राजनीति

आज साल के आख़िरी दिन पीएम मोदी 11 बजे युवाओं से करेंगे अपने मन बात

नई दिल्ली: किसी भी देश का भविष्य वहाँ के युवाओं के हाथ में होता है, यह सभी लोगों को पता है। भारत में भी ठीक वैसे ही है। यहाँ भी युवावर्ग देश के लिए कुछ कर गुजरने के जज्बे से भरा हुआ है। हर युवा यही सोच रखता है कि वह देश के लिए कुछ करे। पीएम मोदी ने सत्ता में आने के साथ ही देश में कई तरह के बदलाव शुरू कर दिए। आज यह स्थिति है कि भारत की पहचान दुनिया के सामने एक नए रूप में हुई है। इससे पहली वाली सरकार में भारत का प्रभाव वैश्विक स्तर पर इतना नहीं था।

आज भारत को पूरी दुनिया में उसकी तेजी से बढती अर्थव्यवस्था के लिए जाना जाता है। भारत की सैन्य शक्ति में भी काफी बदलाव हुआ है। यह सब पीएम मोदी के लगातार प्रयास का नतीजा है। उन्होंने देश की तरक्की के लिए लगातार विदेश दौरे किये। जिसका विपक्षी दलों ने खूब मजाक उड़ाया, लेकिन उसका फायदा अब देखने को मिल रहा है। पीएम मोदी के आने के बाद से भारत की विदेश नीति और मजबूत हुई है। आज भारत विश्व में एक ताकतवर देश बन गया है।

पीएम मोदी देश के लोगों से रूबरू होने के लिए मन की बात करते हैं और सभी देशवाशियों को अपने मन की बात बताते हैं। इसमें वह देश की तरक्की के बारे में बात करते हैं। पीएम मोदी के मन की बात में युवाओं की जानकारी की भी बातें होती हैं। साल 2017 में कई अजीबो-गरीब और गजब की चीजें हुई हैं। आख़िरकार यह साल भी अन्य सालों की तरह ख़त्म होने वाला है। आज साल का आख़िरी दिन है और कल से एक नया साल शुरू हो जायेगा।

आज साल के आख़िरी दिन पीएम मोदी देशवाशियों से अपने मन की बात करेंगे। पीएम मोदी ने जनता से अपने विचार और सुझावों को देने की बात कही थी, जिसे वह मन की बात में साझा कर सकें। पीएम मोदी ने इस बात की जानकारी ट्वीट करके दी थी। पीएम मोदी ने लिखा था, ‘साल 2017 की ‘मन की बात’ का आखिरी कार्यक्रम साल के आखिरी दिन होगा। कार्यक्रम में लिए आपके इनपुट के लिए उत्सुक। 1800-11-7800 पर फोन कर आप अपना संदेश रिकॉर्ड करें या फिर माईगोव पर जाकर फोरम में लिखकर संदेश भेजें।

Back to top button