समाचार

लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने कसी कमर, आवेदकों को देना होगा 10 हजार रूपये

उत्तर प्रदेश: आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टियों ने कमर कस ली हैं। जी हां, लोकसभा चुनाव होने में अभी एक साल का वक्त है, लेकिन पार्टियां इसकी तैयारी में अभी से जुट चुकी हैं। देश की सबसे दो बड़ी पार्टियां बीजेपी और कांग्रेस की बात की जाए तो बीजेपी ने लोकसभा की तैयारी शुरू कर ली है, लेकिन कांग्रेस अभी इससे दूर-दूर नजर आ रही है। लेकिन दिलचस्प बात तो यह है कि समाजवादी पार्टी इन दोनों पार्टियों से एक कदम आगे चल रही है। जी हां, समाजवादी पार्टी लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति तैयार कर रही है।

बता दें कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पार्टी को लेकर काफी सख्त दिखाई दे रहे हैं। इतना ही नहीं, अखिलेश ने पार्टी से जुड़े सभी लोगों को कड़े निर्देश भी दे दिये हैं। यूपी विधानसभा में करारी हार के बाद अखिलेश लोकसभा से जबरदस्त वापसी करने के फिराक में नजर आ रहे हैं। सूत्रों की माने तो अखिलेश ने पार्टी कार्यकर्ताओं को लोकसभा में अच्छे प्रदर्शन करने की हिदायत दे डाली है।

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए टिकट की फीस दस हजार रूपये रखी है। जी हां, पार्टी ने साफ किया है कि आवेदकों को फार्म भरते वक्त ही दस हजार रूपये का डिमांड ड्राफ्ट देना होगा, जिसके बाद ही आगे की प्रक्रिया जारी होगी। बता दें कि समाजवादी पार्टी की तरफ से एक पत्र भी जारी किया गया है, जिसमें लिखा है कि लोकसभा टिकट के लिए सभी आवेदकों को दस रूपये डिमांड ड्राफ्ट के रूप में 31 जनवरी, 2018 तक जमा कराना होगा।

चलिए अब बात करते हैं कि फार्म के लिए दस रूपये क्यों लिये जा रहें है? इसके पीछे दो कारण बतायें जा रहें हैं, जिसमें से पहला यह है कि इससे पार्टी की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, तो वहीं दूसरी तरफ पार्टी का कहना है कि डिमांड इसलिए लिया जा रहा है ताकि गंभीर लोग ही आवेदन करें।

पार्टी द्वारा जारी पत्र में यह भी लिखा गया है कि टिकट के लिए वही लोग आवेदन करेंं, जिनपर किसी भी प्रकार का कोई केस न चल रहा है यानि उसकी छवि साफ हो। खैर, जो भी हो लेकिन समाजवादी पार्टी लोकसभा की तैयारियां जोरो से कर रही है, इसके पीछे की वजह यह बताई जारी है कि अखिलेश यादव को विपक्ष का सबसे बड़ा नेता बनकर उभारना है।

Back to top button