राजनीति

दबंग साध्वी ने ‘पद्मावती’ फिल्म को लेकर दिया विवादित बयान, बोली-फिल्म रिलीज हुई तो पूरे देश में

पद्मावती फिल्म की मुसीबतें बढ़ती ही जा रही है। संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती को लेकर अब तक विवाद थमा नहीं है। फिल्म को 1 दिसंबर को रिलीज किया जाना था लेकिन इस फिल्म के भारी विरोध के चलते रिलीज टाल दी गई थी। अब पद्मावती को लेकर साध्वी देवा ठाकुर ने एक बड़ा बयान दिया है।

साध्वी देवा ठाकुर ने पद्मावती को खुली चुनौती दी है। साध्वी देवा ठाकुर ने कहा अगर पद्मावती रिलीज हुई तो देशभर में महातांडव होगा। वे लोग इतिहास नहीं बदलने देंगे। यदि इतिहास बदलने की कोशिश की गई तो उन्हें दोबारा इतिहास रचना पड़ेगा। साध्वी देवा ठाकुर ने कहा है कि सेंसर बोर्ड द्वारा पास करने के बावजूद भी पद्मावती को हरियाणा में रिलीज नहीं होने देंगे। अगर फिल्म का नाम बदल कर भी थिएटर में रिलीज किया गया तो इस बात का सबूत नहीं है कि वह हमारी भावनाओं को पहले से ज्यादा इज्जत दे रहे हैं। फिल्म के डायरेक्टर हमारी इतिहास को तोड़ मरोड़ कर पेश कर रहा है उन्हें कामयाब नहीं होने दिया जाएगा जिसके लिए अंतिम दिनों तक भी वह फिल्म का प्रमोशन और इससे जुड़े हुए चीजों को रोकने की पूरी कोशिश करेंगी चाहे इसके लिए कितनी भी कुर्बानियां क्यों ना देनी पड़ें।

साध्वी देवा ठाकुर देवा फाउंडेशन की चेयरपर्सन हैं। वह हरियाणा के जींद की रहने वाली हैं तथा उनका आश्रम करनाल में है। साध्वी देवा ठाकुर अक्सर अपने बयानों के कारण सुर्खियों में रहती हैं और अक्सर सोशल मीडिया पर बंदूकों के साथ नजर आती हैं। साध्वी देवा ठाकुर इंडिया फाउंडेशन की डायरेक्टर भी रह चुकी हैं। इनकी सुरक्षा में कई गनमैन भी तैनात रहते हैं। कुछ दिन पहले उन्होंने दीपिका पादुकोण पर भी विवादित बयान दिया था जिसमें उन्होंने दीपिका पर अश्लीलता फैलाने के आरोप लगाए थे। उनका यह भी मानना है कि मुस्लिमों की दूसरी शादी और अधिक बच्चे पैदा करने पर प्रतिबंध लगना चाहिए और भारत में जो राम बोलता है उसे ही यहां रहने का हक है।

सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने फिल्म पद्मावती का नाम बदलकर पद्मावत करने का सुझाव दिया है। इसके अलावा फिल्म में कुछ जरूरी बदलाव के साथ U/A सर्टिफिकेट देने का फैसला किया है। बताया जा रहा है कि पद्मावती में 26 कट भी लगाए जाएंगे। गौरतलब है कि फिल्म को लेकर राजपूत समाज में बहुत ज्यादा आक्रोश है। भंसाली को फिल्म रिलीज करने से पहले धमकी दी जा चुकी है। कुछ लोगों का मानना है कि इस फिल्म में रानी पद्मावती और खिलजी के बीच इंटीमेट सीन फिल्माए गए हैं जिस की वजह से उनकी भावनाओं को ठेस पहुंची है, और इसी के चलते काफी समय से इसका विरोध भी हो रहा है। पद्मावती का विरोध होने के बाद डायरेक्टर संजय लीला भंसाली ने अपने एक बयान में साफ किया था की इस फिल्म में ऐसा कोई सीन नहीं है जो किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाए या जज़्बात को तकलीफ दे। इस फिल्म को पूरी जिम्मेदारी से बनाया है और राजपूत मान और मर्यादा का ख्याल रखा है।

Back to top button