विशेष

दूसरों की ये 5 चीज़ें मांग कर कभी न रखें अपने पास, बन सकती है दुर्भाग्य का कारण, जानिये क्या?

हर इंसान की अपनी एक अलग ऊर्जा होती है. कहते हैं कि यह ऊर्जा हमारे आस-पास के लोगों को या हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई चीजों को प्रभावित करती है. वास्तु की मानें तो हर व्यक्ति नेगेटिव और पॉजिटिव एनर्जी से भरा होता है. हमारे आस-पास के लोग इनमें से किसी भी ऊर्जा से प्रभावित हो सकते हैं. दूसरों की ऊर्जा को लेकर वास्तु में एक बहुत ही ज़रूरी बात बताई गई है. वास्तु में कहा गया है कि दूसरों की कुछ चीज़ों को हमें कभी अपने पास नहीं रखना चाहिए. यदि आप उनकी इन चीज़ों अपने पास रखेंगे या इस्तेमाल करेंगे तो उनकी नकरात्मक/सकरात्मक ऊर्जा आपके अंदर प्रवेश कर सकती है. दूसरों की वस्तुएं आपके लिए दुर्भाग्य और आर्थिक परेशानी का कारण बन सकती है. इसलिए व्यक्ति को कभी भी दूसरों की ये 5 चीज़ें अपने पास नहीं रखना चाहिए. यदि आपके पास उनकी ये चीज़ें हैं तो इस्तेमाल के बाद फौरन उसे लौटा दें.

कपड़े

वास्तु के अनुसार दूसरों के कपड़े नहीं पहनने चाहिए. दूसरों के कपड़े पहनने से उनकी नकारात्मक ऊर्जा हमारे अंदर आने लगती है. इसलिए हमेशा दूसरों के कपड़े पहनने से बचना चाहिए. किसी भी महत्वपूर्ण या शुभ कार्य के लिए अपने कपड़े ही पहनकर जाएं. इसके अलावा किसी के जूते भी नहीं पहनने चाहिए.

कलम

अक्सर हम किसी से कलम ले लेते हैं और फिर उसे वापस नहीं करते. यदि आपको कभी किसी काम के लिए किसी से पेन लेना पड़ जाए तो काम होने के बाद तुरंत उसे लौटा दें. वास्तु के अनुसार कहा जाता है कि किसी के पेन से काम करके उसे तुरंत न लौटाया तो पैसों का नुकसान होता है. पैसों के लेन-देन से जुड़ी बातों में तनाव आता है.

शंख

कभी भी अपना शंख दूसरों को न दें. शंख मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है. वास्तु के अनुसार अगर आप किसी को शंख देते हैं, तो इसका मतलब अपनी लक्ष्मी किसी को देना है. इसलिए भूलकर भी कभी अपना शंख किसी को न दें. पूजा आदि के लिए अगर किसी को शंख की ज़रुरत है तो संभव हो तो वहां जाकर आप स्वयं शंख बजाये और फिर वापस लाकर उसे गंगाजल से धोकर पवित्र करके उसके स्थान पर रख दें.

घड़ी

वास्तु के अनुसार हाथ पर पहनी जाने वाली घड़ी भी मनुष्य के जीवन पर अच्छा और बुरा प्रभाव डालती है. ऐसा कहा जाता है कि दूसरे की घड़ी को अपनी कलाई पर नहीं बांधना चाहिए क्योंकि उस व्यक्ति की नकारात्मक एनर्जी हमारे पास आ जाती है और हम जीवन में ऊंचाइयों पर नहीं पहुंच पाते. हमारे द्वारा की गयी सारी मेहनत भी बेकार जाती है, जिसकी वजह से हमें असफलता का सामना करना पड़ता है.

बिस्तर

बड़े पद का लालच देकर बिस्तर पर बुलाता था आम आदमी पार्टी का नेता

दूसरों का बिस्तर यानी की बेडरूम का इस्तेमाल बिल्कुल नहीं करना चाहिए. ऐसा कहा जाता है कि दूसरों के बेडरूम या बिस्तर के इस्तेमाल से वास्तु दोष बढ़ता है. साथ ही ऐसा करने से आपको धन संबंधी परेशानी का सामना या फिर किसी से कर्ज़ लेना लेना पड़ सकता है.

Back to top button