विशेष

ऑक्सीजन मास्क पहने हुई अस्पताल में शादी, 18 घंटे बाद दुनिया को अलविदा कह कर चली गई!

अमेरिका: कहते हैं कि सच्चे प्यार में बहुत ताकत होती है. आज के इस कलयुगी दौर में सच्चा प्यार मिलना बहुत मुश्किल है. आज की नई युवा पीढ़ी प्यार को समझ नहीं आती. उनके लिए प्यार केवल एक जिद होती है जिसको पूरा करने के लिए वह किसी भी हद तक गिरने को तैयार रहते हैं. जबकि, प्यार एक कुर्बानी है इसको समझ पाना हर किसी के बस की बात नही है. सच्चा प्यार इतना शक्तिशाली होता है कि मौत से भी लड़ने  तैयार रहता है. इसके इलावा सच्चा प्यार हमारी ज़िन्दगी हमेशा के लिए बदल कर रख देता है. परन्तु इन सब के बावजूद भी आपका सच्चा प्यार आपसे हमेशा के लिए दूर चला जाये तो सोचिए आपका क्या हाल होगा?

दरअसल, अभी हाल ही में अमेरिका से कुछ ऐसा ही अजीबो गरीब मामला हमारे सामने आया है. जहाँ एक व्यक्ति ने सच्चे प्यार की नई परिभाषा दे डाली. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इस व्यक्ति की प्रेमिका को कैंसर था जिसके कारण उसकी मौत तय थी. डॉक्टर्स ने केवल कुच्छ ही घंटे का लड़की को वक्त दिया था. इसके बावजूद भी उसके प्रेमी ने हार नहीं मानी और ऑक्सीजन मास्क पहनी अपनी प्रेमिका से अस्पताल में ही शादी कर ली. इसके बाद जो हुआ उसको पढ़ कर आपकी रूह कांप उठेगी. चलिए जानते हैं आखिर ये पूरा मामला का था…

दरअसल, ये पूरी घटना अमेरिका के न्यू जर्सी की है. यहाँ के रहने वाले वाले 35 वर्षीय डेविड मोशर ने अपनी 31 वर्षीय कैंसर पीड़ित हेदर लिन्डसे से अस्पताल में शादी कर ली. आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि शादी के समय दुल्हन के चेहरे पर मास्क लगा हुआ था और वह सांस भी ठीक तरीके से नहीं ले पा रही थी. इतना ही नहीं बल्कि, डॉक्टर्स ने ये साफ़ कह दिया था कि अब हेदर के पास ज्यादा समय नहीं बचा. इसके बावजूद भी उनके प्रेमी ने हार नहीं मानी और अपनी प्रेमिका के चेहरे पर आखिरी समय पर स्माइल लाने के लिए उससे शादी करने का फैसला कर लिया.

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इस अजीबो गरीब शादी में अस्पताल के सभी डॉक्टर्स एवं नर्सें भी शामिल थी. सबने दोनों को शादी की खूब बधाईयाँ और शुभकामनाएं दी. शादी के समय दुल्हन की एक दोस्त ने कहा कि शादी का पल इतना दिलकश था मानो हेदर मौत से  कह रही हो, “मैं अब मरने से डरती नहीं हूँ, इस वक्त मैं बहुत प्यार में हूँ और मौत से ज्यादा मुझे इस प्यार को जीना है इसे जी भर कर मुझे सेलिब्रेट करना है.” ऐसा नजारा देख कर अस्पताल में सभी लोगों की आँखों में नमी छा गयी थी.आने वाली मौत को जानते हुए शादी करने के लिए दुल्हन को मीडिया ने बहादुर बताया है. शादी के दौरान परिवार के कुछ चुनिंदा लोग भी शामिल थे.

इस शादी को लेकर सभी लोग बहुत खुश थे. ऐसे में डेविड को एक उम्मीद की किरन नजर आ रही थी कि शायद उसका प्यार उसकी पत्नी को मौत से बचा लेगा. परंतु, शादी का ये खुशनुमा माहोल जल्दी ही मातम में बदल गया. दरअसल, शादी के 18 घंटो बाद ही हेदर ने इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया और सबको छोड़ कर चली गई. आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि हेदर को ब्रेस्ट कैंसर था. मरने से पहले हेदर दुनिया के दिल में अपनी नई मिसाल बना गई.

Back to top button