राशिफल

ये लक्षण देते हैं घर में नकारात्मक शक्ति की मौजूदगी का संकेत, समय रहते पहचान लें

संसार में दो तरह की शक्तियां अस्तित्व में हैं एक सकारात्मक दूसरी नकारात्मक .. सकारात्मक शक्ति या ऊर्जा हमारे जीवन में अच्छी बातों का कारक बनती हैं जबकि वहीं नकारात्मक शक्ति के प्रभाव से अक्सर कुछ बुरा घटित होता है। इन्ही नकारात्मक शक्ति को व्यवहारिक रूप में भूत-प्रेत का साया मानते हैं। वैसे देखा जाए तो दोनो ही शक्तियां इस संसार में मौजूद रहती हैं पर जब हमारे आसपास नकारात्मक शक्तियों का प्रभाव बढ़ जाता है तो फिर वो घातक होता है .. ऐसे में जरूरी है कि समय रहते ही इसे पहचान कर इससे निजात पाई जाए। आज हम आपको कुछ ऐसे ही लक्षणों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे आप अपने घर में नकारात्मक शक्ति की मौजूदगी को पहचान सकते हैं।

अक्सर घर में रहने वाले पालतू पशु जैसे कुत्ता, ब‌‌िल्ली नकारात्मक शक्ति की मौजूदगी का संकेत आपको देते हैं.. जैसे कि अचानक से उनके व्यवहार में बदलाव आ जाए या फिर वो बेवजह आपको परेशान करने लगें तो आपको इस पर गौर करना चाहिए क्योंकि ये घर में मौजूद नकारात्मक उर्जा का संकेत हो सकता है। ऐसे में आपको जल्द से जल्द अपने घर में नकारात्मक उर्जा दूर करने के उपाय करने चाह‌िए।

अगर आपके घर का तापमान अचानक से बदल जाए यानी बाहर मौसम सामान्य है पर आपके घर में तापमान कम महसूस होने लगे तो ये खतरनाक संकेत हो सकता है। दरअसल इन शक्तियों के प्रभाव से आस पास के जलवायु में परिवर्तन आ जाता है जिसके फलस्वरूप अचानक ही तापमान में बदलाव होता है। ऐसे में आपको इसे पहचानते ही इससे निजात पाने का उपाय जरूर करना चाहिए।

वहीं अक्सर आपके घर में सामान्य वातावरण में भी तेज सुगंध उत्पन्न हो जाती है और आप किसी खास तरह के गंध को महसूस करते हैं तो ये भी नकारात्मक उर्जा की मौजूदगी हो सकती है।

इनके अलावा जब आप कोई चीज बहुत संभालकर रख रहे हैं पर फिर भी वो अपनी जगह पर ना मिल रही हो और ऐसा कई बार आपके साथ हो रहा हो तो भी ये समझ लेना चाहिए कुछ गलत है आपके घर में .. यानी कुछ नकारात्मक शक्तियां मौजूद हैं आपके आसपास। ऐसे में यह संकेत है कि आपको अपने घर में सकारात्मक उर्जा बढ़ाने की जरुरत है।

इसके अलावा अगर आपको ऐसा कभी ऐसा महसूस हो कि कोई आपको छू रहा है और जब आप पलटकर उसे देखने की कोशिश करते हैं तो वहां कोई नहीं मिलता है। ऐसा आपको अक्सर लगने लगें तो तो संभव है क‌ि आपके घर में नकारात्मक उर्जा सक्रिय हो चुकी है।

वही अगर आपके घर में काली ब‌िल्‍ली बार-बार आने लगे तो ये भी नकारात्मक शक्ति की मौजूदी को दर्शाता है। साथ ही काली बिल्ली का आना घर में कुछ बुरा होने का संकेत भी है।

इनके अलावा जब अक्सर घर में लोग बीमार होने लगे या फिर उनके व्यवहार भी बदल जाए तो यह भी नकारात्मक उर्जा का संकेत हो सकता है।

वैस आपको बता दें ये सारी बातें स‌िर्फ प्रचलित मान्यताओं पर आधारित हैं.. इनका कोई वैज्ञान‌िक आधार नहीं है

 

Back to top button