बॉलीवुड

सलमान के नीले पत्थर वाले ब्रेसलेट के बारे में हुआ खुल्लासा, जानिए क्यों पहनते हैं ये ब्रेसलेट

सलमान खान एक ऐसी हस्ती हैं,जिन्हें तकरीबन हर कोई जनता है. सलमान खान की पहचान के लिए  इनका नाम ही काफी है. यह इतने विख्यात शख्सियत है कि इनके भारत ही नहीं पूरे दुनिया में पसंद करने वाले लोग हैं. हाल ही के दिनों में सलमान खान 52 साल के हुए हैं. सलमान खान को पसंद करने वाले इतने लोग हैं वो उनके लिए पागल से रहते है. सलमान खान के  डांस  स्टेप से लेकर उनकी लाइफस्टाइल को भी नॉर्मल इंसान से लेकर पुलिस वाले तक नजर रखते हैं.  आप सभी ने सलमान खान के हाथ में एक नीले कलर का ब्रेसलेट देखा होगा जो वह उनकी हर फिल्म की शूटिंग में नजर आता है. कई लोग इसे फैशन के तौर पर समझते हैं लेकिन इसके पीछे का राज कुछ और ही है जो बहुत ही कम लोग जानते हैं आज इसके पीछे का राज हम आपके सामने लेकर आए हैं जिसे जानकर आपके भी होश उड़ जाएंगे. तो चलिए जानते हैं इस ब्रेसलेट के पीछे का सच आखिर क्या है…

आपको हम बता दें कि यह नीला पत्थर सलमान खान ने आज से 15 साल पहले अपने पिताजी के हाथ में देखा था और उन्होंने अपने पिताजी के हाथ से वह ब्रेसलेट निकालकर दूसरा डुप्लीकेट बनवाया और आज सलमान का यह मानना है कि यह ब्रेसलेट उनके लिए बहुत ही भाग्यशाली साबित हुआ है. इसके इलावा सलमान ने बताया है कि जब से उन्होंने यह नीले कलर का ब्रेसलेट पहनना शुरू किया है तब से उनके जीवन में काफी बदलाव आया है. साथ ही अब वह पहले से काफी शांत रहते हैं और खुशनुमा रहते हैं. सल्लू मियां ने यह भी बताया है कि जब से उन्होंने यह ब्रेसलेट पहना है, यह उनके फ़िल्मी करियर और बाकी कार्यों के लिए भी काफी अच्छा साबित हुआ है।

आप सभी ने समाचार में सुना होगा सलमान बीमारी से ग्रस्त है जिस के इलाज के लिए वह विदेश गए थे. तो दोस्तों आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि इस बीमारी में चेहरे की नसों में सलमान को बहुत ही अधिक दर्द होता है. सलमान जिस बीमारी से पीड़ित हैं, उसको विज्ञानी भाषा में  “स्यूसाइड डिजीज” भी कहा जाता है.  इसके इलावा आप सभी ने सलमान खान के बारे में ये तो सुना ही होगा कि सलमान अपनी बीमारी के इलाज के लिए लगातार बाहर देश जा रहे हैं. अगर आपने हाल ही में दिए गये सलमान के इंटरव्यू  में उनकी आवाज सुनी होगी, तो आपको भी उनकी आवाज़ में पहले से अधिक भारीपन महसूस होगा. सलमान ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि उन्हें अंडा खाने में पूरा घंटा  भर लग जाता है.

 

आपको जानकर हैरानी होगी कि सलमान ने आज तक कभी भी रुमाल का इस्तेमाल नहीं किया यदि वह अपने चेहरे को साफ करते हैं तो हमेशा किसी मलमल के कपड़े से ही करते हैं साथ ही सलमान को कई प्रकार के साबुनों का शौक है तो आपको उनके बाथरूम में देखने को मिल जाएंगे उनके बाथरूम में बहुत अलग अलग प्रकार के साबुन रखे हुए हैं।

इस ब्रेसलेट को पहनने के बाद सलमान खान अपने जीवन में कई सफलता हासिल करी हैं. साथ ही साथ वे छोटे बच्चों का इलाज मुफ्त करवाते हैं इस ब्रेसलेट को पहनने के बाद उनके जीवन में एक अलग ही परिवर्तन आया है. करियर से लेकर बीमारी तक सब चीजों में उनको इस ब्रेसलेट को पहनने के बाद फायदा हुआ है. यही कारण है कि सलमान इस ब्रेसलेट को हमेशा अपने सबसे करीब रखते हैं।

Back to top button