ओबामा से भारतीय नेताओ को सिख लेनी चाहिए, कहा अगर मेरी बेटियाँ सेना में जायेंगी तो उनपर गर्व होगा

हमारे यहाँ जहाँ नेता भारतीय सेना के बारे में गलत बयानबाजी करते रहते हैं। वही अमेरकी राष्ट्रपति बर्क ओबामा ने यह कहकर एक मिसाल पेश की है की अगर उनकी बेटियाँ मालिया और साशा सेना में भर्ती होना चाहती हैं तो मुझे इनपर काफ़ी गर्व होगा।

ओबामा: मेरी बेटियाँ सेना में जायेंगी तो मुझे उनपर गर्व होगा

बेटियाँ भी अपने देश से कितना प्रेम करती हैं

यहाँ भारत में नेताओं के बेटे देश से शिक्षा लेना भी उचित नहीं समझते हैं, उन्हें पढ़ने के लिए बहार भेज दिया जाता है। वहाँ से शिक्षा लेकर जब वह यहाँ आते हैं तो देश के सैनिकों के बारे में अभद्र भाषा का प्रयोग करते हैं। ऐसे में अमेरिकी राष्ट्रपति की ये बात एक मिसाल पेश करती है। इससे ये दिखता है कि इनके साथ उनकी बेटियाँ भी अपने देश से कितना प्रेम करती हैं।

अमेरिका के वर्जिनिया प्रान्त के मिलिट्री टाउन हॉल में ओबामा ने यह बात कही कि, ‘यह बात बोलाना झूठ होगा कि मुझे अपनी बेटियों के सेना में जाने के फैसले पर चिंता नहीं हो रही है। सभी लोग जानते हैं कि अपने बच्चे अपने ही होते हैं। आप अपने बच्चों को हमेशा अपने पास ही रखना चाहते हैं, उन्हें कोई कष्ट ना हो इसलिए उन्हें हमेशा सीने से चिपकाकर रखना चाहतें हैं। लेकिन, मुझे अपने बेटियों को सेना में जाने से गर्व हो रहा है।

ओबामा की एक बेटी वेटर का काम करती थी,

ओबामा ने यह भी कहा की हर माँ- बाप को अपने बच्चों को सेना में भर्ती होने पर गर्व होता।’ ओबामा की एक बेटी कुछ महीने पहले एक रेस्टोरेंट में वेटर का काम करती थी, उस समय भी ओबामा खुश थे और आज भी खुश हैं।

आपको बता दे कि, राष्ट्रपति बराक ओबामा ने यह सब एक सवाल के जवाब में कहा। बराक ओबामा से जब टाउन हॉल में एक व्यक्ति ने पूछा कि अगर आपकी बेटियाँ मालिया और साशा आपके पास आकर आपसे यह कहें कि वे सेना में भर्ती होना चाहती हैं, तो आप उन्हें उस वक़्त क्या सलाह देंगे। बराक ओबामा ने सीधे शब्दों में कहा कि ‘मैं कहूँगा कि जाओ और भर्ती हो जाओ।ओबामा ने कहा कि उनके साथ काम करने वाले बहुत से लोग सेना से ही हैं, उनके बच्चे भी सेना में काम कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.