मुख्य समाचार

मोदी ने उठाया कुछ ऐसा कदम जिससे मुस्लिम समुदाय उनका दीवाना हो जायेगा!

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से देश के ज्यादातर मुस्लिम समुदाय (Muslim Community) नाखुश रहते हैं, लेकिन मोदी ने कुछ ऐसा किया है जिससे पुरे समुदाय में खलबली मच जाएगी। मोदी सरकार ने का देश के मुस्लिम समुदाय के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। इस फैसले के अंतर्गत मोदी ने कहा है कि मुस्लिम समुदाय के उत्थान और उनके विकास के लिए सभी मुस्लिम क्षेत्रों में पंचायत की शुरुआत की जाएगी। इससे मुस्लिम समाज (Muslim Community) के लोगों को मुख्या धरा से जोड़ा जा सकेगा।

modi-muslim-newstrend-30-09-1

प्रोग्रेस पंचायत (Muslim Community)

इस पंचायत की शुरुआत हरियाणा में कल के दिन होगी, और इसे प्रोग्रेस पंचायत का नाम दिया गया है। हरियाणा की पहली पंचायत में मुस्लिम लोगों से उनकी समस्या मुख़्तार अब्बास सुनेंगे, और समस्यायों का हल निकालने का प्रयास करेंगे।
इस तरह के पंचायत की शुरुआत पुरे भारत में की जाएगी, और होने वाली हर पंचायत में बीजेपी के बड़े नेता लोगो से उनकी समस्याओं को सुनेंगे। आपको पता ही होगा कि कुछ ही महीनों में उत्तर प्रदेश में चुनाव होने वाले है, और मोदी का यह फैसला दर्शाता है कि वह सभी को साथ लेकर देश को आगे बढ़ाना चाहते हैं। वहीं विपक्ष के नेताओं ने मोदी के इस फैसले को चुनावी हथकंडा बताते हुए बीजेपी पर हमला शुरू कर दिया है। इस पंचायत के जरिये मुस्लिम समाज में बीजेपी की जो नकारात्मक छवि है, उसे बदलने की कोशिश भी की जाएगी।
आपको शायद याद हो कि प्रधानमंत्री मोदी ने कुछ दिनों पहले ही केरल के कोझिकोड़ में अपनी एक सभा में कहा था, कि मुस्लिमों को वोट बैंक समझने की भूल ना की जाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा था कि मुस्लिम समाज को मुख्यधारा से जोड़ने की जरुरत है जिससे उनका सम्पूर्ण विकास हो सके। इस पंचायत को कल हरियाणा के मेवात से शुरू किया जायेगा। होने वाली पंचायत में बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं के साथ- साथ सभा में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी भी शामिल होंगे।

Related Articles

Close