जब फिल्में नहीं मिलती तो खर्च कैसे चलाते हैं बॉलीवुड स्टार्स?जानिए क्या हैं इनका दूसरा काम-धंधा

मुम्बई – शायद आपके मन में भी इस बात का ख्याल आया होगा कि जब बॉलीवुड स्टार्स को कई सालों तक कोई फिल्में नहीं मिलती तो वो क्या करते हैं। तो आइये आपको बताते हैं कि बॉलीवुड के अभिनेता और अभिनेत्रियां जब फिल्में नहीं कर रहे होते हैं, तो क्या करते हैं? दरअसल, बॉलीवुड के अभिनेता और अभिनेत्रियां जब फिल्में नहीं कर रहे होते हैं तो अपना बिजनेस कर रहे होते हैं। किसी ने रेस्तरां का बिजनेस कर रखा है तो कोई स्पा चलाता है।

 शिल्पा शेट्टी – स्पा कारोबार

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी काफी दिनों से फिल्मों से दूर हैं। हालांकि, वो कभी कभी टीवी के रियलिटी शो के जज के रुप में नज़र आती हैं। इसके बावजूद वो अपना खुद का बिजनेस भी चलाती हैं। शिल्पा ने फिटनेस डीवीडी और परफ्यूम लॉन्च किया था। शिल्पा मुंबई की पॉपुलर स्पा चेन आईओएसआईएस और अपने पति राज कुंद्रा की आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स की हिस्सेदार हैं।

सुनील शेट्टी – रेस्तरां और रियल्टी

सुनील शेट्टी को कोई फिल्म किये कई साल हो गए, हालांकि वो बीच बीच में किसी न किसी फिल्म में नज़र आ जाते हैं। लेकिन, कई सालों से उनकी कोई बड़ा फिल्म नही आई है। सुनील सेट्टी को बॉलीवुड का अंबानी कहा जाता है। क्योंकि उन्होंने देशभर में अपनी जिम की चेन खोल रखी है। इसके अलावा, सुनील शेट्टी का एक फिल्म प्रोडक्शन हाउस भी है और उनके मुंबई में कई बुटीक्स और रेस्तरां भी चलते हैं। वो लक्जरी रियल एस्टेट कारोबार में भी पैसा लगाते हैं।

सुष्मिता सेन – ज्वेलरी कारोबार

मिस यूनिवर्स रह चुकी सुष्मिता भी फिल्मों से दूर ही रहती हैं। ऐसा नहीं है कि उन्हें फिल्में ऑफर नहीं होती। बल्कि वो अब फिल्में करना ही नहीं चाहती है। सुष्मिता का दुबई में ज्वेलरी रिटेल स्टोर है और उन्होंने एक प्रोडक्शन हाउस भी खोल रखा है। सुष्मिता की कंपनी सेंसाजियोन जल्द ही होटल और स्पा कारोबार शुरु करने वाली है।

लारा दत्ता – साड़ी कारोबार

सुष्मिता की तहर लारा दत्ता भी मिस यूनिवर्स रह चुकी हैं। लारा दत्ता भी फिल्मों से दूर हैं और बिजनेस पर ध्यान दे रही हैं। लारा ने “भीगी बसंती” नाम से अपना फिल्म प्रोडक्शन हाउस खोला है। लारा ने छाबड़ा 555 ब्रांड के साथ पार्टनशीप में साड़ी का बिजनेस भी शुरु किया है। शिल्पा की तरह लारा भी अपनी कई फिटनेस डीवीडी लॉन्च कर चुकी हैं।

करिश्मा कपूर – ई कॉमर्स

बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस रह चुकी करिश्मा दो बच्चों की मां हैं और हाल ही में उनका अपने पति से तलाक हुआ है। करिश्मा अपना खर्च चलाने के लिए ई-कॉमर्स का बिजनेस करती हैं। करिश्मा ने “मदर ऐंड बेबी केयर प्रोडक्ट्स” बेचने वाली एक ई-कॉम पोर्टल में पैसा लगाया है।

शाहरुख खान – क्रिकेट

हालांकि, शाहरुख खान के पास फिल्मों कि कोई कमी नहीं है। फिर भी वो खुद का बिजनेस करने में विश्वास करते हैं। शाहरुख खान ने अपना एक फिल्म प्रोडक्शन हाउस खोला है। इसके अलावा, वो जूही चावला और जय मेहता के साथ पार्टनरशिप में आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक भी हैं।