धन लाभ के लिए गुरूवार को करें घर में ये 1 उपाय, बदल जाएगी आपकी किस्मत

जैसा कि हम सभी जानते ही हैं कि हर इंसान के व्यक्तित्व और स्वभाव को उसकी राशि और ग्रह ही तय करते हैं.  हिंदू धर्म के शास्त्रों के अनुसार हर इंसान के आस पास की चीजें भी उसके भविष्य और स्वभाव को बदलने की ताकत रखती हैं.  ऐसे में वास्तु शास्त्र की माने तो घर के हिस्सों को लेकर भी कई प्रकार की मान्यताएं हैं.  वास्तु शास्त्र के अनुसार हर चीज को उसके सही स्थान पर रखना चाहिए वरना उससे घर मे बुरा प्रभाव पड़ता है.  वास्तु शास्त्र की टिप्स अपनाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है और नकारात्मक ऊर्जा दूर चली जाती है.  आज के इस आर्टिकल  में हम आपको घर के मेन गेट की दिशा और वार के अनुसार एक खास उपाय बताने जा रहे हैं. इस उपाय को अपना कर आप बुराई को अपने घर के दरवाजें से कौसों दूर रख सकते हैं.  इसके लिए आपको घर में एक खास चीज लटकाने होगी.  चलिए जानते हैं दशा के हिसाब से कौन सी खास चीज आपके लिए दरवाजे पर लटकाने फायदेमंद सिद्ध होगी…

 

  • अगर आपके घर का मुख्य दरवाजा उत्तर पूर्व में दक्षिण पूर्व दिशा की ओर है तो यह आपके लिए सौभाग्य का सूचक है.  इसके लिए आप गुरुवार वाले दिन या मंगलवार वाले दिन दरवाजे के अंदर बाई और  एक बर्तन में पानी भरकर रख लें और उसमें फूलों की कुछ पंखुडिया मिला लें.  ऐसा करने से बुरी दशा आपके घर से कोसो दूर भाग जाएगी.

  • इसके अलावा अगर आपके घर का मुख्य द्वार पूर्व दिशा की ओर है,  तो ऐसे में आप रविवार वाले दिन सूर्योदय से पहले  अपने दरवाजे के ठीक सामने नारियल के साथ कुछ सिक्के मिलाकर लाल कपड़े में बांधकर दरवाजे पर लटका दें.  इसके बाद आप सूर्य मंत्र का सच्चे मन से जाप करें और भगवान को याद करें.

  • अगर आपके घर का मुख्य द्वार पश्चिम दिशा की ओर हो सोमवार वाले दिन रुद्राक्ष की माला दरवाजे पर लटकाना आपके लिए फायदेमंद सिद्ध हो सकता है.  ऐसा करने से आपको सभी कार्य में सफलता मिलने की संभावनाएं पहले से अधिक बढ़ जाएंगी.

  • यदि आपके घर का मुख्य दरवाजा दक्षिण दिशा की ओर है तो वह दरवाजा अशुभ माना जाता है.  ऐसे में आप मंगलवार के दिन या शनिवार के दिन नींबू या साथ कौड़ियां एक धागे में बांधकर दरवाजे पर लटका दें.  ऐसा करने से आपके घर से नकारात्मक शक्तियां हमेशा दूर ही रहेंगी.

  • इसके इलावा अगर आप का मेन गेट दक्षिण पश्चिम और उत्तर पश्चिम दिशा की ओर है तो घर में बुरी ताकतों को घुसने से रोकने के लिए बुधवार वाले दिन या सोमवार वाले दिन दरवाजे के पास क्रिस्टल ग्लास लटका दें.

  • अगर आपके घर का मुख्य द्वार उत्तर दिशा की ओर है तो यह आपके लिए काफी शुभ माना जाता है.  शुक्रवार वाले दिन पीले फूलों की माला बनाकर भगवान विष्णु की आराधना करें और उस माला को दरवाजे पर लटका दें.  ऐसा करने से आपके घर धन की वर्षा बनी रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.