हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

इस तरह की सलाह देने वालों से हमेशा रहें दूर, वर्ना बर्बाद हो सकती है आपकी जिंदगी

रिश्ता मजबूत बनाये रखने के लिए इंसान क्या कुछ नहीं करता. वह एक दूसरे के प्रति विश्वास बनाये रखने की हर संभव कोशिश करता है. लेकिन रिश्तों में समस्या आने पर वह आस-पास के लोगों की मदद या सलाह लेने लग जाता है. कई बार तो लोग सही सलाह देते हैं पर कुछ लोगों की ग़लत सलाह से समस्या सुलझने की बजाय और उलझ जाती है. यह कहना ग़लत है कि लोग आपको जान बूझकर ग़लत सलाह देते हैं. दरअसल, वह आपको सलाह अपने एक्सपीरियंस और अनुभव के अनुसार देते हैं. इसलिए उनकी सारी एडवाइस आंख बंद कर के नहीं मान लेनी चाहिए. ऐसे में ज़रुरत है आप पहचानें कि कौन सी सलाह आपके लिए सही है और कौन सी ग़लत.

लड़कों की ये 5 आदतें लड़कियों को कर देती हैं परेशान, आज ही बदल डालें वर्ना हो सकता है ब्रेकअप

किसी भी रिलेशनशिप में टर्म्स और कंडीशन नहीं होनी चाहिए. कोई भी रिलेशनशिप प्यार और विश्वास से ही चलता है. यहां पर किसी का किसी से कोई कंपीटिशन नहीं है. इसलिए रिश्ते में रूल्स न बनायें.  यदि आपको कोई सलाह दे कि आप अपने पार्टनर से रूल्स फॉलो करवाएं तो बिना सोचे समझे इसे अनदेखा कर दें.

          

ब्रेकअप हो जाने पर आपको लोग नए पार्टनर की तलाश करने के लिए कहते हैं. लेकिन यह बिलकुल गलत है. ब्रेकअप होने के बाद मेंटली स्टेबल होने के लिए थोड़ा समय लेना चाहिए. उन लोगों के साथ समय बीताने की कोशिश करें जिनसे आप प्यार करते हैं. ब्रेकअप के फ़ौरन बाद दूसरे रिलेशनशिप में नहीं जाना चाहिए. यदि कोई ऐसी सलाह देता है तो उसे इग्नोर करें.

रिलेशनशिप में होने पर लोग आपसे शादी के बारे में सवाल करने लग जाते हैं. लोगों की बातों में आकर आप अपने पार्टनर पर शादी का दबाव बनाने लगते हैं जो कि बिलकुल गलत है. पार्टनर पर कभी भी शादी का दबाव नहीं बनाना चाहिए. शादी की बात सही समय देखकर करनी चाहिए. इसलिए ऐसी सलाह देने वालों से दूर रहें.

कुछ लोगों का मानना है कि जितनी लेट से प्रपोजल एक्सेप्ट किया जाए इम्प्रेशन उतना अच्छा पड़ता है. ऐसा करने से आपकी अहमियत खत्म नहीं होती. लेकिन यह बात ठीक नहीं है. यदि प्रपोज़ करने वाले व्यक्ति को आप भी पसंद करते हैं तो उसे फ़ौरन बता दें. इसे ज्यादा लंबे समय तक नहीं खींचना चाहिए. आपको कोई ऐसी सलाह देता है तो उससे दूर रहें.

DMCA.com Protection Status