मां-बाप ने अपने 13 बच्चों को कई सालों तक जंजीरो में रखा कैद – वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

नई दिल्ली – कहा जाता है कि मां-बाप हमेशा ही अपने बच्चों का भला सोचते हैं, लेकिन अगर मां बाप ही अपने बच्चों के साथ क्रूरता करने लगे तो क्या किया जा सकता है। ऐसा ही एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है जहां एक मां-बाप ने अपने 13 मासूम बच्चों को कई सालों तक अपने घर में कैद करके रखा। यह मामला हालांकि, अपने देश का नहीं है फिर भी यह ऐसा मामला है जो माता पिता के बच्चों की देखभाल पर सवाल उठाता है। मां-बाप के अत्याचार की यह घटना अमेरिका के कैलिफोर्निया शहर कि है जिसे जानकर हर कोई हैरान है।

रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका के कैलिफोर्निया शहर में रहने वाले 57 साल के डेविड एलेन और 49 साल लुईस एना ने अपने 13 मासूम बच्चों को कई सालों तक घर में कैद रखा। अमेरिका के कैलिफोर्निया शहर में रहने वाले 57 साल के डेविड एलेन और 49 साल लुईस एना को अपने बच्‍चों पर अत्‍याचार करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। आपको जानकर शायद विश्वास न हो कि इन दोनों ने अपने 13 मासूम बच्चों को अपने बेड के साथ जंजीरों से बांध रखा था।

कहा जाता है कि मां-बाप हमेशा अपने बच्चों की भलाई ही सोचते हैं, लेकिन यह एक ऐसी घटना है जो इस बात पर सवाल उठाती है। इन दोनों मां-बाप का अपने ही बच्चों के साथ ऐसा व्यवहार वाकई में चौंकाने वाला है। मां-बाप द्वारा कैद किये गए ये बच्चे कुपोषण के शिकार हो चुके हैं और आरोपी माता पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, इन दोनों ने अपने जिन बच्चो को कैद कर रखा था उनकी उम्र 2 साल से लेकर 29 साल के बीच है। रिपोर्ट के मुताबिक, ये अपने बच्चों को घर के अंधेरे कमरे में पलंग से बांधकर रखते थे। न केवल बांधकर रखते थे बल्कि उन्हें मारते-पीटते भी थे और भर पेट खाना तक नहीं देते थे।

इस बात का खुलासा उस वक्त हुआ जब एक दिन मौका पाकर एक एक बच्ची कमरे से निकलकर भाग गई और 911 पर फोन करके पूरा बात बता दी। बच्ची की ऐसी बाते सुनकर वहां के पुलिस अधिकारी फौरन मौके पर पहुंचे गए। लेकिन, घर के अंदर उन्होंने जो कुछ देखा वो देखकर वो हैरान रह गए। हालांकि, इस बात का अभी पता नहीं चल सका है कि उन्होंने अपने ही बच्चों के साथ ऐसा बर्ताव क्यों किया। लेकिन, कुछ लोगों का कहना है कि मां-बाप के पास उनको पालने के लिए पैसे नहीं थे इसलिए वो उन्हें पूरा खान नहीं दे सकते थे। इसलिए उन्होंने ये कदम उठाया। फिलहालपुलिस ने दोनों दंपति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.