राजनीति

भूख लगी तो बिना किसी सुरक्षा के सड़क पर पैदल ही निकल पड़ी रक्षा मंत्री, वायरल हुआ ये वीडियो –

नई दिल्ली – भारतीय सेना को कई सालों से एक ऐसे रक्षा मंत्री की जरुरत थी, जो देश हित में बड़े और जरुरी फैसले ले सके। मनोहर पार्रिकर के पद छोड़ने के बाद कुछ दिनों तक अरुण जेटली ने यह पद संभाला था, लेकिन अब देश को और भारतीय सेना को निर्मला सीतारमण के रुप में एक नया रक्षामंत्री मिल गई हैं। आपको बता दें कि अरुण जेटली ने सीतारमण से पहले रक्षा मंत्रालय का काम संभाल रहे थे, लेकिन मोदी सरकार ने मंत्रीमंडल में बड़ा फेरबदल करते हुए निर्मला सीतारमण को रक्षा मंत्रालय की बड़ी जिम्मेदारी सौंपी और वो अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभा रही हैं। लेकिन, इन दिनों वो किसी और वजह से सुर्खियों में हैं।

निर्मला सीतारमण को रक्षा मंत्रालय की बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है और वो अपने काम को काफी अच्छे तरीके से कर रही हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर देश की रक्षामंत्री और राज्यसभा सांसद निर्मला सीतारमण का एक वीडियो खुब वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में रक्षामंत्री कुछ ऐसा करती नज़र आ रही हैं जिसकी लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं। आपको बता दें कि यह वीडियो नए साल के 2 दिन पहले का है, जब रक्षामंत्री अपने ऑफिस में बैठकर काम कर रही थी।

दरअसल, 30 दिसंबर के दिन रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण बैंगलुरू स्थित अपने ऑफिस में काम कर रही थीं। वो बैंगलुरु में सांसद निधि से होने वाले विकास कार्यों पर जानकारी ले रही थीं। इस दौरान उन्होंने बैंगलुरु के सभी बड़े अधिकारियों और बीजेपी कार्यकर्ताओं से बात की और विकास के बारे में जानकारी ली। लेकिन, एक दिलचस्प बात तब देखने को मिली जब उनकी मीटिंग खत्म हो गई। दरअसल, मिटिंग खत्म होने के बाद जैसे ही रक्षामंत्री को भूख लगी वो बिना अपने सुरक्षा दस्ते के पैदल ही खाने की तलाश में एक आम इंसान की तरह सड़क पर आ गईं और खाने की तलाश करने लगीं।

देश की रक्षामंत्री को ऐसे पैदल सड़क पर चलता देख वहां लोगों की काफी भीड़ लग गई। इस दौरान उनके साथ एक भी सुरक्षाकर्मी नहीं था। रेस्तरां पहुंच कर उन्होंने आम लोगों के बीच बैठकर लंच किया और लोगों से बातचीत की। निर्मला सीतारमण की सादगी इन दिनों सोशल मीडिया पर छाई हुई है। लोग रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण की जमकर तारीफ कर रहे हैं। आपको बता दें कि निर्मला सीतारमण ने 7 सितम्बर को रक्षामंत्री पद का कार्यभार संभालते ही पूर्व सैनिकों के लिए एक्स-सर्विसमेन फंड (आरएमईडब्ल्यूएफ) सैनिकों और उनके परिवार को वित्तीय सहायता को मंजूरी दी थी। देखिए वीडियो –

 

Back to top button