जानिए अब क्या कर रहे हैं बिग बॉस 1 से 10 तक के विनर…

कलर्स चैनल पर प्रसारित होने वाला रियलिटि शो ‘बिग बॉस’ टीआरपी के मामले में हर साल सबसे आगे रहता है। बिग बॉस के घर में रहना कोई आसान बात नहीं है। इस शो में कंटेस्टेंट्स को कई कठिन चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। इस शो की शुरुआत साल 2006 में हुई थी। इस शो के अब तक 10 सफल सीजन देखे जा चुके हैं और 11वां सीजन भी अपने अंतिम पड़ाव पर है जहां आकाश डाडलानी घर से बाहर हो चुके है और अब सिर्फ चार कंटेस्टेंट शिल्पा शिंदे, हिना खान, विकास गुप्ता और पुनीश शर्मा घर में बचे हुए हैं। 11वें सीजन के विनर के लिए तो आपको थोड़ा और इंतजार करना होगा लेकिन आज हम आपको अब तक के बिग बॉस के विनर रहे सदस्यों के बारे में बता रहे हैं।

बिग बॉस के पहले सीजन की शुरुआत 3 नवंबर 2006 से हुई थी और कुल 86 दिन के बाद 26 जनवरी 2007 को यह खत्म हुआ। बॉलीवुड एक्टर राहुल रॉय पहले सीजन के विजेता बने थे। बिग बॉस के विजेता बनने के बाद उन्होंने साल 2010 में फिल्म क्राइम पाटर्नर में काम किया। फिल्म आशिकी ने राहुल को रातों रात सुपरस्टार बना दिया, लेकिन इसके बाद उनकी कोई भी फिल्म खास कमाल नहीं दिखा पाई और राहुल फिल्मों से तो गायब हो गए, लेकिन फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े रहे। कुछ फिल्मों का निर्देशन भी कर चुके हैं। फिल्म आशिकी से पहचान पाने वाले राहुल ने साल 2011 में फिल्म एलान का निर्माण भी किया है। राहुल ने साल 2017 में भारतीय जनता पार्टी को ज्वाइन कर राजनीति में कदम रखा है।

एक्टर मॉडल आशुतोष कौशिक ने साल 2008 में बिग बॉस सीजन 2 की खिताब जीता था। वह इससे पहले एमटीवी के शो रोडीज सीजन 5 के विजेता रहे थे। बिग बॉस 2 का विनर बनने के बाद वह किस्मत लव पैसा दिल्ली, शॉर्टकट रोमियो, भड़ास, जिला गाजियाबाद, लव के फंडे और लाल रंग जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं। आखिरी बार वह साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म ‘चल जा बापू’ में नजर आए थे।

टीवी एक्टर विंदू दारा सिंह साल 2009 में बिग बॉस सीजन 3 के विजेता रहे थे। उन्होंने इस सीजन को अपने अलग अंदाज और बेहतरीन गेमप्लान के साथ जीता था। इसके बाद साल 2013 में वह सुर्खियों में आए जब उनका नाम आईपीएल के दौरान स्पॉट फिक्सिंग में आया था। इसके बाद उन्होंने छोटे बजट की फिल्मों में काम किया। बिग बॉस का विनर बनने के बाद वह फिल्म हिम्मतवाला, सन ऑफ सरदार, हाउसफुल 2 जैसी फिल्मों में भी नजर आए।

एक्ट्रेस श्वेता तिवारी बिग बॉस सीजन चार की विनर रहीं। उन्होंने साल 2010 के सीजन को अपने नाम किया। बिग बॉस का चौथा सीजन बेहद ही खास रहा क्योंकि, इसमें श्वेता तिवारी पहली ऐसी महिला बनी थीं जिन्होंने बिग बॉस जीता था इसके बाद वह झलक दिखला जा, परवरिश, बाल वीर में भी नजर आईं। श्वेता तिवारी को सीरियल कसौटी जिंदगी से अलग पहचान मिली थी, वह कई भोजपुरी फिल्मों में भी दिखाई दीं। इसके बाद श्वेता तिवारी ने बॉयफ्रेंड अभिनव कोहली से शादी कर ली थी। इन दिनों श्वेता ने ब्रेक लिया है उन्होंने कुछ समय पहले ही अपने दूसरे बच्चे को जन्म दिया है और अपना पूरा समय बेटे की देखभाल में लगा रही हैं।

