राशिफल

अगले 10 दिनों में रहेगा चतुर्ग्रही योग, इस पांच राशी वालों को रहना होगा सुचेत!

सौरमंडल में हमेशा गतिमान ग्रह जब हमारी राशि से गुजरते हैं इसका सीधा प्रभाव हमारी जिंदगी पर पड़ता है. कुछ ऐसे पल में भी आते हैं जब एक से अधिक ग्रह समान राशि मे मेल खाते हैं अब अगर वो एक दूसरे के मित्र हैं तो हमारे जीवन मे सुख आता है अन्यथा हमारा समय मुश्किलो से भरा हो सकता है. वर्ष 2018 की शुरुआत में ही ज्योतिषों द्वारा शोध किया गया जिससे पता चला है कि एक बार फिर से चार ग्रह समान राशि मे मेल खाएंगे – सूर्य, बुध, शुक्र और केतु. इस चतुर्ग्रही से कुछ राशियो को अत्यधिक लाभ होने वाला है .लेकिन कुछ राशियो की बसकिस्मती सर चढ़कर बोलेगी. आपके जेहन में भी यह बात आ रही होगी कि इस चतुर्ग्रही मिलन से हमारी जिंदगी पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है, तो हम बताते हैं इस मिलन से किसकी जिंदगी में खुशियों का योग बनेगा और किसकी जिंदगी दुखों से भरपूर होगी…

शोध के मुताबिक मकर राशि समय से पहले ही केतु से प्रभावित है. आगामी 13 जनवरी को शुक्र ग्रह मकर में घुसकर जिस तरह किस्मत को अनायाश बदलेगा तुरत 14 जनवरी को सूर्य का मकर राशि मे प्रवेश हो जाएगा. यह प्रक्रिया पूर्ण होते ही 28 जनवरी को एक ऐसा दिन होगा जब ये चारों ग्रह एक ही राशि मे मंडराना शुरू करेंगे और आने वाले 6 फरवरी तक लोगो की किस्मत के साथ खेलना ही इनका पहला काम होगा. तो अभी समय है आपके मन की दुविधा खत्म करने का आखिर किन ग्रहों पर इसका बुरा प्रभाव पड़ने वाला है और किन ग्रहों की किस्मत चमक उठेगी.

दरअसल, इस चतुर्ग्रही मिलन से 5 राशियो को गहरा नुकसान होने वाला है. फलस्वरूप सूर्य की वजह से सिंह राशि, बुध की वजह से मिथुन व कन्या राशि और शुक्र की वजह से तुला और वृषभ राशि. इन 5 राशि के जातकों के लिए मुश्किल ज्यादा आन पड़ेगी इसलिए चतुर्ग्रही की दशा में कोई भी बड़ा प्लान शुरू करने की कोशिश ना करे. यदि आपके बिजनेस में नुकसान हो रहा हो तो कुछ दिन रुकने की आवश्यकता होगी अन्यथा लगाई गई पूंजी भी डूब सकती है.

जैसा कि सभी जानते हैं तुला और वृषभ राशि का भविष्य शुक्र ग्रह पर निर्भर करता है और शुक्र भी चतुर्ग्रही मेल में शामिल है इसलिए इन 2 राशियो के लिए चेतावनी है कि इन 10 दिनों में संभोग से बचें. सेहत भी बिगड़ सकता है जिसमे हड्डी और नेत्र संबंधी रोग होने की संभावना है.

हमने पहले ही आगाह कर दिया है कि मकर राशि के रास्ते ही सभी ग्रह चतुर्ग्रही में शामिल होने वाले हैं लेकिन यह आपके लिए वरदान साबित होगा. क्योंकि यदि इन 10 दिनों में आप कोई भी काम शुरू करते हैं सफलता जरूर हाथ लगेगी. उन 5 राशियो के अलावा बाकी सभी ग्रह साधारण और तत्कालीन स्थिति के अनुसार ही जीवन व्यतीत करेंगे उनकी जिंदगी पर ज्यादा प्रभाव नही पड़ने वाला है.

यदि आप भी प्रभावी राशि के जातक हैं तो इस बुरे परिस्थिति से निकलने का उपाय अवश्य जान लें. बता दें कि यदि इस चतुर्ग्रही के दिन आप सूर्य, गणेश और माता लक्ष्मी की उपासना में लीन रहें तो जिंदगी में बुरा प्रभाव पड़ने की बजाय खुशियों का आगमन होगा.

Back to top button