आ रहा है पीएम मोदी का सबसे पक्का यार, जिसको देखकर पाकिस्तान को आ जाएंगे पसीने

नरेंद्र मोदी जबसे भारत के प्रधानमंत्री बने हैं, उन्होने विदेश के दौरे करके कई दोस्त बनाएं हैं। कुछ तो उनके दोस्त ऐसे हैं, जिनसे अभी ताजा दोस्ती हुई है। मोदी से पहले किसी प्रधानमंत्री ने इनको घास तक नहीं डाली। लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ने इतिहास बदलते हुए कुछ ऐसे दोस्त बनाए हैं, जो दुनिया में ऐसी ताकत रखते हैं, की अगर भारत को उनका साथ मिल जाए दो भारत के लिए सोने पर सुहागा साबित होगा। ऐसे ही पीएम नरेंद्र मोदी के एक दोस्त जल्द ही भारत आने वाले हैं, जिनके आने के बाद पड़ोसी पाकिस्तान और चीन के होश उड़ जाएंगे।

जी हां इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू 14 जनवरी को भारत दौरे पर आ रहे हैं। अपने इस दौरे पर नेतन्याहू अपने दोस्त पीएम मोदी के लिए एक खास गिफ्ट लेकर आने वाले हैं। ये गिफ्ट जितना शानदार है। उतना ही दिलकश। क्योंकि ये गिफ्ट एक गाड़ी है। एक खूबसूरत गाड़ी, जो समंदर का पानी फिल्टर करती है। यानी के समुद्र का खारा पानी पीने के योग्य बन जाता है। जब प्रधानमंत्री मोदी इजराइल दौरे पर गए थे। तो उन्होंने इजराइल के पीएम नेतन्याहू के साथ डोर बीच का भी दौरा किया था। इस दौरान नेतन्याहू खुद मोदी के लिए जीप ड्राइव करके गए थे। जहां पीएम मोदी ने इस खास जीप के द्वारा फिल्टर किया गया समुंदर का पानी भी पिया था। जिसके बाद पीएम मोदी को ये गाड़ी एक नजर में भा गई थी, और अब पीएम मोदी के सबसे पक्के दोस्त नेतन्याहू उन्हें ये गाड़ी तोहफे में देने जा रहे हैं।

ये जीप दिखने में जितनी शानदार है, इसकी विशेषताएं इसे और अद्भुत और विश्वनीय बना देती है। इस जीप की खासियत है, कि ये एक दिन करीब 20 हज़ार लीटर समुद्री पानी को फिल्टर कर पीने योग्य बना सकती है, तो वहीं 80 हज़ार लीटर नदी के पानी को एक ही दिन में पीने योग्य बना सकती है, और सबसे बड़ी बात कि ये जीप पानी के किसी भी सोर्स जैसे, नदी, तालाब, समुद्र, कुआं से आसानी से कनेक्ट हो जाती है। इस जीप में दो लोग बैठ सकते हैं। इस जीप का वजन 1540 किलोग्राम और स्पीड 90 किलोमीटर प्रतिघंटा है।  गैल-मोबाइल वाटर प्यूरिफिकेशन जीप की कीमत करीब 1,11000 डॉलर यानी 70 लाख रूपए है। यह किसी भी मौसम में कहीं भी पहुंच सकती है। इजरायल के पीएमओ के मुताबिक, बाढ़ और भूकंप के दौरान भी इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। साथ ही दूर-दराज के इलाकों और मिलिट्री ऑपरेशंस के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। यानी के जीप नहीं समस्या से निपटने का वो ब्राह्मस्त्र जिसके सामने सारी मुसीबतें दम तोड़ देंगी। और अब ये जीप पीएम मोदी के दोस्त उन्हे देने जा रहे हैं।

जरा सोचिए भारत के पास जब ये जीप आ जाएगी तो जल का संकट कैसे पल भर में दूर हो जाएगा, और जब कभी बाढ़ आपदा आई तो कैसे दुर्गम स्थानों पर आसानी से मदद पहुंचाई जा सकेगी। इसलिए ये जीप इजराइल के पीएम की तरफ से पीएम मोदी को मिलने वाला सबसे अनोखा सबसे अदभुद तोहफा है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.