल्म के लिए 25 करोड़ से भी ज्यादा चार्ज करते हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि अजय प्रतिभा के धनी है तभी तो उनके फैन्स को उनकी फिल्मों का बेसब्री से इंतज़ार रहता है. खैर, आप देखिये उनके भाई अनिल देवगन की कुछ तस्वीरें देखें-     

Back to top button