साल 2011 में जूही परमार ‘बिग बॉस सीजन 5’ की विजेता रह चुकी हैं। ये सीजन काफी खास रहा, क्योंकि इस सीजन को संजय दत्त ने होस्ट किया था, उन्होंने बिग बॉस को अपने नाम करने के बाद संतोषी मां, स्टार विवाह जैसे शो में काम किया। वह इन दिनों टीवी शो शनि में डबल रोल करती नजर आ रही हैं। पिछले कुछ दिनों पहले खबरें थी कि उनकी आठ साल की शादी अब खतरे में हैं। उन्होंने अपने पति सचिन श्रॉफ को तलाक लेने का फैसला कर लिया है।

साल 2012 में आए बिग बॉस के सीजन 6 में फेमस एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया विजेता बनकर उभरी। टीवी सीरियल ‘कसौटी जिंदगी’ में कमोलिका के अपने निगेटिव किरदार की वजह से काफी फेमस हैं। इस शो का खिताब अपने नाम करने के बाद उर्वशी ने एक ब्रेक लिया था वह बिग बॉस को जीतने के बाद टीवी शो बड़ी दूर से आए हैं में नजर आई हैं। उर्वशी इन दिनों टीवी शो चंद्रकांता में रानी ईरावती के किरदार को निभाती नजर आ रही हैं।

एक्ट्रेस और मॉडल गौहर खान ने साल 2013 में बिग बॉस के सातवें सीजन का खिताब अपने नाम किया था। इस शो के दौरान टीवी एक्टर कुशाल टंडन के साथ उनके अफेयर की खबरें भी आई थी। हालांकि अब ये दोनों एक दूसरे से अलग हो चुके हैं। बिग बॉस की विजेता बनने के बाद गौहर ने ओ यारा ऐवें ऐवें लुट गया, क्या कूल हैं हम 3, फीवर, फुद्दू, बद्रीनाथ की दुल्हनियां, बेगम जान जैसी फिल्मों में काम किया। वह बिग बॉस की विनर बनने के बाद खतरों के खिलाड़ी, इंडियाज रॉ स्टार जैसे टीवी शो में भी नजर आई हैं। इन दिनों गौहर का एक म्यूजिक वीडियो (बेवफाई) लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है।

गौतम गुलाटी साल 2015 में रिएलिटी शो बिग बॉस सीजन 8 के विनर रहे। इस शो के बाद गौतम ने स्टार प्लस के मशहूर सीरियल ‘दीया और बाती हम’ में काम किया था। इसके अलावा उन्होंने अजहर, डरपोक, सिद्धार्थ- द बुद्ध, और बहन होगी तेरी जैसी फिल्मों में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। वह एमटीवी के शो बिग एफ को भी होस्ट कर चुके हैं

साल 2016 में बिग बॉस सीजन 9 को एक्टर-मॉडल प्रिंस नरूला ने अपने नाम किया। वह इससे पहले भी कई रियलिटी शो जीत चुके थे उन्होंने एमटीवी के शो रोडीज और स्प्लिट्सविला में भी अपनी प्रतिभा के दम पर जीत दर्ज की। बिग बॉस जीतने के बाद प्रिंस को बढ़ो बहू सीरियल मिला जिसमें वो लख्खा सिंह अहलावत के किरदार में नजर आए। इसके अलावा प्रिंस रोडीज के सीजन X4 में बतौर जज भी नजर आए थे। इसके अलावा वह प्यार तूने क्या किया को भी होस्ट कर चुके हैं। वह अपनी गर्लफ्रेंड युविका चौधरी के साथ एक वीडियो एलबम में भी नजर आए थे।

बिग बॉस सीजन 10 को आम कंटेस्टेंट के रूप में शामिल हुए मनवीर गुर्जर ने जीता। किसी को अंदाजा नहीं था कि, एक कॉमन मैन ‘बिग बॉस’ के सीजन 10 में आकर शो का खिताब अपने नाम कर लेगा, लेकिन अपनी मासूमियत और साफ दिल की वजह से उन्हें दर्शकों का भरपूर प्यार मिला। शो जीतने के बाद वह अपनी शादी को लेकर विवाद में रहे थे। मनवीर स्टंट बेस्ड रिएलिटी शो खतरों के खिलाड़ी सीजन 8 में कंटेस्टेंट के रूप में नजर आए। मनवीर जल्द ही फिल्मों में भी नजर आने वाले हैं। वह हाल ही में हिना खान पर अपने बयान की वजह से चर्चा में आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

4 × four =