हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

BREAKING NEWS – भारत ने शुरू की युद्ध की तैयारी? बॉर्डर के 10 किमी के इलाके को खाली करने का आदेश

दिल्लीः भारत के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पंजाब सीमा से सटे 10 किलोमीटर तक की जगह (government cleared 10 KM of border area) को खाली करने का आदेश दे दिया है। फिलहाल किस कारण यह फैसला लिया जा रहा है अब तक इस बात का खुलासा नही हुआ है लेकिन माना जा रहा है की भारतीय सेना के जवाबी कार्रवाई के बाद सुरक्षा के लिहाज से यह फैसला लिया जा रहा है। एक हिंदी न्यूज़ चैनल की खबर के अनुसार राजनाथ सिंह ने पंजाब के सीएम को फोन कर के जगह खाली करने को कहा है।

कल भारतीय सेना ने लाइन ऑफ कंट्रोल के नजदीक आतंकियों के ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक करके कई आतंकवादियों को ढेर किया है। भारतीय डीजीएमओ की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस करके गुरुवार को यह जानकारी दी गई। वहीं, पाकिस्तान ने कहा है कि क्रॉस बॉर्डर फायरिंग में उसके दो सैनिक मारे गए हैं।

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के हवाले से वहां के मीडिया ने कहा, ‘हम ऐसे किसी भी हमले की निंदा करते हैं। शांति बरकरार रखने के हमारे प्रयासों को कमजोरी नहीं समझा जाना चाहिए।’ ‘रेडियो पाकिस्तान’ के अनुसार शरीफ ने यह भी कहा कि पाकिस्तान उसकी संप्रभुता को ठेस पहुंचाने वाले हर ‘‘नापाक मंसूबे’’ को नाकाम कर सकता है। शरीफ ने ‘‘नियंत्रण रेखा के पास भारतीय बलों के बिना भड़कावे के खुले तौर पर किए हमले की’’ कड़ी निंदा की। पाकिस्तान कि ओर से किसी भी प्रकार कि जवाबी प्रतिक्रिया से निपटने के लिए 10 किलोमीटर का एरिया खाली करा लिया गया है।

LoC पर खाली कराया गया 10 KM का एरिया  (government cleared 10 KM of border )-

उरी में हुए आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान में ठनी हुई है। तो वहीं पाकिस्तान की तरफ से नियंत्रण रेखा पर फायरिंग शुरू कर दिया था और उसके जवाब में भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान पर पलटवार किया। वहीं इस हमले के बाद अब पाकिस्तानी मीडिया यह दावा कर रही है की पाकिस्तानी सेना के दो जवानों को भारतीय सेना ने मार गिराया है। बयान के मुताबिक, “पाकिस्तानी सेना ने भीमबेर, हॉटस्प्रिंग केल और लीपा सेक्टरों में एलओसी पर भारतीय सेना की ओर से बिना किसी उकसावे के की गई गोलीबारी पर उचित प्रतिक्रिया दी है।

पाकिस्तानी आर्मी हाइ अलर्ट पर –

भारत को इस तरह की खबरें मिली है कि पाकिस्तान ने भारतीय सीमाओं पर अपनी तीन आर्मी बटालियनों को अलर्ट मोड़ पर तैनात करने के साथ-साथ टोही गश्त विमानों को भी तैनात किया है। पाकिस्तान ने बड़ी संख्या में अपने सैनिकों को अफगानिस्तान से सटे पश्चिमी बॉर्डर पर तैनात किया जहां वो उग्रवादी संगठनों से मुकाबला कर रहे हैं।

इन सबके बावजूद, उड़ी हमले के बाद पाकिस्तान ने अपनी 31वी और 30वीं बटालियन को हाई अलर्ट पर रखा है। भारतीय खुफिया तंत्र के एक सदस्य ने बताया, “उड़ी हमले के बाद पाकिस्तान को भारत की तरफ से ‘सरप्राइज’ का खतरा है।” (government cleared 10 KM of border Area)

DMCA.com Protection Status