जानिये लड़कियों की कौन सी बातें लड़कों को नहीं आती पसंद, राशी के अनुसार जानिए जवाब

इस दुनिया में बहुत सारे लड़के ऐसे हैं, जो लड़कियों को समझने में फेल हो जाते हैं. आखिर हो भी क्यूँ ना? लडकियाँ होती ही इतनी उलझी हैं कि कोई भी कंफ्यूज हो जाये. लडको के बारे में एक कहावत काफी मशहूर है कि “लड़के फीलिंग्स और इमोशन्स नहीं समझ पाते”. जबकि, ऐसा कुछ भी नहीं है. लड़के भी लड़कियों की तरह ही मामूली इंसान है. लडको का भी दिल होता है जो धडकता है. इसके इलावा लडके भी हर दर्द महसूस करते हैं. ये अलग बात है कि अधिकतर लड़के अपनी फीलिंग्स और इमोशनस को छिपा कर रखते हैं और मन ही मन उन्हें दबा लेते हैं ताकि कोई उनके दुःख का मजाक न उड़ा दे.

लड़कियों की तरह ही लड़कों को भी ऐसी बहुत सी चीज़ें हैं जो अपने साथी में पसंद नहीं आती. परंतु, वह अपने रिश्ते को टूटने से बचाने के लिए उन बातों को खुल कर बोल नहीं पाते और दिल ही दिल में दबा लेते हैं. लड़कियों की तरह ही लड़के भी नराज़ होते हैं. ऐसे में अगर आप भी रिलेशनशिप में हैं तो अपने पार्टनर की पसंद और नापसंद को अच्छे से समझ लें. क्यूंकि आपका साथी आपके लिए वफ़ादार तभी होगा, जब आप उसको अच्छे से समझ पाएंगी. तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको पुरुषों की राशियों के अनुसार कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जो उन्हें लड़कियों में बिलकुल पसंद नहीं आती. तो अगर आपमें भी वह आदतें हैं तो आज ही बदल लीजिये. कहीं आपकी वजह से आपके साथी को घुट कर ना जीना पड़े.

अगर बात मेष राशि के जातकों की की जाए तो इस राशि के लड़के टाइम बम के समान होते हैं.  इस राशि के लड़कों को बहस करना बिल्कुल भी पसंद नहीं होता और फिर भी अगर कोई इन से लड़ने पर उतारू हो जाए तो यह लोग उन पर बम की तरह फट जाते हैं.
वृषभ राशि के जातकों को अपनी पर्सनल चीजें किसी के साथ शेयर करना  पसंद नहीं होता.  इसलिए अगर आप भी किसी वृषभ राशि के लड़के को डेट कर रही हैं या उनकी गर्लफ्रेंड है तो उनकी कोई भी चीज इस्तेमाल करने से पहले उनकी इजाजत जरूर ले लें.  क्योंकि अपनी चीजें बांटना उनको जरा भी अच्छा नहीं लगता.
मिथुन राशि के लड़के चाहते हैं कि उनकी गर्लफ्रेंड उनकी हर बात को सीरियसली सुनें और उस बात पर.  अक्सर हम जिनसे भी बात करते हैं हम चाहते हैं कि वह शख्स हमारी हर बात को अच्छे से सुनो और अपने विचार दें और जब हमारी बात को कोई अनसुना करता है तो हमको बहुत हॉट होता है.  बिल्कुल ऐसा ही मिथुन राशि के लड़कों को भी होता है जब उनको कोई इग्नोर कर दे तो उन्हें बहुत गुस्सा आता है.
कर्क राशि के लड़कों को अपनी तुलना किसी और शख्स के साथ करवाना बिल्कुल भी पसंद नहीं आता.  जब उनकी गर्लफ्रेंड उनकी तुलना किसी अन्य शख्स के साथ करती है तो वह काफी निराश हो जाते हैं और उनके दिल को काफी ठेस पहुंचती है.  अपनी तुलना सहने के बाद आप उन्हें कितना भी मना ले वह आपसे बात करने को राजी नहीं होंगे.
इस राशि के पुरुष और लड़के काफी संवेदनशील होते हैं और अपने साथियों से काफी प्यार भी करते हैं. अगर इनका साथी इन्हें अच्छे से रिस्पांस नहीं देता तो इन्हें काफी बुरा लगता है और कई बार यह अपना आपा भी खो बैठते हैं.
इस राशि के लड़के काफी जिद्दी होते हैं और उन्हें अपनी बात मनवाना सबसे प्रिय होता है.  वह अपने साथी से तब तक बहस जारी रखते हैं जब तक उनका साथी उनकी हर बात में सहमति ना दे दें.
अक्सर लड़कियां अपने साथी की पसंद से हर चीज को चुनती हैं.  परंतु अगर आपका साथी तुला राशि का है तो किसी भी चीज को खरीदने से पहले अपने साथी की राय ना ले क्योंकि ऐसा करना उन्हें ज़रा भी नहीं भाता.
 
वृश्चिक राशि के ज्यादातर लड़के अपने साथी से झूठ बोलते हैं.  अगर उनके साथी को उनके झूठ की भनक लग जाए तो वह अपनी गलती मानने के बजाय उन से झगड़ा करना शुरू कर देते हैं.
धनु राशि के जातकों को अपनी मर्जी के अनुसार काम करना अधिक पसंद आता है.  वह अपनी सीमाओं में रहकर काम करना अधिक पसंद करते हैं और अच्छे से जानते हैं कि उनके कर्तव्य क्या क्या है.  इन्हें किसी से कोई शिकायत नहीं होती और अगर कोई इनसे शिकायत करता है तो यह बात इन्हें खलती है.
मकर राशि के लड़को को झूठी बातें और दिखावा बिल्कुल भी पसंद नहीं होता.  अगर आप इनके सामने अच्छाई का नाटक कर रहे हैं तो पकड़े जाने पर आप अपना सम्मान उनकी नजरों में जिंदगी भर के लिए खो देंगे.
कुंभ राशि के लोग काफी खुले स्वभाव के होते हैं उन्हें किसी भी तरह का दबाव पसंद नहीं आता.  अगर कोई जबरन इन से अपनी बात मनवाने के लिए दबाव डालता है तो वह उस शख्स को खुद से दूर कर देते हैं.
मीन राशि के लड़के काफी चिड़चिड़ा स्वभाव के होते हैं.  ऐसे में बिना वजह अगर आप इन से मजाक करते रहेंगे तो यह आप से चिढ़ने लगेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!