नई दिल्ली – एक न्यूज़ एंकर हम तक कोई भी न्यूज़ पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। हम उनके माध्यम से पूरे बुलेटिन को समझते हैं और अपने शब्दों को सच के रूप में मानते हैं। एक न्यूज़ नेटवर्क चलाना सबसे कठीन कामों में से एक माना जाता है क्योंकि इसमें एक ही समय में हर न्यूज़ पर नज़र रखनी होती है। देश में कुछ ऐसे न्यूज़ एंकर हैं जो समझदार होने के साथ साथ स्मार्ट भी हैं और अपने दर्शकों को सही न्यूज़ कैसे देनी हैं जानते हैं। आइये जानते हैं कि साल 2017 के टॉप 7 सबसे अधिक सैलरी लेने वाले इंडियन न्यूज़ एंकर की सैलरी कितनी है। Anjana Om Kashyap salary and income

 

बरखा दत्त सैलरी 

बरखा दत्त एक प्रसिद्ध भारतीय टेलीविजन प्रसारक, पत्रकार, समाचार रिपोर्टर और लेखक हैं। वह वर्तमान में एनडीटीवी के लिए काम कर रही हैं। बरखा की सालाना सैलरी 3 करोड़ रूपये है।

रविश कुमार सैलरी 

रविश कुमार एनडीटीवी इंडिया के कार्यकारी वरिष्ठ संपादक के पद पर कार्यरत हैं। वह निश्चित ही देश के बेहतरीन न्यूज़ एंकर में से एक हैं। रविश कुमार की सालाना सैलरी 2.16 करोड़ रुपये है।

विक्रम चंद्रा सैलरी 

विक्रम भारत के प्रसिद्ध एनडीटीवी समूह के कार्यकारी निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं। वह गैजेट गुरु और एनडीटीवी के बिग फाइट शो को होस्ट करते हैं। वह एक मनोवैज्ञानिक भी हैं और भारत में चुनाव को भी कवर करते हैं, उनकी सालाना सैलरी 2 करोड़ रुपये है।

सुधीर चौधरी सैलरी 

सुधीर चौधरी जी न्यूज के वरिष्ठ संपादक और बिजनेस हेड हैं। ज़ी न्यूज के हेड होने से पहले वह लाइव इंडिया और एम आई मराठी चैनल के संपादक थे। सुधीर चैधरी की सालाना सैलरी करीब 3 करोड़ रुपये है।

राजदीप सरदेसाई सैलरी 

राजदीप सरदेसाई एक न्यूज़ एंकर और लेखक हैं। सरदेसाई वर्तमान में इंडिया टुडे समूह में एक सलाहकार संपादक हैं। राजदीप हेडलाइंस टुडे के लिए एक शो को होस्ट करते हैं। राजदीप की सालाना सैलरी करीब 5 करोड़ रुपये है।

अर्नब गोस्वामी सैलरी 

अर्नब गोस्वामी की सालाना सैलरी करीब 12 करोड़ रुपये थी।  वो टाइम्स नाऊ के एडिटर-इन-चीफ रहे और भारतीय समाचार चैनल टाइम्स नाउ और टाइम्स ऑफ़ इंडिया के एंकर हैं। लेकिन, अब उन्होंने खुद का न्यूज चैनल शुरु किया है।

अंजना ओम कश्यप (Anajna Om kashyap Salary and Income)

Anjana Om Kashyap Salary and income

अंजना ओम कश्यप की सैलरी वेतन और अन्य भत्ते अभी सामने नही आये हैं। हालांकि, सूत्रों के मुताबिक, उनकी सालाना सैलरी लगभग 1 करोड़ रुपये है।

श्वेता सिंह सैलरी 

श्वेता सिंह की सैलरी को लेकर अभी सटीक जानकारी नहीं है। लेकिन, सुत्रों के मुताबिक उनकी सालाना सैलरी करीब 1 करोड़ रुपये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.