जानिये क्या लायें इस नवरात्र अपने घर जिससे बढ़ेगा आपका धन

अधिक से अधिक धनोपार्जन की इच्छा तो सभी की होती है. हर व्यक्ति अपनी संपत्ति बढ़ाने के लिए अधिक से अधिक मेहनत करता है पर कहते है मेहनत के साथ किस्मत का होना भी जरूरी है. आज हम आपको बताएँगे कि कैसे इस नवरात्र आप अपनी किस्मत को जगा सकते बस अपने घर लाये कुछ साधारण सी चीजे और बन जाये धनवान. (Navratri)

newstrend-navrat-26-09-16-21. इस नवरात्र (Navratri)आप ऐसे केले के पौधे को अपने घर लाये जिसमे फल नहीं होते नवरात्र के नौ दिनों तक उसकी जड़ में जल चढ़ाये। गुरूवार को को उसकी पूजा करें और थोड़ा सा कच्चा दूध भी चढ़ाये ऐसा करने से आप की संपत्ति में वृद्धि    होगी.

newstrend-navrat-26-09-16-3

2. नवरात्र में शंखपुष्पी की जड़ को अपने घर लाये और इसे एक चांदी की डिब्बी में रखकर अपने घर की तोजोरी में रख ले ऐसा करने से माता लक्ष्मी की कृपा सदैव आप पर बनी रहेगी.

3. आप चाहे तो आसानी से उपलब्ध बरगद के पेड़ का एक ताजा पत्ता अपने घर लाये और उस पर हल्दी से स्वास्स्तिक बनाकर शुभ मुहूर्त में अपने घर में स्थापित कर सकते है. ये भी आपके धन को बढ़ाने में आपकी सहायता करेगा.

newstrend-navrat-26-09-16-4

4. शुभ नक्षत्र में बेहड़ा की जड़ अपने घर लाये और जहाँ आप पैसे रखते है वहां इसे स्थापित करे. ऐसा करने से आपको कभी धन की हानि नहीं होगी.

5. शिवलिंग पर चढ़ायी जाने वाली धतूरे की जड़ को अपने घर में स्थापित कर महाकाल का पूजन करे और क्रीम बीज का जाप करे ये उपाय आपकी संपत्ति वृद्धि में सहायता करेगा.

6. तंत्र शास्त्र के अनुसार सफ़ेद पलाश का उपयोग यंत्र बनाने में किया जाता है इसलिए सफ़ेद पलाश को नवरात्र में पूजन के बाद अपने घर में स्थापित करने से धन हानि नहीं होती.

7. हरसिंगार के बांदे को लाल कपडे में बांधे और इसे अपनी तिजोरी में रखें इससे आपकी तिजोरी पर सदैव लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहेगी.

8. सफ़ेद अपराजिता का फूल गरीबी दूर करने में सहायक होता है. कहा जाता है की नीले और सफ़ेद रंग का सम्बन्ध ऐश्वर्या से होता है. जिसके कारण ये फूल आपके ऐश्वर्या में वृद्धि करता हैं.

9. दूधी की जड़ को इस नवरात्र सही मुहूर्त में घर में लाये और पूजन करने के बाद इसे ताबीज में डालकर पहने ऐसा करने से आप दुखो से दूर रहेगे और सुख संपत्ति में वृद्धि होगी.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.