आजकल ऐसे काम कर रही है ‘तेरे नाम’ फिल्म की सलमान की हीरोइन, देखकर चौंक जाएंगे

मुम्बई – ‘तेरे नाम’ की गिनती आज भी बॉलीवुड की सबसे हिट फिल्मों में की जाती है। 2003 में आई सलमान की इस फिल्म ने बॉलीवुड के कई रिकार्ड तोड़े और फिल्म ने सलमान के साथ साथ इस फिल्म में उनकी हिरोइन रही भूमिका चावला के करियर को नई ऊचाइयां दी।

इस फिल्म की अभिनेत्री भूमिका चावला का जन्म 21 अगस्त, 1978 को हुआ था। भूमिका ने ‘तेरे नाम’ के बाद बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया, लेकिन उनको वो कामयाबी नहीं मिल सकी जो ‘तेरे नाम’ से मिली थी। दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में जन्मी भूमिका के पिता एक आर्मी ऑफिसर थे।

भूमिका ने अपने परिवारों वालों के सपोर्ट से साल 1997 में भूमिका मुंबई आईं और एड फिल्म और हिंदी म्यूजिक वीडियो एलबम से अपने करियर की शुरुआत की। भूमिका अपने करियर के शुरुआती दिनों में टीवी सीरीज ‘हिप हिप हुर्रे’ में भी काम किया। लेकिन, भूमिका के फिल्मी करियर की शुरुआत बॉलीवुड से नहीं बल्कि तेलेगु फिल्मों से हुई। साल 2000 में तेलेगु फिल्म ‘युवाकुडू’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली भूमिका को कामयाबी उनकी दूसरी फिल्म ‘कुशी’ (kushi) से मिली। इस फिल्म में उन्होनें एक्टर पवन कल्यान के साथ काम किया था।

यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही और भूमिका को उनकी बेहतरीन एक्टिंग के लिए फिल्म फेयर बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला। इस फिल्म के बाद बॉलीवुड डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर कि नजर उनपर पड़ी और साल 2003 में भूमिका को ‘तेरे नाम’ में सलमान के अपोजिट कॉस्ट कर लिया गया। भूमिका की तीसरी फिल्म ‘तेरे नाम’ भी सुपरहिट साबित हुई। ‘तेरे नाम’ ने कुल 8 राष्ट्रीय पुरस्कार जीते। फिल्म ‘तेरे नाम’ में भूमिका ने निरंजना नाम की एक ब्राम्हण लड़की की भूमिका निभाई थी, जिसे लोगों ने खुब पसंद किया।

लेकिन, इस फिल्म के बाद भूमिका बॉलीवुड की दुनिया से गायब हो गईं। 2003 में ‘तेरे नाम’ कि कामयाबी के बाद अचानक गायब हो गई भूमिका के बारे में साल 2007 में खबर सामने आई कि उन्होंने शादी कर ली है। रिपोर्ट के मुताबिक, भूमिका ने अपने योग टीचर भरत ठाकुर से शादी कर ली।

रिपोर्ट के मुताबिक, भरत भूमिका को 3 साल तक योग सिखाते रहे। इसके बाद दोनों ने शादी करने का निर्णय लिया। फिर साल 2014 में ऐसी खबर आई कि भूमिका ने एक बेटे को जन्म दिया है। गौरतलब है कि भूमिका को आखिरी बार ‘एम एस धोनी’ एक अनकही कहानी फिल्म में देखा गया था। इस फिल्म मे उन्होंने एम एस धोनी की बहन का किरदार निभाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

one × five =