मां-बाप की जेल में सालों से कैद थे 13 बच्चे, हालत देख पुलिस भी रह गई दंग

देश-दुनिया में वैसे तो कई सारी अपराधिक घटनाएं घटित होती रहती है पर कई बार कुछ घटनाए इतनी विभत्स होती हैं कि उससे इंसानियत भी शर्मसार हो जाती है। ऐसी ही एक खबर अमेरिका से आ रही है जहां मां-बाप ने अपने ही 13 बच्चों को नर्क से भी बद्तर यातना दे रहे थे। ऐसे में जब किसी तरह ये सूचना पुलिस को मिली तो मौके पर पहुंची पुलिस भी इन बच्चों की दशा देख सन्न रह गई।

ये वाक्या अमेरिका के कैलिफोर्निया का है जहां एक घर में दंपति द्वारा अपने ही 13 बच्चों को बंधक बनाने का मामला सामने आया है। दरअसल इस मामले का खुलासा तब हुआ जब दंपति की 17 वर्षीय एक लड़की घर से बच कर भाग निकली और उसने 911 पर फोन करके अपने गम्भीर स्थिति की सूचना पुलिस को दी। ऐसे में तुरंत पुलिस लड़की के बताए पते पर पहुंची जहां उस समय कुछ बच्चे एक अंधेरे कमरे में पलंग से बंधे हुए मिले । पुलिस ने बच्चों को मुक्त कराया और उनके पिता 57 वर्षीय डेविड एलेन टरपिन और मां 49 वर्षीय लुइस अन्ना टरपिन को गिरफ्तार किया ।

बताया जा रहा है कि सभी 13 बच्चे कुपोषित हालत में मिले हैं .. उनकी आयु दो से लेकर 29 वर्ष है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिस लड़की ने उन्हे सूचना दी थी वो इतनी कुपोषित है कि उन्हें लगा कि उसकी आयु सिर्फ 10 साल होगी। फिलहाल इस मामले में अधिकारियों ने बच्चों के माता पिता 57 साल के डेविड एलेन तुर्पिन और 49 साल की लुईस ऐना तुर्पिन के खिलाफ अपने 13 बच्चों को प्रताड़ित किए जाने की जांच शुरू कर दी है और बच्चों के माता-पिता की जमानत राशि 90 लाख डॉलर तय की गई है। हालांकि दंपति इस बात का सही जवाब नहीं दे रहे हैं कि आखिर उन्होंने अपने बच्चों को ऐसी हालात में क्यों रखा था और उन्हें ऐसी यातना क्यों दे रहे थे।

पुलिस ने मीडिया से इस बार में बताया है कि बच्चों को उनेक माता-पिता ने अंधेरे में पलंग से चेन और ताले से बांधकर रखा था और उनके आसपास से काफी बदबू आ रही थी। पुलिस अधिकारियों को कहना है कि जब वे घर के भीतर पहुंचे तो उन्हे लगा कि  वहां कैद सभी बच्चे हैं लेकिन वे फिर तब हैरान रह गए जब उन्हें पता चला कि उनमें से सात वयस्क थे, जिनकी आयु 18 से 29 साल के बीच है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published.