जनवरी का राशिफल: जानिए किन लोगों की किस्मत देगी साथ और किस पर पड़ेगा वक़्त की मार, पढ़ें राशिफल

क्या जानना चाहते हैं आप कि वर्ष 2018 का प्रथम माह जनवरी कैसा रहेगा आपके लिए ? क्या इस वर्ष जनवरी माह में आप कुछ सफलता प्राप्त कर सकेंगे? क्या मनोवांछित फल मिलेगा? क़ामयाबी और समृद्धि पाने के लिए आप क्या उपाय कर सकते हैं? यदि ये प्रश्न आपके दिलो-दिमाग़ में घूम रहे हैं, तो वैदिक ज्योतिष पर आधारित “राशिफल २०१८ जनवरी राशिफल ” आपको सारे उत्तर देगा और उत्तम बनाने के उपाय आपको बताएगा।
मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

इस महीने आप ऊर्जा से लबरेज होंगे। परिवार से जुड़े हुए कार्य किसी कारण रुक सकते हैं। घरेलू समस्या के चलते मानसिक तनाव भी बना रहेगा। मतभेद और गलतफहमी बातचीत द्वारा दूर कर सकेंगे। नए मित्र बनेंगे जो आगे चलकर आपके लिए सहायक सिद्ध होंगे। अपनी अनोखी कार्यशैली से आप अलग पहचान बनाएंगे। परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने पर आपको मनवांछित खुशी प्राप्त हो सकेगी। साझेदारी के काम में लाभ मिलेगा तथा नए संयुक्त कार्य शुरू करने के लिए अथवा नए करार करने के लिए भी अनुकूल समय है। किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी। मानसिक चिंता से आप राहत प्राप्त करेंगे।

प्यार के विषय में : इस महीने शुरु किए गए नए प्रेम संबंधों में आखिरकार निराशा हाथ लग सकती है। संबंधों को लेकर किसी गहरी सोच में डूबे रहेंगे।

करियर के विषय में : नौकरी पेशा लोगों को विशेष सफलता मिल सकती है। प्रोमोशन, अच्छी जॉब, वेतन में बढ़ोतरी के साथ के भी योग दिख रहे हैं।

हेल्थ के विषय में : जनवरी में आप की तबीयत बहुत अच्छी रहेगी। आप रोज सुबह उठने के बाद योगा और व्यायाम करेंगे तो आप अच्छा महसूस करेंगे।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

इस महीने आपको सब इज्जत और सम्मान देंगे। आपको एक बहुत अच्छी नौकरी मिल सकती है। उच्चाधिकारी और प्रतिष्ठित व्यक्तियों से मिलने का सुयोग बन सकता है। प्रोफेशनल मोर्चे पर परिचित व्यक्तियों की संख्या में वृद्धि होगी। नौकरी में पद-प्रतिष्ठा का लाभ मिल सकता है। यशकीर्ति में वृद्धि होगी। इस महीने आपका शादी का योग है तो आपकी शादी तय हो सकती है। कामकाज में अधिक व्यस्त रहेंगे। पारिवारिक सुखशांति में वृद्धि होगी। काम को गंभीरता से लेंगे जिसके कारण काम का बोझ भी कम रहेगा और मानसिक शांति का अनुभव करेंगे।

प्यार के विषय में : अपने प्रेम जीवन को सफल बनाने के लिए इस महीने आपको थोड़ी मेहनत करनी पड सकती है।

करियर के विषय में : प्रॉपर्टी या शेयर बाजार में निवेश करना लाभदायक हो सकता है।

हेल्थ के विषय में : अपच तथा पेट संबंधी रोगों के कारण परेशानी हो सकती है।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इस महीने आप पर खुशियों और समृद्धि की बारिश होगी। कार्यक्षेत्र में आपके रिश्ते बेहतर होंगे। आप किसी नए व्यापार को खड़ा करने में भी रुचि दिखा सकते हैं। वहीं पार्टनरशिप के लिए समय थोड़ा पेचीदा है। ऐसे में सावधान रहें, कार्यक्षेत्र में आपको राजनीति का सामना भी करना पड़ सकता है। आप अपने विवेक से काम लें और बेकार की चीज़ों को नज़रअंदाज़ करें। आप अपनी वचनबद्धता को सुधारने का प्रयास करेंगे। जरुरतमंदों को दान करें। इससे आपको मानसिक संतुष्टि मिलेगी। आपको कोई पिछली चोट के दर्द से आराम मिलेगा।

