राशिफल

इस आंख के फड़कने से होती है हर इच्छा पूरी, जानिये आंखों के फड़कने का असली मतलब

भारत देश में करोड़ों की संख्या में लोग रहते हैं. सभी लोगों की अलग-अलग मान्यताएं होती हैं. कुछ का मानना होता है कि राह चलते बिल्ली का रास्ता काटना अशुभ होता है तो कुछ मानते हैं कि कौएं का कांव-कांव करना घर पर मेहमान आने का संकेत होता है. ऐसी कई मान्यताएं हमारे देश में प्रचलित हैं. मानने वाले इसे मानते हैं लेकिन कुछ लोग इन सारी बातों को दकियानूसी करार देते हुए नकार भी देते हैं. इन्हीं मान्यताओं में से एक है आंख का फड़कना. कुछ लोगों ने आंख के फड़कने को लेकर भी एक मान्यता बनायी है. आपने लोगों को कहते तो सुना ही होगा कि यदि आपकी दाईं आंख फड़क रही है तो इसका मतलब आपके साथ कुछ शुभ होने वाला है. या फिर आपकी बाईं आंख फड़क रही है तो इसका मतलब कुछ अशुभ घटित होने वाला है. अंग ज्योतिष की मानें तो शरीर में किसी भी प्रकार की हलचल किसी न किसी बात की तरफ इशारा ज़रूर करती है. कई बार तो इन हलचलों का संकेत भविष्य में घटने वाली घटनाओं की तरफ भी होता है. आज हम आपको बताएंगे कि आंखों के फड़कने के पीछे क्या रहस्य है.

जानिये क्या होता है दाईं आंख फड़कने का मतलब

लोगों का मानना है कि दाईं आंख का फड़कना शुभ होता है. लेकिन समुद्रशास्त्र के अनुसार दाईं आंख का फड़कना केवल पुरुषों के लिए शुभ होता है महिलाओं के लिए नहीं. समुद्रशास्त्र ने महिलाओं की बाईं आंख को फड़कना शुभ बताया है.

जानिये क्या होता है बाईं आंख फड़कने का मतलब

अगर आपकी बाईं आंख फड़कती है तो लोग उसे कुछ गलत और अशुभ होने का संकेत समझने लगते हैं. हालांकि, महिलाओं में बाईं आंख की पलक और भौंवे फड़कने को शुभ माना जाता है. लेकिन पुरुषों के केस में यह उल्टा होता है. यदि किसी पुरुष की बाईं आंख फड़क रही है तो इसका मतलब उनकी लड़ाई उनके किसी पुराने शत्रु से हो सकती है.

जानिये दाईं आंख की भौहों और पलक के फड़कने का मतलब

कहा जाता है कि यदि पुरुषों की दाईं आंख की उपरी हिस्से की पलक या भौंवें फड़कती हैं तो इसका मतलब होता है कि उनके मन में चल रही सारी इच्छाएं जल्द पूरी हो सकती हैं. उन्हें किसी प्रकार का धन लाभ भी हो सकता है. लेकिन यदि यह महिलाओं के साथ होता है यानी उनकी दाईं आंख की ऊपरी हिस्से की पलक और भौंवें फडकने लगती हैं तो यह अशुभ माना जाता है. उनके बने-बनाये काम बिगड़ सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close