बॉलीवुड

बॉलीवुड की फिल्म में काम करने वाले इस शख्स ने निकलवा दी अपनी पसलियाँ, अब दिखता है डॉल की तरह

दुनिया में कई तरह के लोग होते हैं। कई लोग तो इतने ज्यादा अजीब होते हैं कि उनके बारे में जानकर आपकी हैरानी का ठिकाना नहीं रहेगा। आज के समय में सुन्दर दिखने की चाहत हर व्यक्ति के अन्दर है। सुन्दर दिखने के लिए आपने कई लोगों को बहुत कुछ करते देखा होगा। लेकिन कोई सुन्दर दिखने के लिए ऐसा भी कर सकता है, ऐसा आपने सपने में भी नहीं सोचा होगा। लन्दन के रोड्रिगो को अजीब दिखने का इतना ज्यादा शौक है कि उन्होंने अपने शरीर के लगभग हर अंग पर प्रयोग करवा लिए हैं।

हद तो उस समय हो गयी जब इन्होने और भी ज्यादा अजीब दिखने के चक्कर में अपने शरीर की 4 पसलियाँ भी निकलवा ली। अपने शरीर पर कई बार प्लास्टिक सर्जरी और दर्जनों ऑपरेशन करवा चुके रोड्रिगो को मानव डॉल के नाम से भी जाना जाता है। इन्होने अपने शरीर की काया बदलने के लिए लगभग 4.5 करोड़ रूपये खर्च कर दिए हैं। अपने शरीर की पसलियाँ निकलवाने वाले यह पहले इंसान भी बन गए हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि यह रोड्रिगो के शरीर पर 60वीं सर्जरी थी।

रोड्रिगो ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि, “पसलियाँ निकलवाने के बाद ऐसा लग रहा है जैसे कोई ट्रक मेरे ऊपर से गुजर गया हो। मैं पसलियाँ निकलवाने वाला दुनिया का पहला व्यक्ति बन गया हूँ। इस समय मुझे बहुत ज्यादा दर्द हो रहा है, लेकिन जल्द ही सबकुछ ठीक हो जायेगा।“ आपको यह जानकर अत्यंत हैरानी होगी कि रोड्रिगो ने आखिर क्यों पसलियाँ निकलवाई है। रोड्रिगो चाहते थे कि उनकी कमर कार्टून कैरेक्टर की तरह एकदम पतली हो।

इसी वजह से उन्होंने पसलियाँ निकलवाने के लिए सर्जरी भी करवाई। उनका ऑपरेशन लन्दन के मशहूर डॉक्टर माइकल ओबेग ने किया है। रोड्रिगो कुछ समय पहले भारत के दौरे पर भी आ चुके हैं। यहाँ उन्हें बॉलीवुड की एक फिल्म में काम करने का मौका भी मिला था। रोड्रिगो का कहना है कि हमेशा से उनकी चाहत एक प्रिंस बनने की रही है। बॉलीवुड की जिस फिल्म में उन्होंने अभिनय किया था, उसमें भी वो डेनमार्क के प्रिंस बने थे।

Back to top button