प्यार के विषय में : पार्टनर आपको बार-बार छेड़ेगा। आपको लगेगा कि दोनों के पास एक दूसरे के लिए समय और ऊर्जा है।

करियर के विषय में : छात्रों के लिए यह महीना अनुकूल रहेगा, सफलता अवश्य मिलेगी। जिनको अभी तक नौकरी नहीं मिली है उन्हें आने वाले समय में कामयाबी मिलेगी।

हेल्थ के विषय में : व्यस्तता एवं कार्य के बोझ के चलते आप थकान महसूस करेंगे। पर्याप्त आराम की भी कमी रहेगी।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस महीने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ आपकी खुब जमेगी। आपकी योजना और विचारों को सराहा जाएगा। अपनी इच्छाओं की पूर्ति करने के लिए समय अनुकूल है। अपने प्रयासों से कोई भी समझौता न करें और हमेशा आशावादी रहें। हाँ, माह की शुरुआत में आप थोड़े चिंतित हो सकते हैं, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है, जल्द ही स्थिति सामान्य हो जाएगी। अच्छा होगा यदि आप शेयर मार्केट से दूर रहें। पेशे के चलते आप शहर से दूर भी जा सकते हैं। बस, यात्रा के दौरान सावधान रहें। भावनात्मक संबंध स्थापित करने के लिए समय अनूकूल है।

प्यार के विषय में : इस महीने आपको सच्चा प्यार मिल सकता है। प्रेम जीवन को बेहतर बनाने हेतु प्रोपर्टी खरीद सकते है और आप अपने जीवन साथी या प्रेमी के साथ नए जगह पर रहने जा सकते है।

करियर के विषय में : व्यापार-व्यवसाय में समय सुखद ही रहेगा। नौकरीपेशा भी अनुकूल स्थिति पाएंगे।

हेल्थ के विषय में : इस महीने आपको स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहने की आवश्यकता है। वाहन के कारण कोई चोट इत्यादि लग सकती है।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

इस महीने सफलता प्राप्त करने के लिए आपको अधिक मेहनत की आवश्यकता है। माह के प्रारंभ में सीनियर्स अथवा उच्च अधिकारियों से आपको सहयोग प्राप्त होगा। लंबित कार्यों को पूर्ण करने में वे आपको मदद करेंगे। द्वार में आय प्राप्ति के नए श्रोतों का भी आगमन होगा। यह महीना आपके लिए शुभ होगा। आपकी सफलता में कड़ी मेहनत महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगी। मुसीबतों के समय शांति बनाए रखें और इस परिस्थिति को मात देने के लिए कड़ी मेहनत करें। भाग्य भी आपके साथ होगा। पार्टनर की भावनाओं को महत्व दें और बदले में ज़्यादा आकांक्षा न रखें।

प्यार के विषय में : अनैतिक संबंधों से दूर रहें। अगर आपकी लाइफ में पहले से ही कोई लव पार्टनर है तो उससे आपके रिश्ते और भी ज्यादा केयरिंग और लविंग होने वाले हैं।

करियर के विषय में : इस महीने अगर कोई नया जॉब या काम शुरु करना है, भाग्य आपके साथ है। निवेश किए गए धन पर भी आपको अधिक लाभ हासिल होगा।

हेल्थ के विषय में : ज़्यादा मसालेदार और तैलीय भोजन ना करें, यह आपके स्वास्थ्य के लिए घातक साबित हो सकता है।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

इस महीने कार्यक्षेत्र में आपका मन भटक सकता है। असंतुष्टि के कारण आप तनाव में रहेंगे। माह की शुरुआत में किए गए आपके कठिन प्रयासों की वजह से आपके माह के अंतिम दिन अच्छे गुजरेंगे। जनवरी के पहले हफ़्ते में निजी एवं पारिवारिक जीवन में अस्थिरता बनी रहेगी। इन सब कारणों से आप उलझन में तो रहेंगे ही साथ में आपको मानसिक तनाव भी रहेगा। विद्यार्थियों के लिए समय शुभ फलदायी रहेगा। राजकीय कार्य में आप व्यस्त रहेंगे तथा इस विषय में आपकी बढ़ती हुई रुचि आपके जीवन को नयी दिशा में ले जा सकती है।

प्यार के विषय में : आप अगर किसी के प्रेम करते है और उसे पाना चाहते है, तो इस महीने आप को उस में सफलता प्राप्त होगी।

करियर के विषय में : छात्रों के लिए यह महीना अधिक लाभदायी है। सफलता मिलेगी।

हेल्थ के विषय में : इस महीने के आरंभ से अपने स्वास्थ्य के लिए सावधानी बरतनी पड़ेगी अन्यथा आपके कार्य में बाधाएं आ सकती हैं।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

महीने के उत्तरार्ध में धीरे-धीरे आप अपने कार्यों में रचनात्मक ढंग से सक्रिय रहेंगे। इस महीने आपको कार्य में कुछ बाधाएँ सामने आएगी, लेकिन इस दौरान आप अपनी क्षमता से भी अधिक कार्य करेंगे। आर्थिक जीवन में किए गए सुंदर प्रयासों की वजह से आपको सफलता मिलेगी। गुस्से, अहंकार और लालच के अलावा अन्य नकारात्मक चीजों का त्याग करें। आपको परिस्थिति के अनुसार ही फल की प्राप्ति होगी। बेहतर परिणाम पाने के लिए अपनी प्रतिभा और ज्ञान का प्रयोग करें। यह तय करें कि व्यवहार हमेशा सही रहे। बोलने से पहले अपने शब्दों को लेकर एकबार सोच लें, किसी से बहस में न उलझे

प्यार के विषय में : आपको रोमांस पार्टनर मिलने की पूरी संभावना है। पिछले दिनों प्यार की खोज में आपको निराशा हाथ लगी, पर इस महीने आशा की किरण फिर से जगी दिखेगी।

करियर के विषय में : काम या व्यापार के सिलसिले में की गई यात्राओं का इस महीने आपको अवश्य फल मिलेगा।

हेल्थ के विषय में : समय पर भोजन करें, अन्यथा आपको पेट से संबंधित कोई समस्या हो सकती है। शराब आदि से भी दूर रहें।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस महीने आपका आकर्षक व्यक्तित्व आज आपको आपकी मंजिल तक पहुंचा सकता है। आप दुश्मनों को आसानी से मात दे पाने में कामयाब रहेंगे। बच्चों को लेकर कुछ दिक़्क़तों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन ध्यान रखें, आप उनके साथ प्यार से पेश आएँ, गुस्सा न करें। अपने खर्चों पर लगाम लगाने की कोशिश करें। पिता के साथ रिश्तों में किसी बात को लेकर कड़वापन आ सकता है। आपकी कड़ी मेहनत लाभ में कमी की भरपाई करेगी। सरकारी कामकाज में यदि लापरवाही रखेंगे तो तकलीफ हो सकती है। पिता की तबियत और प्रोपर्टी से संबंधित कार्यों में सावधानीपूर्वक आगे बढ़ें।

प्यार के विषय में : इस महीने आप अपने पार्टनर के प्यार का सामर्थ्य जानेंगे और वे भी आपके बारे में ऐसा कर पाएंगे।रोमांस की दृष्टि से यह महीना आपके लिए उत्तम है।

करियर के विषय में : करियर और भविष्य की योजना आगे बढ़ेगी। किसी नए कार्य की गतिविधि चालू रहेगी।

हेल्थ के विषय में : मानसिक शांति के लिए ख़ुद को आध्यात्म की ओर ले जाएँ। अपनी सेहत का ख़्याल रखें, ख़ासकर आँखों को लेकर विशेष ध्यान दें।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस महीने नए संबंध स्थापित करने से पहले गंभीरता से विचार करें ईश्वर की आराधना तथा नाम-स्मरण से लाभ होगा माता से धन की प्राप्ति हो सकती है। नए कार्यों का प्रारंभ करें वहीं पेशेवर लाइफ में भी उन्नति दिख रही है। यात्राएँ आपके उम्मीदों के परे होंगी। आपकी कार्ययोजना आपको सफलता प्रदान करेगी और उन योजनाओं को सराहा भी जाएगा। आप अपनी समस्याओं का समाधान करने में मुश्किल का अनुभव करेंगे। किसी नए कार्य की शुरुआत करना हो तो थोड़े समय इंतजार करना हितकारी है क्योंकि जैसे-जैसे समय व्यतीत होता जाएगा वैसे-वैसे आप पूरे लगन और तत्परता से कार्य करेंगे।

प्यार के विषय में : नए पार्टनर के साथ जितना अधिक हो सके, समय बितायें। किसी यादगार पल को शेयर करना ना भूलें।

करियर के विषय में : यह महीना आपके लिए काफी बेहतर है, नया बिजनेस शुरु करना चाहते हैं तो भी समय अनुकूल है।

हेल्थ के विषय में : आपकी मानसिक और शारीरिक ताकत में वृद्धि होगी, हालाँकि मानसिक तनाव और बेचैनी की शिकायत हो सकती है।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

अपने व्यापारिक जीवन में पहले से अधिक अच्छी स्थिति में रहेगे। इस माह के दूसरे सप्ताह में आपका यह सफर निरन्तर चलता हुआ रहेगा। इसी प्रकार इस माह के तीसरे सप्ताह में आपको उम्मीदों के अनुसार शुभ परिणाम प्राप्त होते रहेंगे। किन्तु इस माह के अंतिम सप्ताह में आप कुछ कामों को पूरा करने की चिंता में रहेंगे। समय पर अपने लक्ष्य को प्राप्त करने पर आप ध्यान लगाएंगे। योजना बनाते समय अनुभवी लोगों से सलाह ले सकते हैं। इस बात का ध्यान रखें कि अपनी टीम के सदस्यों से साथ तल्ख़भरी बात न करें, इससे आपकी छवि पर नकारात्मकर असर पड़ेगा।

प्यार के विषय में : अपने साथी को महत्वपूर्ण महसूस कराने से आप अधिक प्रसन्न व सहज रहेंगे।

करियर के विषय में : इस माह के दूसरे सप्ताह से आप कैरियर व व्यापार को पुष्ट करने के अनुकूल अवसरों से युक्त रहेंगे।

हेल्थ के विषय में : आपकी सेहत इस महीने सामान्य रहेगी। पूरे महीने तरोताज़ा और सक्रिय रहने के लिए भरपूर नींद लें।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इस महीने आप ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। नकारात्मक विचार जहर से भी ज्यादा खतरनाक होते हैं। इस माह के पहले सप्ताह में आपके घर में मांगलिक आयोजनों को पूरा करने की स्थिति बनी हुई रहेगी। माह के मध्य में आप शेयर मार्केट में पैसा लगा सकते हैं। इसमें आपको फायदा मिलेगा। इस समय के दौरान धार्मिक कार्य करेंगे तो उससे आपको किसी न किसी प्रकार से लाभ की संभावना रहेगी। आपको कार्य में सफलता प्राप्त होगी। आप कुछ नया सृजनात्मक कार्य करने के लिए उत्सुक रहेंगे। बुजुर्गों तथा मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा।

प्यार के विषय में : अपने प्रिय से अपनी भावनाएं खुलकर जाहिर करें। नजदीकी रिश्ता बनेगा।

करियर के विषय में : विद्यार्थियों के लिए भी अधिक परिश्रम का समय दिखाई दे रहा है।

हेल्थ के विषय में : अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आपमें थोड़ा आलस और शिथिलता आएगी।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

इस महीने आप खर्चों पर काबू रखने की कोशिश करें और सिर्फ जरूरी चीजें ही खरीदें। सामाजिक गतिविधियाँ मजेदार रहेंगी, लेकिन अपने रहस्य किसी के सामने उजागर न करें। जो लोग प्रेम के संगीत में डूबे हुए हैं, वही इसकी स्वर-लहरियों का आनन्द ले सकते हैं। महीने के प्रारंभ में आप बाहर घूमने-फिरने जाने का कार्यक्रम बनाएंगे परंतु स्वयं की व्यस्तता के कारण शायद उसका पर्याप्त आनंद नहीं उठा सकेंगे जिसके कारण मानसिक असंतोष रहेगा। जल्दबाजी में किए गए कार्यों के कारण आपको असफलता हाथ लगेगी। व्यस्तता के कारण समय का व्यवस्थित नियोजन न कर सकने से आपके लिए असमंजस भरी स्थिति उत्पन्न होगी।

प्यार के विषय में : आपको किसी ऐसे व्यक्ति से मदद मिलेगी, जो आपका ख्याल रखने वाला, समझदार और संवेदनशील है। इसके साथ आपका रोमांटिक रिश्ता बनने के संकेत हैं

करियर के विषय में : सरकारी स्रोत से अनेक अवरोधों के बाद लाभ प्राप्त होगा। इस महीने आपके करियर को नयी दिशा प्राप्त होगी।

हेल्थ के विषय में : पौष्टिक आहार लें और नियमित व्यायाम करें। आपके पैरों में परेशानी हो सकती है। सेहत को लेकर सावधानी बरतें यह आपके लिए फायदेमंद होगा।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.